Connect with us
Today: आज 17 अगस्त गुरुवार को सूर्य का आगमन सिंह राशि में हो रहा है। जबकि आज चंद्रमा दिन रात सिंह राशि में होंगे जहां मंगल और बुध भी आज चंद्रमा और सूर्य के साथ रहेंगे ऐसे में आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए बेहद लाभप्रद रहेगा। मेष राशि के अलावा आज का दिन किन-किन राशियों के लिए लाभप्रद होगा जानिए आज का राशिफल विस्तार से।

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal, 17 August 2023: आज सिंह राशि में हो रहा 4 ग्रहों का दुर्लभ संयोग, जानें किन-किन राशियों को मिलेगा फायदा

खबर शेयर करें -

आज 17 अगस्त का राशिफल: आज का दिन मेष राशि के लिए बेहद शुभ लाभकारी रहेगा। आज सूर्य के सिंह राशि में आने से और चंद्रमा, मंगल, बुध के साथ संयोग करने से सिंह राशि में ग्रहों का दुर्लभ संयोग बनेगा। ग्रहों के राजा के साथ ग्रहों की रानी, सेनापति और राजकुमार भी सिंह राशि में होंगे। ऐसे में आज का दिन सिंह राशि के अलावा किन-किन राशियों के लिए लाभकारी होगा जानिए अपना आज का राशिफल।

मेष राशि वालों को साहसिक निर्णय का मिलेगा लाभ

मेष राशि वालों को साहसिक निर्णय का मिलेगा लाभ

आज बुधवार का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए आनंददायक रहेगा। कुछ छोटी-मोटी परेशानियों को छोड़कर व्यावसायिक और घरेलू कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे, जिससे मानसिक रूप से संतोष महसूस करेंगे। आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें लाभ-हानि के बारे में पहले से सोचेंगे, ऐसे में गंभीरता पूर्वक किए गए निर्णय की वजह से आपको लाभ भी प्राप्त होगा। व्यवसाय में जोखिम लेने से थोड़ी हिचक होगी लेकिन चिंता न करें आज सितारे आपके साथ हैं, आपको साहसिक निर्णय से फायदा होगा। घरेलू माहौल भी शुभ रहेगा, परिवार में किसी अविवाहित व्यक्ति के रिश्ते की बात चलेगी। रिश्तेदारों की आवभगत करनी होगी। महिला वर्ग के विशेष सहयोग से घर-परिवार में तालमेल बना रहेगा।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। कुत्ते और गाय को रोटी खिलाएं और गणेशजी के मंत्रों का जप करें।

वृषभ राशि वाले आज मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं

वृषभ राशि वाले आज मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं

आज का दिन वृषभ राशि वालों के लिए विपरीत परिस्थितियों से भरा हो सकता है। पूर्व निर्धारित योजना विफल होने से निराशा होगी। आज किसी को पैसे देकर भी काम कराना आसान नहीं होगा। सिफारिश के बाद भी सरकारी कार्य अधूरे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में गलत मार्गदर्शन से नुकसान हो सकता है। चिंतन के बाद मनमाना स्वभाव आपसी संबंधों में खटास ला सकता है। सेहत का भी विशेष ध्यान रखें, कामकाज की बेचैनी से खाने-पीने का भी होश नहीं रहेगा। पेट संबंधी रोग बढ़ने से शरीर के अन्य अंग भी प्रभावित होंगे।
आज भाग्य 88% तक आपके पक्ष में रहेगा। आकस्मिक हानि से बचने के लिए गुरु मंत्र का जप करें।

​मिथुन राशि के लिए दिन का दूसरा भाग रहेगा सुखद

​मिथुन राशि के लिए दिन का दूसरा भाग रहेगा सुखद

मिथुन राशि के जातक आज के दिन प्रत्येक कार्य सावधानी से करेंगे, फिर भी किसी भी कार्य में आशाजनक परिणाम नहीं मिलने से निराशा हो सकती है। सार्वजनिक क्षेत्र पर आपके विचार पसंद तो जरूर आएंगे लेकिन लाभ दिलाने में सफल नहीं होंगे। आज आर्थिक तंगी रहेगी और इस कारण मन परेशान भी होगा। शाम का समय आपके लिए कुछ अनुकूल रहेगा, आपको लाभ का मौका मिलेगा और मानसिक परेशानियों से भी आप राहत महसूस करेंगे। आज पैसों को लेकर किसी से विवाद में न पड़ें। घर में भी आर्थिक मामलों को लेकर चिंता रहेगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने से कुछ राहत महसूस करेंगे। घरेलू उलझनों को सुलझाने में महिलाओं से सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। शनिदेव स्तोत्र अथवा चालीसा का पाठ करें।

