Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal 01 March 2023| आज का राशिफल : मेष, मिथुन और कन्या सहित इन 5 राशियों के लिए लाभकारी रहेगा मार्च का पहला दिन

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल 1 मार्च दिन बुधवार को बुध कुंभ राशि में अस्त हो रहे हैं। जबकि चंद्रमा आज दिन रात बुध की राशि मिथुन में संचार करेंगे इससे चंद्रमा और गुरु एक दूसरे से केंद्र स्थान में होकर गजकेसरी योग बनाएंगे और मृगशिरा उपरांत आज आर्द्रा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ग्रह नक्षत्रों की इन स्थितियों के बीच आज बुधवार का दिन बुध की दोनों राशियों मिथुन और कन्या राशि के लिए लाभप्रद रहेगा। इनके साथ आज किन-किन राशियों पर सितारे मेहरबान रहेंगे, आइए जानते हैं 1 मार्च का राशिफल ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशि : आपका यश बढ़ेगा

मेष राशि : आपका यश बढ़ेगा

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन कई मामलों में शुभ और लाभप्रद रहेगा। कारोबार में आज इन्हें अच्छा मुनाफा मिल सकता है। आज कोई खास डील फाइनल हो सकती है। आपके व्यापार में आज सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। घर परिवार की बात करें तो आज आप घर के साज-सज्जा पर भी ध्यान देंगे और इस पर धन खर्च करेंगे। सरकारी क्षेत्र के काम बनेंगे और नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग पाएंगे। सरकारी क्षेत्र में सम्मान भी पा सकते हैं। समाज के लिए किए गए कार्यों से आपका यश बढ़ेगा। शाम के समय आप किसी विवाह, जन्मदिन, नामकरण आदि किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं।

आज भाग्य 92 % आपके पक्ष में रहेगा। बड़े भाई से आशीर्वाद लें और दुर्गा कवच का पाठ करें।

वृषभ राशि : धर्म कर्म में आपकी रुचि रहेगी

वृषभ राशि : धर्म कर्म में आपकी रुचि रहेगी

आज मार्च महीने के पहले दिन वृषभ राशि वालों पर भाग्य मेहरबान हो रहा है। कोर्ट-कचहरी में यदि कोई मामला चल रहा है तो आज आपकी स्थिति मजबूत होगी। आपके ऑफिस में भी आपके लिए अनुकूल वातावरण रहेगा। जिससे आप सुकून महसूस करेंगे और आपके साथी कर्मचारी भी आपका सहयोग करेंगे। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है या इसकी रूपरेखा बनेगी। भाई की सलाह आपके लिए लाभप्रद रहेगी। धर्म कर्म में आपकी रुचि रहेगी, मंदिर आदि धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, लेकिन किसी भी तरह के दिखावे से आपको बचना चाहिए। सलाह है कि विरोधियों से सतर्क रहें।

भाग्य आज 82% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करें और पंचाक्षरी मंत्र का जप करें।

मिथुन राशि : पैसों के लेनदेन में सावधानी रखें

मिथुन राशि : पैसों के लेनदेन में सावधानी रखें

मिथुन राशि के लोगों का आज का दिन काफी व्यस्तता में बीतेगा। आज आप अपने ऑफिस के काम में काफी बिजी रहेंगे। हालांकि अधिकारियों का सहयोग मिलने से सभी कार्य आसानी से और समय से पूरे हो जाएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन पैसों का लेन-देन करने में आपको सावधानी रखनी चाहिए, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आपको अपने पिता का सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा। स्वजनों से संबंधों में मधुरता आएगी। साथ ही आज आपको अपने प्रिय रचनात्मक कार्य करने का भी मौका मिलेगा।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कर्क राशि : दफ्तर में सकारात्मक माहौल बनेगा

कर्क राशि : दफ्तर में सकारात्मक माहौल बनेगा

कर्क राशि वालों के लिए आज कई शुभ योग बन रहे हैं। आपके जो कार्य काफी समय से अधूरे पड़े थे, आज उनके पूरे होने की संभावना है। आपके अच्‍छे प्रदर्शन की ऑफिस में चर्चा होगी और आपके काम की तारीफ भी की जाएगी। जीवनसाथी की सलाह आज आपके लिए मददगार रहेगी और आपको अपने मित्रों का भी सहयोग मिलेगा। जो लोग विवाह के योग्य हैं उन्हें आज शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। शाम को आप परिजनों के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। दफ्तर में सकारात्मक माहौल बनेगा और आपके साथ काम करने वाले साथी कर्मचारी भी आपका पूरा सहयोग करेंगे।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

सिंह राशि : आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ सकती है

सिंह राशि : आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ सकती है

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन काफी व्यस्तता वाला रहेगा। फिर भी आप पूजापाठ के लिए वक्‍त निकाल लेंगे। आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। किसी तरह के वाद-विवाद में न पड़ें, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपकी लव लाइफ आज शानदार रहेगी और पार्टनर के साथ वक्‍त अच्‍छा कटेगा। खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, नहीं तो आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ आपके काम में रुकावट डालने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन अपनी चतुर बुद्धि के कारण आप अपने सभी काम पहले ही पूरे कर लेंगे।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या राशि : आमदनी में वृद्धि होगी

