Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal 22 March, 2023: मीन राशि में पंचग्रही योग, जानें आपके लिए कैसा रहेगा हिंदू नववर्ष का पहला दिन

खबर शेयर करें -

बुधवार को चंद्रमा का संचार दिन रात मीन राशि में हो रहा है। इसके अलावा चंद्रमा के साथ आज मीन राशि में गुरु, बुध, सूर्य और नेपच्यून भी रहेंगे। नवसंवत्‍सर के पहले दिन ही इन सभी ग्रहों का एक ही राशि में होना आपके ऊपर क्‍या प्रभाव डालगा, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन।

आज का राशिफल 22 March 2023: आज बुधवार 22 मार्च को नव संवत्सर 2080 का आरंभ हो रहा है। आज चंद्रमा दिन रात मीन राशि में संचार करेगा। इसी के साथ ही 5 ग्रह गुरु, बुध, सूर्य, चंद्र और नेपच्यून मीन राशि में रहेंगे। ऐसे में चैत्र नवरात्रि का पहला दिन और हिंदू नववर्ष का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा जानिए ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशि : मानसिक तनाव भी महसूस कर सकते हैं

मेष राशि : मानसिक तनाव भी महसूस कर सकते हैं

 मेष राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है। आज के दिन आप अपने पूरे परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने वाले हैं। जिससे आपके यश में भी वृद्धि होगी। आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। आज आपके सामने ढेर सारी जिम्मेदारियां खड़ी रहेंगी। आपको यह सोचना होगा कि कौन सा पहले पूरा करना है और कौन सा बाद में। इसलिए आज आप थोड़ा मानसिक तनाव भी महसूस कर सकते हैं। आपके पारिवारिक व्यवसाय में आज कुछ नया हो सकता है। आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए काफी मेहनत करेंगे। आज शाम का समय आप अपने दोस्तों के साथ घूमने में बिताएंगे।

आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। प्रत्यक्ष देवता भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य दें।

वृषभ राशि : मेहनत का पूरा फल मिलेगा

वृषभ राशि : मेहनत का पूरा फल मिलेगा

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। कोई नया काम करना चाहते हैं तो आज के दिन न करें। भाग्य आपका साथ नहीं देगा, इसलिए समझदारी से काम लें। आज आप दिन का काम जल्दी निपटाकर शाम का कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताने के बारे में सोच सकते हैं। पारिवारिक जीवन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। ससुराल पक्ष से धन लाभ की स्थिति बन रही है। छात्रों को आज अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंदिर में चने की दाल और गुड़ पीले कपड़े में बांधकर चढ़ाएं।

मिथुन राशि : पुराने मित्रों से मुलाकात होगी

मिथुन राशि : पुराने मित्रों से मुलाकात होगी

 मिथुन राशि वालों के लिए दिन शुभ है। आज का दिन आपको बौद्धिक और व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता दिलाएगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार भी सुनने को मिल सकता है जिससे आपका मनोबल और बढ़ेगा। परिवार में यदि कोई वाद विवाद चल रहा है तो वह आज समाप्त हो जाएगा। आज आप अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आज कुछ पुराने मित्रों से मुलाकात होने से मन में हर्ष होगा।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। गरीबों को वस्त्र एवं भोजन दान करें।

कर्क राशि : कारोबार में आ रही रुकावटें खत्म होंगी

कर्क राशि : कारोबार में आ रही रुकावटें खत्म होंगी

 कर्क राशि वालों का दिन अनुकूल है। संतान के विवाह में जो रुकावट आ रही थीं आज वो समाप्त होंगी जिससे आपके मन में शांति की अनुभूति होगी। छात्रों को अपने भविष्य के लिए अपने शिक्षकों का सहयोग लेना पड़ेगा। व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। कारोबार में आ रही रुकावटें खत्म होंगी, जिससे आपके कारोबार में तेजी आएगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। पहली रोटी गौ माता को खिलाएं।

