Connect with us
Today, 14 August : आज का राशिफल 14 जुलाई दिन सोमवार के दिन चंद्रमा का संचार अपनी ही राशि कर्क में हो रहा है। चंद्रमा का इस संचार से सप्ताह का पहला दिन कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। वहीं कुछ राशियों को सेहत के मामले में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ आइए जानते हैं सोमवार का दिन किन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 14 August 2023: मासिक शिवरात्रि पर वृषभ, मकर समेत इन 5 राशियों के लिए बने धन आगमन के योग, देखें क्या कहते हैं आपके सितारे

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 14 July 2023: सोमवार 14 अगस्त को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार करेंगे। साथ ही सावन सोमवार पर मासिक शिवरात्रि का संयोग बनेगा और पुष्य नक्षत्र का प्रभाव भी बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से वृषभ राशि वाले धन का आगमन होने से आवश्यकता के अनुसार खर्च कर पाएंगे। कर्क राशि वालों का घरेलू कामकाज में मन नहीं लगेगा, जिसकी वजह से परेशान रहेंगे। वहीं मकर राशि वाले सरकारी योजनाओं का लाभ लेने का प्रयास करेंगे। इन ग्रह स्थितियों के बीच सप्ताह का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा जानिए ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशि: लेन-देन में स्पष्टता रखें

मेष राशि: लेन-देन में स्पष्टता रखें

मेष राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन सामान्य रहेगा। धन संबंधी या अन्य बड़ी योजनाएं आज सोच-समझकर बनाएं, अन्यथा नुकसान हो सकता है। निवेश या अन्य लेन-देन के लिए आज आप जिस पर भरोसा करेंगे वही आपको धोखा दे सकता है। लोग अपना हित साधने के लिए आपके साथ बहुत मधुर व्यवहार करेंगे, जल्दबाजी में किसी की बातों में न आएं, अन्यथा बाद में मन दुखी होगा। व्यापार में लेन-देन में स्पष्टता रखना जरूरी है, पैसों को लेकर किसी से तीखी बहस हो सकती है। धन की आय की तुलना में व्यय या हानि अधिक होगी, फिर भी व्यवहारिकता से इसे कम किया जा सकता है। गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा और बच्चों के साथ समय व्यतीत करने से मन में शांति होगी।

आज भाग्य 93% मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सोमवार के छठवें सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

वृषभ राशि: अनावश्यक विवाद से बचें

वृषभ राशि: अनावश्यक विवाद से बचें

वृषभ राशि वालों का व्यवहार आज मनमाना रहेगा, आप सुनेंगे सबकी, लेकिन करेंगे अपने मन की। आप जो भी निर्णय लेंगे, उसमें आपको देर-सबेर सफलता मिलेगी। घरेलू कार्यों को समय पर पूरा कर लें, ऐसा करने से आप अनावश्यक विवादों से बच जाएंगे। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव रहेगा, प्रतिस्पर्धा अधिक होने के कारण लाभ में कमी आएगी, फिर भी धन का आगमन होने से आप आवश्यकता के अनुसार खर्च कर पाएंगे। भविष्य के लिए धन की आवश्यकता होगी, आप किसी से उधार लेने का मन बनाएंगे लेकिन आज कोशिश न करें, निराशा हाथ लगेगी। शत्रुओं से सावधान रहें, वे मुंह पर मीठा बोलकर पीछे से धोखा दे सकते हैं।

आज भाग्य 95% वृषभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सावन के छठवें सोमवार पर प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

मिथुन राशि: अटका धन मिलेगा

मिथुन राशि: अटका धन मिलेगा

मिथुन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन कड़ी मेहनत वाला रहेगा। दिन शुरुआत में आप थोड़ी सुस्ती दिखाएंगे, लेकिन जल्द ही आप काम के कारण व्यस्त हो जाएंगे, दोपहर में आपको आराम करने का समय मुश्किल से मिलेगा। दैनिक आय के साथ-साथ पुराने सौदे या उधार दिया हुआ पैसा भी मिलने की संभावना है, इसके लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उससे आपको कुछ ही समय में धन की प्राप्ति होगी। शाम का समय परिवार वालों की बजाय बाहरी लोगों के साथ मनोरंजन में बिताना पसंद करेंगे। परिवार में किसी न किसी से नाराजगी रहेगी, लेकिन केवल कुछ समय के लिए। मिथुन राशि वाले कंधे या पीठ दर्द से परेशान हो सकते हैं।

आज भाग्य 87% मिथुन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सावन के छठवें सोमवार पर सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

कर्क राशि: यात्राओं की योजना बनेगी

कर्क राशि: यात्राओं की योजना बनेगी

कर्क राशि वालों में आज दान की भावना प्रबल रहेगी। आध्यात्म में भी रुचि रहेगी और धर्म कर्म के कार्यों में धन खर्च भी करेंगे। कार्य व्यवसाय में उम्मीद से थोड़ा कम लेकिन लाभ अवश्य होगा, धन की आमद थोड़े अंतराल के बाद सीमित मात्रा में होती रहने से मन संतुष्ट रहेगा। आज किसी परिचित के सहयोग से भविष्य में कोई बड़ा लाभ तय होने से मन प्रसन्न रहेगा। दोपहर के बाद काम में मन कम लगेगा, लंबी यात्राओं की योजना बनेगी, घरेलू कामकाज में मन नहीं लगेगा, जरूरी काम भी देर से होंगे। खाने-पीने में संयम नहीं रहेगा, बाद में पेट में जलन या दर्द की शिकायत रहेगी।