​कर्क राशि वालों को आज धन लाभ मिलेगा

​कर्क राशि वालों को आज धन लाभ मिलेगा

आज के दिन कर्क राशि वालों को धन के साथ मान सम्मान भी मिलेगा। लेकिन सतर्क रहें आलोचकों की संख्या भी बढ़ेगी। वैसे अच्छी बात यह है कि आपका प्रभाव आज ऐसा रहेगा कि, कोई आपके सामने आने की हिम्मत नहीं करेगा। कार्य व्यवसाय में प्रगति होगी और बिक्री बढ़ने से धन लाभ भी अच्छा रहेगा। उधार दिया हुआ पैसा आज आपको मिल सकता है, प्रयास जरूर करें। परिवार में महिलाओं को छोड़कर बाकी सभी लोग आपसे खुश रहेंगे। महिला वर्ग आज दिन भर किसी न किसी उधेड़बुन में लगी रहेगी, जिससे उनकी मानसिक स्थिति को समझना मुश्किल होगा।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। शिवजी की पूजा करें औऱ शहद से भोलेनाथ का अभिषेक करें।

​सिंह राशि वालों का आज खर्च संतुलित रहेगा

​सिंह राशि वालों का आज खर्च संतुलित रहेगा

आज सिंह राशि के जातक आध्यात्मिक भावनाओं से परिपूर्ण रहेंगे। इसकी झलक दिनाचार्य में भी देखने को मिलेगी। सार्वजनिक क्षेत्र में आज सक्रिय रहेंगे और लोगों की मदद भी करेंगे। आपकी छवि धार्मिक बनेगी, लेकिन आज स्वभाव में दयालुता और भावुकता रहने के कारण दूसरे लोग इसका फायदा भी उठाने की कोशिश कर सकते हैं। कार्य व्यवसाय की धीमी गति के कारण सीमित मात्रा में कमाई होगी, लेकिन अच्छी बात यह भी रहेगी कि आज आपका खर्च भी संतुलित रहेगा, जिससे आय व्यय में संतुलन बना रहेगा। पारिवारिक माहौल शांत रहेगा और यात्रा की योजना बनकर टल सकती है। कार्यक्षेत्र में शांति से काम लें, कहासुनी से बचें।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। चंदन का तिलक लगाएं।

कन्या राशि वालों को आज पारिवारिक जीवन में तनाव मिल सकता है

कन्या राशि वालों को आज पारिवारिक जीवन में तनाव मिल सकता है

आज कन्या राशि के जातक परिवार के सदस्यों की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आकस्मिक यात्रा के प्रसंग उपस्थित होंगे, आवश्यक होने पर ही करें, अन्यथा टालना हितकर रहेगा। कार्य व्यवसाय में मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेंगे, लेकिन आज उचित समय नहीं दे पाने से लाभ भी कम रह सकता है। अपना काम छोड़कर दूसरे लोगों के काम में रुचि लेने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान दें। आज वैवाहिक जीवन में कुछ उलझन रहने से मन परेशान होगा, जीवनसाथी की नाराजगी से कष्ट होगा।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और विष्णु चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि वालों को आज अच्छी खबर मिलेगी

तुला राशि वालों को आज अच्छी खबर मिलेगी

आज का दिन तुला राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहेगा। दिन की शुरुआत में कारोबार से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलेगी। आज काम में तेजी से जुट जाएंगे और गंभीरता से काम करने का परिणाम धन लाभ के रूप में मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आज सहयोगियों और सहकर्मियों के कारण परेशानी हो सकती है। आपके लिए सलाह है कि हर बात को मुद्दा ना बनाएं, छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज भी करें नहीं तो कहासुनी होगी और नुकसान होगा। विदेशी क्षेत्र से जुड़े कार्य और शेयर में निवेश आज लाभ प्रदान कर सकता है। नौकरीपेशा लोग समय पर काम पूरा कर पाएंगे और अतिरिक्त आय के स्रोत भी आज बनेंगे, लेकिन प्रलोभन आपको नई मुसीबत में डाल सकता है इसलिए इससे सावधान रहें। परिवार के बुजुर्ग आज घरेलू काम में मदद करेंगे।

आज भाग्य 81% तक तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंत्र का जप करें।

