Connect with us
Today, 15 August : आज का राशिफल 15 अगस्त दिन मंगलवार के दिन चंद्रमा का संचार कर्क राशि में होगा। साथ ही सर्वार्थ सिद्धि नामक शुभ योग भी बन रहा है। चंद्रमा का संचार से कई राशियों के लिए दिन बहुत शुभ रहने वाला है। वहीं कुछ राशियों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 15 August 2023: मिथुन, सिंह समेत इन 5 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानें अपनी राशियों के सितारे

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 15 August 2023: आज का राशिफल 15 अगस्त दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार अपनी ही राशि कर्क में हो रहा है। इसके साथ ही पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थ सिद्धि योग का प्रभाव बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के इस प्रभाव से कर्क राशि वाले नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं और तुला राशि वाले वर्क फ्रॉम हॉम के माध्यम से काम कर सकते हैं। वहीं कुंभ राशि वालों को किसी टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा। आइए जानते हैं मंगलवार का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है….

मेष राशि: महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे

मेष राशि: महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे

मेष राशि वाले आज मौज मस्ती के मूड में रहेंगे और घरेलू कार्यों को पूरा करेंगे। छात्र स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसी उत्सव व समारोह में भाग ले सकते हैं। नौकरी पेशा जातक भविष्य को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे, लेकिन कड़ी मेहनत से भी पीछे नहीं हटेंगे। परिवार के किसी सदस्य की शादी की बात चल रही थी, तो आज वह किसी रिश्तेदार की मदद से पूरी हो सकती है। शाम को बाहर निकलकर माता-पिता के साथ कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे, जिसमें भाइयों की आवश्यकता पड़ेगी।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को चोला अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि: पुरानी यादें ताजा करेंगे

वृषभ राशि: पुरानी यादें ताजा करेंगे

वृषभ राशि वालों के परिवार में आज माहौल खुशनुमा रहेगा क्योंकि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर परिवार के सदस्य एक जगह रहेंगे। भाई-बहनों के साथ कुछ पुरानी यादें ताजा करेंगे, जिससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे। अगर आप व्यवसाय में किसी के साथ पैसे का लेन-देन करने जा रहे हैं, तो आपको इस मामले में सावधान रहना होगा, अन्यथा आपका पैसा डूब सकता है। शाम के समय किसी परिचित के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी को पान का बीड़ा अर्पित करें।

मिथुन राशि: कार्यों की सराहना होगी

मिथुन राशि: कार्यों की सराहना होगी

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी, जिसके कारण शत्रु भी आपके मित्र नजर आएंगे, लेकिन फिर भी उनसे सावधान रहना होगा। भाई-बहनों के साथ मिलकर परिवार में किसी कार्यक्रम की तैयारी में खूब मेहनत करेंगे। लव लाइफ वाले आज अपने पार्टनर की परिवार वालों से मुलाकात करवा सकते हैं। शाम के समय दोस्तों के साथ व्यतीत करेंगे और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें और हनुमानजी बूंदी का भोग लगाएं।

कर्क राशि: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

कर्क राशि: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन प्रगति भरा रहेगा। परिवार के कुछ सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने का प्लान भी बना सकते हैं। प्राइवेट नौकरी कर रहे जातक आज वर्क फ्रॉम हॉम के माध्यम से काम कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, क्योंकि आपको लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलेगा। हालांकि संतान का कोई काम पूरा न हो पाने से थोड़े चिंतित रह सकते हैं। दोस्त के साथ यात्रा पर जाने से मन को शांति मिलेगी और फिर नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं और हनुमान मंदिर जाएं।

सिंह राशि: अच्छे मौके मिलेंगे

सिंह राशि: अच्छे मौके मिलेंगे

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। जो लोग शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं, जिससे उनकी इच्छा पूरी होगी। पिता को स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी सकती है, जिसकी वजह से भागदौड़ करनी पड़ सकती है। व्यवसाय में कुछ बदलाव करने के बारे में सोचेंगे, जो भविष्य में निश्चित रूप से सफल होगा। सायंकाल में परिवार के छोटे बच्चों के साथ खेलकूद में कुछ समय व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करने के बाद भूखे लोगों को खाना खिलाएं।