आज भाग्य 77% कर्क राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सोमवार के छठवें सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।

सिंह राशि: आर्थिक लाभ होने से राहत मिलेगी

सिंह राशि: आर्थिक लाभ होने से राहत मिलेगी

सिंह राशि वालों को आज स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। काम करने में मन लगेगा, लेकिन शारीरिक शिथिलता के कारण आलस्य भी आएगा। सुबह के समय घर में किसी से विवाद होने से आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे, परिवार के लोग किसी न किसी कारण से आप पर हावी रहेंगे। कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों पर निर्भर रहना पड़ सकता है। आर्थिक मामले आज सुलझने की बजाय और उलझने से धन संबंधी समस्या उत्पन्न होगी। शाम को कुछ आर्थिक लाभ होने से थोड़ी राहत मिलेगी, लेकिन कर्ज लेने की जरूरत पड़ेगी। नौकरों पर अधिक ध्यान दें, वे चोरी या अन्य प्रकार से हानि पहुंचा सकते हैं। कर्ज को लेकर भी किसी से बहस होगी। जितना हो सके यात्रा करने से बचने का प्रयास करें, अन्यथा फिजूलखर्ची और स्वास्थ्य में अधिक गिरावट आएगी।

आज भाग्य 69% सिंह राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सावन के छठवें सोमवार पर भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

कन्या राशि: परिवार का माहौल अच्छा रहेगा

कन्या राशि: परिवार का माहौल अच्छा रहेगा

कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। घर हो या कार्यस्थल, आप हर जगह जीत हासिल करेंगे, चाहे फिर वह कोर्ट कचहरी हो या ऑफिस में किसी से विवाद। काम पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। आज साधारण व्यवहार के दम पर कोई काम नहीं निकाल पाएंगे, लेकिन उल्टा व्यवहार कर धमकी देकर अपनी इच्छा पूरी कर लेंगे, इससे आपके आस-पास के लोगों को काफी परेशानी हो सकती है। नौकरीपेशा जातक आज पूरे दिन कार्यों में व्यस्त रहेंगे। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, सभी सदस्य एक दूसरे के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे और मुसीबत के समय साथ देंगे। सायंकाल के समय किसी धार्मिक स्थल पर जाना पसंद करेंगे।

आज भाग्य 91% कन्या राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सोमवार के छठवें सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि: मानसिक शांति मिलेगी

तुला राशि: मानसिक शांति मिलेगी

तुला राशि वालों का दिन सप्ताह के पहले दिन खर्चीला रहेगा। घरेलू सुख के साधनों और व्यापार में वृद्धि के लिए अधिक खर्च करना पड़ेगा। सुबह से ही परिजन किसी जिद को लेकर नाराज रहेंगे, खर्चा करवाकर ही मानेंगे। व्यापार में किसी न किसी कारण से खर्चा होता रहेगा, दोपहर तक का समय व्यस्तता से भरा रहेगा। इस समय आप जो काम करना चाहेंगे, वह नहीं कर पाएंगे, देरी होने पर आप लाभ मिलेगा लेकिन आशाजनक नहीं। आज आंखें बंद करके मनोरंजन, आमोद-प्रमोद और शौक पर खर्च करेंगे, बाद में आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं। घर में किसी के स्वास्थ्य पर खर्च करना पड़ेगा। घर का माहौल अनुकूल रहने से मानसिक शांति मिलेगी और बच्चों के किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

आज भाग्य 68% तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सावन के छठवे सोमवार पर प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

वृश्चिक राशि: अतिरिक्त काम मिलने से असहज रहेंगे

वृश्चिक राशि: अतिरिक्त काम मिलने से असहज रहेंगे

वृश्चिक राशि वालों का मन आज थोड़ा बेचैन रहेगा। दिन की शुरुआत से जो भी कार्य करेंगे, उसमें विलंब होगा और मध्य तक आप मेहनत के अनुपात में अधिक लाभ की कामना करेंगे। दिन के मध्य के बाद मन काम छोड़कर अनर्गल विषयों में भटकेगा लेकिन दोपहर बाद स्वभाव में स्थिरता आएगी। सफलता मिलने पर अधूरे कार्यों को जल्दबाजी में पूरा करेंगे, किसी भी कार्य को कल पर नहीं छोड़ेंगे। अपना काम छोड़कर किसी दूसरे की समस्या सुलझाने में समय बर्बाद होगा, लेकिन सामाजिक क्षेत्र में सम्मान भी बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोग अतिरिक्त काम मिलने से असहज रहेंगे, जिसकी वजह से घरवालों को कम समय दे पाएंगे। परिवार ने आपसे बहुत उम्मीदें लगा रखी हैं, जिसको पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