वृश्चिक राशि वाले आकस्मिक खर्च से परेशान होंगे

वृश्चिक राशि वाले आकस्मिक खर्च से परेशान होंगे

आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों को लिए मध्यम फलदायी रहेगा, आज आकस्मिक खर्चों से थोड़ी परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य में विकार के कारण कार्य प्रभावित होगा, फिर भी आर्थिक मामलों में दिन सामान्य रहेगा और लाभ प्रदान करेगा। व्यवसाय में आज उधार लेनदेन से परेशानी होगी। नौकरीपेशा व्यक्ति को किसी से अनावश्यक विवाद से बचना चाहिए अन्यथा मानसिक अशांति के साथ सामाजिक प्रतिष्ठा की भी हानि हो सकती है। आज किसी महिला के कारण आप पर गलत आरोप लग सकते हैं, सावधान रहें। परिवार के सदस्यों की सलाह मानें।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। शिव परिवार की पूजा करें इससे पारिवारिक जीवन में तालमेल और सहयोग बढेगा।

धनु राशि वालों को योजनाओं पर काम करने में कठिनाई होगी

धनु राशि वालों को योजनाओं पर काम करने में कठिनाई होगी

धनु राशि के जातक आज किसी न किसी बात को लेकर परेशान रह सकते हैं। बड़ी योजनाएं बनाएंगे लेकिन सहयोग और धन की कमी से आपकी कुछ योजना फलित नहीं हो पाएगी। काल्पनिक दुनिया की यात्रा के कारण दैनिक कार्य बाधित होंगे। आज किसी से वादा करने से आपको बचना चाहिए क्योंकि किया गया वादा पूरा कर पाना आपके लिए कठिन होगा। आज आप कार्यक्षेत्र में जोखिम लेने से डरेंगे, जिसके कारण सीमित संसाधनों में ही काम करना पड़ेगा। मध्याह्न के बाद किसी के सहयोग से आपका काम बनेगा और लाभ भी पा सकेंगे। परिजन आपकी भावनाओं को समझेंगे और अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग भी करेंगे।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

मकर राशि वाले नए कार्य संभलकर करें

मकर राशि वाले नए कार्य संभलकर करें

आपका दिन मकर राशि के लिए उथल-पुथल भरा रहेगा। आज किसी के काम में दखलअंदाजी न करें और बिना मांगे सलाह देने से भी बचें नहीं तो इससे आपके सम्मान को नुकसान हो सकता है। कार्य क्षेत्र में सही दिशा में चल रहे कार्य में छेड़छाड़ का परिणाम हानिकारक होगा, आज कार्य को स्वाभाविक रहने दें। सलाह है कि आज नया कार्य प्रारंभ न करें और निवेश से भी बचें। आवश्यक परिस्थितियों में किसी अन्य के नाम या सहयोग से कार्य कर सकते हैं। कोई पुराना विवाद उभरने से घर का माहौल प्रभावित हो सकता है। सलाह है कि भाइयों से तालमेल बनाकर चलें।

आज भाग्य 67% तक मकर राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं और 11 दूर्वा भी चढाएं।

कुंभ राशि वालों को आज अपने काम में सफलता मिलेगी

कुंभ राशि वालों को आज अपने काम में सफलता मिलेगी

आज का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए सुख-शांति से परिपूर्ण रहेगा। अधूरे कार्यों को पूरा करने में आप जल्दबाजी दिखाएंगे जिससे आपको बचना चाहिए। सरकारी क्षेत्र से राहत भरी खबर मिलेगी। समाज में किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति का सहयोग मिलने से किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में व्यवस्था बनाने में थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। कई दिनों से टल रहे अनुबंध भी आज अचानक मिलने से प्रसन्नता होगी। आज परिवार के लोग आप पर भरोसा करेंगे और घरेलू मामले आप पर छोड़ देंगे। जिससे आपके ऊपर अधिक जिम्मेदारी रहेगी। परिवार में आपको जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 84% तक कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज नारायण कवच का पाठ करें।

​मीन राशि वाले आज निर्णय के अभाव में मौका खो सकते हैं

​मीन राशि वाले आज निर्णय के अभाव में मौका खो सकते हैं

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला सा रहेगा। दिन की शुरुआत में हर काम में आप आलस दिखाएंगे। रोजमर्रा के काम देरी से पूरे होंगे। मध्याह्न आते-आते प्रत्येक कार्य गति आने लगेगी। लेकिन आज समय पर सही निर्णय नहीं ले पाने की वजह से लाभ के मौके हाथ से निकल सकते हैं, ध्यान रखें। जिद्दी रवैया और अहंकार छोड़कर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना आज आपके लिए लाभकारी हो सकता है। निवेश के लिए आज का दिन शुभ है, चाहें तो आप आज लंबे समय के लिए निवेश कर सकते हैं। घर परिवार में आज हंसी खुशी का माहौल रहेगा।

आज भाग्य 88% तक माीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। श्री कृष्णाष्टकम् का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page