कन्या राशि: मन प्रसन्न होगा

कन्या राशि: मन प्रसन्न होगा

कन्या राशि वालों का आज का दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। व्यापारियों के लिए आज पूरे दिन लाभ के अवसर मिलेंगे, जिससे प्रसन्न होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। संतान पक्ष को अच्छा काम करता देख मन प्रसन्न होगा। जीवनसाथी के लिए कोई उपहार ला सकते हैं, जिससे अगर आपके बीच कोई तनाव था, तो वह भी आज खत्म हो जाएगा। शाम के समय मन कुछ चिंताओं के कारण विचलित होगा, लेकिन वे व्यर्थ होंगी।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और पांच चमेली के तेल के दीपक जलाएं।

तुला राशि: कार्यों से लाभ मिलेगा

तुला राशि: कार्यों से लाभ मिलेगा

तुला राशि वालों के लिए 15 अगस्त का दिन अच्छा रहेगा। राजनीतिक दिशा में काम कर रहे जातकों को अपने किए गए कार्यों से लाभ मिलेगा। शादीशुदा जातक आज पार्टनर को कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं या किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातक आज वर्क फ्रॉम हॉम के माध्यम से काम कर सकते हैं। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर छात्र विद्यालय में होने वाली किसी प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें और बजरंग बाण का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: निवेश करने से बचें

वृश्चिक राशि: निवेश करने से बचें

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। व्यापार के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी व्यापार में भारी मुनाफा कमा पाएंगे। अगर आज आपको घर या कार्यक्षेत्र में किसी की कोई बात बुरी लगती है, तो आपको हंसकर उसे टाल देना होगा, अन्यथा बात बहुत लंबी खिंच सकती है। किसी के बहकावे में आकर पैसा निवेश करने से बचें अन्यथा नुकसान हो सकता है। सायंकाल का समय किसी कार्यक्रम में व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे 5 घी की दीपक जलाएं।

धनु राशि: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी

धनु राशि: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी

धनु राशि वालों को आज माता-पिता से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जिससे आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। व्यापारियों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा और कामकाज की पूरे दिन व्यस्त भी रहेंगे। किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे और दान पुण्य पर कुछ धन खर्च भी कर सकते हैं। परिवार के लिए सुख सुविधा वाली किसी चीज की खरीदारी कर सकते हैं। साझेदारी में बिजनस कर रहे हैं तो भविष्य में अच्छा मुनाफा होगा। शाम के समय दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि: वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा

मकर राशि: वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा

मकर राशि वाले आज उत्साह के मूड में रहेंगे। सामाजिक दृष्टिकोण से काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी और सामाजिक भागीदारी भी बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और भविष्य के लिए कुछ निर्णय भी लिए जा सकते हैं। किसी रिश्तेदार से मदद न मिलने के कारण थोड़े चिंतित रहेंगे। व्यापार के कुछ दुश्मनों से सावधान रहना होगा क्योंकि वे आज आपको धोखा दे सकते हैं। शाम के समय घर में कोई पूजा-पाठ, हवन, कीर्तन करवा सकते हैं।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

कुंभ राशि: अधिकारों में बढ़ोतरी होगी

कुंभ राशि: अधिकारों में बढ़ोतरी होगी

कुंभ राशि वालों को आज अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। कामकाज की अधिकता की वजह से अपनी सेहत पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे, जिसके कारण परेशानी हो सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई नया अवसर मिल सकता है। कुंभ राशि वालों को किसी टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा और सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में बढ़ोतरी होगी और करियर में तरक्की के अच्छे अवसर भी मिलेंगे। शाम का समय माता पिता के साथ व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजन, बड़ा भाई या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

मीन राशि: अच्छा लाभ मिलेगा

मीन राशि: अच्छा लाभ मिलेगा

मीन राशि वालों को आज किसी मूल्यवान वस्तु की प्राप्ति होगी। सरकारी योजनाओं का अच्छा लाभ मिलेगा और किसी अधिकारी से संपर्क भी बनेगा। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं लेकिन अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। रोजगार की तलाश करने वालों के लिए दिन अच्छा है, किसी दोस्त से अच्छी खबर मिल सकती है। विदेश में नौकरी या पढ़ाई की इच्छा रखने वालों को अभी कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है। शाम के समय बच्चों के साथ घरेलू खरीदारी भी करेंगे।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और सुंदरकांड का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page