Connect with us
Today 18 August : आज शुक्रवार 18 अगस्त को को चंद्रमा का गोचर सिंह राशि में होगा जबकि आज मंगल कन्या राशि में प्रवेश करेंगे और शुक्र भी आज पूर्व में उदित होंगे। इन ग्रह स्थितियों में बदलाव के बीच आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा इन्हे आज अचानक लाभ मिल सकता है। आइए जानते हैं आज का राशिफल मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal,18 August 2023: मंगल और शुक्र का बदलाव, मिथुन और सिंह राशि को फायदा, जानें आज किस राशि पर कैसा प्रभाव

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 18 August 2023: आज का राशिफल 18 अगस्त को पंचांग की नजर से देखें तो आज मंगल कन्या राशि में आ रहे हैं, जबकि शुक्र आज कर्क राशि में उदित होगे और चंद्रमा दिन रात सिंह राशि में चलते हुए कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। इन ग्रह स्थितियों में बदलाव के बीच आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानें आज का राशिफल मेष से मीन तक।

मेष राशि वालों का पारिवारिक जीवन आज सुखद रहेगा

मेष राशि वालों का पारिवारिक जीवन आज सुखद रहेगा

आज कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ अनुकूल बदलाव हो सकते हैं, जिसका भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। मेष राशि वालों के सितारे कह रहे हैं कि आज आपको सामाजिक क्षेत्र में सम्मान मिलेगा और प्रभाव में भी वृद्धि होगी। आज आपमें सहयोग की भावना बनी रहेगी जिससे दूसरों की मदद करने के लिए आप आगे आएंगे। आज आपके किसी मित्र को आपसे सहायता की जरूरत हो सकती है। पारिवारिक जीवन आपका सुखद रहेगा, जीवनसाथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं और दान-पुण्य के काम में भी कुछ धन खर्च कर सकते हैं। रात्रि के समय परिवार में किसी सदस्य की तबीयत खराब होने के कारण परेशानी हो सकती है।
आज भाग्य 79% मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गायत्री मंत्र का जप करें।

वृषभ वालों को कार्यक्षेत्र में आगे बढने का अवसर मिलेगा।

वृषभ वालों को कार्यक्षेत्र में आगे बढने का अवसर मिलेगा।

वृषभ राशि के सितारे कहते हैं कि आज आप जो करना चाहेंगे वह कर पाएंगे और नौकरी में माहौल भी आपके अनुकूल रहेगा। सहकर्मियों से आपको पूरा सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा और उच्च अधिकारियों की कृपा से आपको कार्यक्षेत्र में आगे बढने का मौका भी मिलेगा। शाम के समय किसी मेहमान के आने से आपके घर में काम बढ़ सकता है, लेकिन आप प्रसन्न रहेंगे। घर में आपके उत्साह का माहौल बना रहेगा।
आज भाग्य 82% तक आपके पक्ष में रहेगा। पीपल को जल दें और लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें।

मिथुन राशि वाले आज कार्यक्षेत्र में पद और सम्मान पाएंगे

मिथुन राशि वाले आज कार्यक्षेत्र में पद और सम्मान पाएंगे

आज मिथुन राशि के सितारे कहते हैं कि आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें आज आपको सफलता मिलेगी। इसलिए आज सभी महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए आपको प्रयास करना चाहिए। उच्च अधिकारियों की कृपा से आज आपकी कोई बड़ी जिम्मेदारी या कार्य सौंपा जा सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका महत्व भी बढ़ेगा जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। आप परिवार के सदस्यों के लिए किसी पार्टी की योजना बना सकते हैं। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे मित्र से होगी जिससे आप काफी समय से मिलने की सोच रहे थे। माता से स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त होगा।
आज भाग्य 87% तर मिथुन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें ।

कर्क राशि वालों को अपनी योजना से आगे लाभ मिलेगा

कर्क राशि वालों को अपनी योजना से आगे लाभ मिलेगा

कर्क राशि वालों को आज ससुराल पक्ष से लाभ और सहयोग मिल सकता है। आज विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। वैवाहिक जीवन भी आज कर्क राशि वालों का सुखद रहेगा। व्यापार में आर्थिक दृष्टिकोण से किए गए कार्यों में आज आपको सफलता मिलेगी। आप आज नई योजना पर भी काम शुरू कर सकते हैं जिसका आपको आगे चलकर लाभ मिलेगा। आज शाम का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे। किसी दूर रहने वाले संबंधी से बात करके मन प्रसन्न होगा।
आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी पूजा आराधना करें।

​सिंह राशि वालों के रुके हुए काम पूरे होंगे

​सिंह राशि वालों के रुके हुए काम पूरे होंगे

सितारे कहते हैं कि आज राजनीति से जुड़े लोगों को पद प्रभाव का लाभ मिल सकता है। मान-सम्मान का भी आज इन्हें लाभ मिलेगा। आज आप संतान की किसी समस्या का समाधान करने के लिए धन और समय दोनों खर्च करेंगे। शाम का समय आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने से आज आप काफी खुश नजर आएंगे, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना होगा क्योंकि पेट दर्द और उदर संबंधी कोई परेशानी आज आपको हो सकती है।
आज भाग्य 87% तक सिंह राशि वालों के पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर अर्पित करें।