सिंह राशि : ऑफिस में कुछ विरोधी सिर उठा सकते हैं

सिंह राशि : ऑफिस में कुछ विरोधी सिर उठा सकते हैं

 सिंह राशि के लोगों को आज कुछ प्रतिकूल परिणाम प्राप्‍त होंगे। आज आपके ऑफिस में कुछ विरोधी फिर सिर उठा सकते हैं। आपको ध्यान देने की जरूरत है। आपको उनकी साजिशों में नहीं पड़ना है, तभी आपको सफलता मिलेगी। लंबे समय से पारिवारिक संबंधों में चली आ रही कड़वाहट आपसी सहमति से खत्म होगी, जो लोग रोजगार के क्षेत्र में प्रयास कर रहे हैं उन्हें आज अच्छे मौके मिलेंगे।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

कन्या राशि : विरोधियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे

कन्या राशि : विरोधियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन सफलता से भरा रहेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र और व्यापार में अपने विरोधियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे, इसलिए वे आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा, जिससे मन में आनंद की अनुभूति होगी। विद्यार्थियों को आज कुछ भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी को जल अर्पित करें और दीया जलाएं।

तुला राशि : आमदनी कम और खर्च अधिक होगा

तुला राशि : आमदनी कम और खर्च अधिक होगा

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन काफी मेहनत और भागदौड़ वाला रहेगा। अधिक मेहनत करने के बाद भी आमदनी कम और खर्च अधिक होगा, जिससे आपको मानसिक तनाव हो सकता है। गुप्त शत्रु आपको परेशान करने का प्रयास करेंगे। फालतू भागदौड़ और पारिवारिक अशांति अधिक रहेगी। शाम के समय कुछ राहत मिलती नजर आ रही है। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजनों या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

वृश्चिक राशि : भाई-बहनों से संबंध मधुर होंगे

वृश्चिक राशि : भाई-बहनों से संबंध मधुर होंगे

वृश्चिक राशि वालों का भाग्य साथ देगा। आज यदि आप अपना संदेश दूसरों तक पहुंचा पाएंगे तो आने वाले दिनों में इसका भरपूर लाभ आपको मिलेगा। आज कार्यक्षेत्र में आपको अपने पिता की सलाह की जरूरत पड़ेगी। भाई-बहनों से संबंध मधुर होंगे। शाम का समय आप परिवार के छोटे सदस्यों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि : धन प्राप्ति के प्रबल योग हैं

धनु राशि : धन प्राप्ति के प्रबल योग हैं

 धनु राशि वालों के लिए आज दिन शुभ नहीं है। आज आपको कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है, आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। मित्रों से धन प्राप्ति के प्रबल योग हैं। घर में धन की वृद्धि होगी। आज शाम आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किस शुभ समारोह में शामिल हो सकते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

मकर राशि : मेहमान का आगमन हो सकता है

मकर राशि : मेहमान का आगमन हो सकता है

मकर राशि वालों का भाग्‍य साथ दे रहा है और दिन आनंद में बीतेगा। आज कुछ वृद्ध लोगों का साथ मिलने से आपको प्रसन्नता होगी। उच्चाधिकारियों की कृपा से जमीन-जायदाद से जुड़े मामले आज समाप्त हो जाएंगे, लेकिन आपको अपने कार्यकाल के दौरान अपने रुके हुए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा, अन्यथा वे आपकी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। आज शाम को आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

कुंभ राशि : मान-सम्मान बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है

कुंभ राशि : मान-सम्मान बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है। किसी बुजुर्ग महिला का आशीर्वाद मिलने से आपको अपने कार्यकाल में तरक्की के विशेष मौके मिलेंगे। भाइयों के बीच मतभेद बढ़ सकते हैं और बहस हो सकती है, इसलिए सावधान रहें और अपनी वाणी पर संयम रखें। आज आपको कहीं से अर्जित धन प्राप्त होने के प्रबल योग बन रहे हैं, जिससे आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में सफल रहेंगे। धर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

आज भाग्य 94% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मीन राशि : भाग्य का पूरा साथ मिलेगा

मीन राशि : भाग्य का पूरा साथ मिलेगा

मीन राशि वालों की किस्मत आज साथ देगी। यदि आप अपने व्यापार में अधिक पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो आने वाले समय में यह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आज दिन भर आपके लिए आय के नए स्रोत उपलब्ध रहेंगे। विरोधियों से सावधान रहना होगा। अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, जिसमें आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं।

ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page