आज भाग्य 93% वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सावन के छठवें सोमवार पर भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

धनु राशि: बिना मांगे किसी को सलाह न दें

धनु राशि: बिना मांगे किसी को सलाह न दें

धनु राशि वालों का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। दिन की शुरुआत से ही आर्थिक समस्या बेचैन कर सकती हैं। अपनी कमियों या असफलताओं को दूसरों पर थोपने से विवाद हो सकते हैं। घर की महिलाएं सभी काम समय पर करेंगी लेकिन आर्थिक मामलों को लेकर असंतुष्ट रहेंगी। सार्वजनिक क्षेत्र में मान-सम्मान में हानि होने की आशंका है इसलिए अपने काम से काम रखें औक बिना मांगे किसी को सलाह न दें। विपरीत लिंग के साथ जरूरत पड़ने पर ही व्यवहार करें, दिन शांति से गुजर सकता है। कार्यक्षेत्र में धन लाभ तो होगा, लेकिन व्यवहारिकता की कमी के कारण कुछ कमी भी रहेगी। निवेश से पहले अनुभवी की सलाह अवश्य लें। बुजुर्गों की अनदेखी से मन दुखी होगा, मानसिक तनाव रहेगा और उनका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

आज भाग्य 88% धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मकर राशि: किसी काम में व्यस्त रहेंगे

मकर राशि: किसी काम में व्यस्त रहेंगे

मकर राशि वालों के लिए सप्ताह के पहले दिन धन लाभ की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं। महत्वाकांक्षाएं ऊंची रहेंगी, जरूरत के मुताबिक पैसे बैठे-ठाले बन जाएंगे, लेकिन धैर्य नहीं रहेगा, अधिक पाने की लालसा मानसिक रूप से बेचैन रखेगी। दिन भर किसी न किसी काम में व्यस्त रहेंगे, कार्यक्षेत्र में भागदौड़ भी अधिक रहेगी। घरेलू और सार्वजनिक कार्यों में रुचि न लेने के कारण आपकी आलोचना हो सकती है। नौकरीपेशा लोग काम को जल्दी निपटाने की फिराक में रहेंगे, लेकिन काम की अधिकता के कारण मन में इच्छा पूर्ति की बात बनी रहेगी। किसी कारणवश दूर रहने वाले रिश्तेदारों से विरोधाभास का अनुभव होगा। शाम का समय माता पिता के साथ व्यतीत करेंगे और कहीं धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बनाएंगे।

आज भाग्य 81% मकर राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सावन के छठवें सोमवार पर प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

कुंभ राशि: शत्रु भी आपकी प्रशंसा करेंगे

कुंभ राशि: शत्रु भी आपकी प्रशंसा करेंगे

कुंभ राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन बहुत उम्मीदें रहेंगी, दिन भर की व्यस्तता के बाद शाम को संतुष्टि मिलेगी। दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी, जिस वजह से हर कार्य को एक एक करके पूरा करेंगे और शत्रु भी आपकी प्रशंसा करेंगे। किसी का गारंटर बनने के प्रसंग भी आएंगे, हो सके तो इससे बचने का प्रयास करें, अन्यथा बाद में धन और समय दोनों की बर्बादी होगी। कार्य क्षेत्र में दोपहर तक उदासीनता रहेगी, लेकिन इसके बाद उछाल के कारण बैठने का समय नहीं मिलेगा। आलस्य से बचें, अन्यथा कल आपको आज जैसा लाभ नहीं मिलेगा। पारिवारिक माहौल आज शांत रहेगा, परिजन किसी महंगी वस्तु के लिए जिद करेंगे और आपको दुविधा में डाल देंगे। स्वास्थ्य लगभग सामान्य रहेगा।

आज भाग्य 83% कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सावन के छठवें सोमवार पर शिवलिंग पर तिल और जौ अर्पित करें।

मीन राशि: स्वभाव में चंचलता अधिक रहेगी

मीन राशि: स्वभाव में चंचलता अधिक रहेगी

मीन राशि वालों का सप्ताह का पहला दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। लक्ष्य की कमी की वजग से परेशान रहेंगे और क्या करें और क्या ना करें की स्थिति में फंसे रहेंगे। दिन लाभकारी है और इसका लाभ उठाने के लिए आपको दृढ़ संकल्पित होकर काम करना होगा। आप जो भी कार्य करेंगे, उसकी शुरुआत में ही सफलता को लेकर आशंका रहेगी, लेकिन कड़ी मेहनत स्थिति काम को पटरी पर लाएंगे और लाभ भी होगा। अगर आप प्रयास करेंगे तो धन का आगमन आशाजनक रहेगा। स्वभाव में चंचलता अधिक रहेगी, काम करते समय भी ध्यान कहीं और भटकेगा, जिससे गलती होने की आशंका रहेगी। घर का माहौल शांत होते हुए भी आपको अच्छा नहीं लगेगा, आप बाहर घूमने-फिरने का प्लान बनाएंगे।

आज भाग्य 73% मीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सोमवार के छठवें सोमवार का व्रत करें और पूजा में शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page