​कन्या राशि वालों के लिए शाम होगा लाभप्रद

​कन्या राशि वालों के लिए शाम होगा लाभप्रद

कन्या राशि वालों को आज हर क्षेत्र में लाभ मिलता दिख रहा है। सामाजिक क्षेत्र में आज आप सक्रिय रहेंगे और लोगों से आपको सहयोग मिलेगा। आज परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। विपरीत परिस्थिति आने पर आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना होगा, अन्यथा यह आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है। शाम के समय कारोबार में अचानक धन लाभ मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। वैवाहिक जीवन में प्रेम और तालमेल बना रहेगा।
आज भाग्य 81% कन्या राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करना आपके लिए शुभ रहेगा।

​तुला राशि वाले आज सेहत का रखें ध्यान

​तुला राशि वाले आज सेहत का रखें ध्यान

तुला राशि के सितारे बता रहे हैं कि आज इन्हें व्यवसाय में आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि मिलेगी। आज अत्यधिक भागदौड़ के कारण शाम को आप थकान महसूस कर सकते हैं। मौसम का स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए सेहत के मामले आपको जोखिम लेने से बचना चाहिए। आज आपको जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य प्राप्त होगा और इनकी मदद से आपका कोई अटका काम बनेगा।

आज भाग्य 79% तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। श्रीकृष्णाष्टकम का पाठ करें और भगवान श्रीकृष्ण की पूजा भी करें।

वृश्चिक राशि वालों का सम्मान बढ़ेगा, मन प्रसन्न रहेगा

वृश्चिक राशि वालों का सम्मान बढ़ेगा, मन प्रसन्न रहेगा

वृश्चिक राशि वालों के सितारे कहते हैं कि आज आपकी आर्थिक स्थिति संतुलित रहेगी। संतान पक्ष के कार्यों से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। लेकिन ध्यान रखें, आज आपको घर और नौकरी दोनों जगह अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाए रखना होगा। अगर ऐसा नहीं किया तो विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आप दोस्तों के साथ पिकनिक पर भी जा सकते हैं। आज आपको वाहन चलाते समय सावधान रहना होगा।

आज भाग्य 83% तक वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित जल अर्पित करें।

धनु राशि के लिए दिन रहेगा उथल पुथल भरा

धनु राशि के लिए दिन रहेगा उथल पुथल भरा

आज धनु राशि के जातक घर के लिए कुछ आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी पर धन खर्च करेंगे, लेकिन आपको अपनी आमदनी को ध्यान में रखते हुए ही खर्च करना होगा नहीं तो गैर जरूरी खर्च से बजट प्रभावित होगा। सांसारिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। आज यदि आपका कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसके लिए आपको चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। अगर आज आप किसी प्रियजन से पैसों का लेनदेन करने जा रहे हैं तो बहुत सावधानी से करें क्योंकि आपका पैसा फंस सकता है। ऑफिस में किसी से विवाद होने से मन परेशान हो सकता है।

आज भाग्य 64% तक धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मकर राशि वालों की कोई चिंता आज दूर हो जाएगी

मकर राशि वालों की कोई चिंता आज दूर हो जाएगी

मकर राशि के सितारे कहते हैं कि आज जीवनसाथी के सहयोग से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी, लेकिन आज आपका अपने आस-पड़ोस में किसी से विवाद हो सकता है। अगर ऐसा है तो आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा वाद-विवाद काफी आगे बढ़ सकता है और कानूनी मामला बन सकता है। पिछले कुछ दिनों से चला आ रहा तनाव आज कम होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिलेगी। अगर परिवार में कोई समस्या चल रही थी, तो वह आज खत्म हो जाएगी और आप राहत की सांस लेंगे।
आज भाग्य 82% तक मकर राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

कुंभ राशि वाले आज जोखिम से दूर रहें

कुंभ राशि वाले आज जोखिम से दूर रहें

कुंभ राशि वालों के सितारे कहते हैं कि, आज आपको नौकरी या व्यवसाय में कुछ नुकसान हो सकता है, जिससे आप परेशान दिखेंगे। लेकिन किसी मित्र की मदद से आपको कुछ राहत मिलेगी। आज दफ्तर में आपको अपने काम से काम रखना चाहिए, इधर उधर की बातों से आपको सतर्क रहना चाहिए नहीं तो अधिकारी वर्ग आपसे नाराज हो सकते हैं। आज अगर आपकी माता को कोई शारीरिक कष्ट सता रहा होगा तो उनकी तकलीफ बढ़ सकती है, इसलिए माता की सेहत का ध्यान रखें। आपके लिए सलाह है कि, जोखिम वाले काम से आप दूर रहें नहीं तो नुकसान हो सकता है।
आज भाग्य 82%तक भाग्य कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। दुर्गा चालीसा का पाठ करें और दुर्गा बीज मंत्र का जप करें।

मीन राशि वाले आज अचानक पाएंगे लाभ

मीन राशि वाले आज अचानक पाएंगे लाभ

मीन राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपको आज कहीं से अचानक धन प्राप्त हो सकता है। विद्यार्थियों को यदि आज किसी प्रतियोगिता के लिए फॉर्म भरना है तो भर सकते हैं। इंटरव्यू में भी आपको आज सफलता मिलेगी। वरिष्ठ लोगों से आज आपको लाभ होगा और उनकी सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। आय के नए स्रोत भी आज प्राप्त हो सकते हैं। आज आप कोई भी काम करें तो पूरी मेहनत से करें, उसे भाग्य के भरोसे न छोड़ें, सफलता पाएंगे।
आज भाग्य 93%तक मीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। रुद्राष्टक का पाठ और शिवजी का अभिषेक करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page