कन्या राशि : आमदनी में वृद्धि होगी

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। आज आपको अधिक सतर्कता और सावधानी के साथ हर काम करना चाहिए। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आसपास के लोगों से लड़ाई-झगड़ा न हो। कार्यक्षेत्र में आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और आप अपने सभी कार्य पूरे करेंगे, जिससे आपकी आमदनी में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापारियों को आज पैसों के मामले में कुछ दिक्कत हो सकती है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आज परिवार में कुछ मांगलिक कार्यक्रमों की चर्चा हो सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। माता पार्वती या उमा की पूजा करें।

तुला राशि : आय के नए स्रोत दिखाई दे रहे हैं

तुला राशि : आय के नए स्रोत दिखाई दे रहे हैं

तुला राशि के लोगों को आज व्यापार के मामले में फायदा होगा। जो लोग रोजाना की वस्‍तुओं से जुड़ा कारोबार करते हैं, उनके लिए आज आय के नए स्रोत दिखाई दे रहे हैं। आज जमीन से जुड़े मामलों में आपको कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन पिता के मार्गदर्शन से इसमें सफलता मिलेगी। यदि आप पारिवारिक संपत्ति के विवाद से गुजर रहे हैं तो आज स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। विद्यार्थियों को गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। आज अधिकारी आपके काम की सराहना करेंगे और उनके सहयोग से कार्य व्यवहार से जुड़े सभी विवाद सुलझेंगे।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की 108 बार माला का जप करें।

वृश्चिक राशि : आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

वृश्चिक राशि : आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन लाभपूर्ण है। आज आपको संतान की ओर से कोई शुभ सूचना मिलेगी और पारिवारिक संपत्ति मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं। परिवार में सुख, शांति और स्थिरता का आनंद लेंगे। यदि आप अपनी नौकरी या व्यवसाय में कुछ नवीनता ला सकते हैं तो भविष्य में इसका भरपूर लाभ आपको मिलेगा। निवेश के लिए अच्छा समय है और आपको बेहतर रिटर्न मिलने की उम्‍मीद है। काम में नई जान आएगी और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे। आज आप अपने परिवार में सुख, शांति और स्थिरता के साथ वक्‍त बिताएंगे और सुखद वातावरण रहेगा।

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। ब्राह्मण को दान करें।

धनु राशि : मित्रों का सहयोग आपको मिलेगा

धनु राशि : मित्रों का सहयोग आपको मिलेगा

धनु राशि के लोगों के लिए आज लाभ का दिन है। यदि आपको अपने व्यापार में थोड़ा जोखिम उठाना पड़े तो उठा सकते हैं, क्योंकि उसके बाद बड़े लाभ की संभावना बन रही है। छात्रों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। माता-पिता के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे और मित्रों का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति जोखिम में है इसलिए किसी भी तरह का निवेश करने से बचें। आज आपको अपने किसी करीबी के लिए पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाएं।

मकर राशि : कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं

मकर राशि : कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं

मकर राशि वालों के लिए लाभ का दिन है। आज अपने पार्टनरशिप में कोई व्यापार किया है तो आज वह लाभ देगा। आज आपको अपने रोजमर्रा के घरेलू कामों को निपटाने का कोई सुनहरा मौका मिलेगा। आप संतान के भविष्य से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा और एक साथ कई तरह के काम हाथ में लेने से चिंता बढ़ सकती है। आय के नए स्रोत विकसित करने के लिए किए गए प्रयास सफल रहेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों का सहयोग मिलेगा। यदि आपको कोई सरकारी कार्य करना है तो आपको निर्धारित नियमों का ध्यान रखना चाहिए।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। चंदन का तिलक लगाएं।

कुंभ राशि : व्‍यापारियों के लिए सुखद रहेगा दिन

कुंभ राशि : व्‍यापारियों के लिए सुखद रहेगा दिन

कुंभ राशि के लोगों के लिए आज लाभ का दिन है। यदि आपके व्यापार में कुछ परेशानियां चल रही थी तो आज आपको उससे छुटकारा मिल जाएगा। संतान की ओर से शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे, जिससे मन में खुशी की लहर दौड़ जाएगी। व्यापार के लिहाज से दिन सुखद रहेगा। आज जल्दबाजी में कोई भी काम न करें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। खाने पीने के मामले में लापरवाही न करें और अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों का भी पूरा ध्यान रखें। आपके प्रेम जीवन में आज नए जोश और उत्साह का संचार होगा।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद रेशमी वस्त्रों का दान करें।

मीन राशि : कोई अच्छी खबर आज सुनने को मिलेगी

मीन राशि : कोई अच्छी खबर आज सुनने को मिलेगी

मीन राशि के लोगों के लिए लाभ का दिन है। आज व्यापार में जोखिम लेने में आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है। रोजगार से जुड़ी कोई अच्छी खबर आज सुनने को मिलेगी। व्यापार से जुड़ी यात्राएं आज सुख देंगी। विवाह योग्य जातकों को अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। संतान के संबंध में कोई अच्‍छी सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा और धार्मिक कार्य करेंगे। यदि आप किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की मदद करते हैं तो आपको पुण्‍य मिलेगा। आज की शाम दोस्तों और परिवार के साथ हंसी-मजाक में बीतेगी।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। शनिदेव के दर्शन करें और तेल चढ़ाएं।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page