Connect with us

मनोरंजन

120 साल बाद रीवा रियासत की किसी बेटी ने बेटे को दिया जन्म, उत्तराखंड से है ये खास कनेक्शन

खबर शेयर करें -

देहरादून. उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज एक बार फिर से दादा बन गये हैं. शुक्रवार को उनके कनिष्ठ पुत्र सुयश रावत को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई. दरअसल महाराज की छोटी बहू और टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अभिनेत्री रहीं रीवा रियासत के महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी मोहिना सिंह ने मुंबई के एक अस्पताल में पुत्र को जन्म दिया है. पुत्र रत्न की प्राप्ति होने पर सतपाल महाराज और रीवा रियासत में खुशी का माहौल है.

बता दें कि टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अभिनेत्री रहीं रीवा रियासत के महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी मोहिना सिंह के मां बनने पर लम्बे अंतराल (लगभग 120 साल) के बाद ऐसा अवसर आया है कि जब रीवा रियासत की किसी बेटी को संतान के रूप में पुत्र की प्राप्ति हुई है. इससे पूर्व रीवा रियासत के महाराजा गुलाब सिंह की बहन की शादी बीकानेर के महाराजा शादूल सिंह से हुई थी, जो कि रीवा राजघराने की पहली लड़की थीं. उन्होंने दो बेटों को जन्म दिया था, जिनके नाम बीकानेर के महाराजा पदम श्री व ओलंपिक शूटर डॉक्टर करण सिंह और महाराज अमर सिंह थे. बता दें कि उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के पुत्र सुयश रावत और रीवा राजघराने की बेटी मोहिना सिंह का विवाह 2019 में हुआ था. अब उनको बेटा हुआ है.

सुयश रावत उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के छोटे बेटे हैं.

महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव ने कही ये बात
बहरहाल, रीवा रियासत के महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी मोहिना सिंह और मध्य प्रदेश के सिरमौर से दो बार के विधायक उनके बड़े भाई दिव्यराज सिंह की भी एक 4 साल की बेटी है. वहीं, महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव ने कहा,’ यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि करीब 120 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद रीवा रियासत के इतिहास में पहले मोहिना सिंह की 2019 में विदाई हुई थी और अब संतान प्राप्ति हुई है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in मनोरंजन

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page