Connect with us

उत्तराखण्ड

यशपाल आर्य ने धन सिंह रावत की इंटरनेट मीडिया पोस्ट पर दागे सवाल, कहा – खुलेआम संविधान की धज्जियां नहीं उड़ा सकते

खबर शेयर करें -

देहरादून : नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कैबिनेट मंत्री डाक्‍टर धन सिंह रावत की इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट पर सवाल दागे हैं। उन्‍होंने भाजपा प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष की मौजूदगी में मंत्री परिषद की बैठक का जिक्र करने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस बैठक पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

उन्‍होंने कहा कि उच्‍च शिक्षा मंत्री ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि भाजपा के राष्‍ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष और पदाधिकारियों ने मंत्री परिषद की बैठक में भाग लिया। इन पदाधिकारियों में उत्‍तराखंड प्रभारी और सह प्रभारी भी हैं जो मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी और उत्‍तराखंड कैबिनेट सहित बैठक में शामिल थे।

‘जो भाजपा करे वही संविधान है वाला’ समय आ गया

आर्य के कहा कि इन पदाधिकारियों ने मंत्री के रूप में शपथ नहीं ली है। इसलिए यह मंत्रीपरिषद का हिस्‍सा नहीं हैं। फिर प्रदेश कार्यालय में मंत्रीपरिषद की बैठक कैसे हो सकती है। कहा कि मंत्री जी भारत के संविधान के आर्टिकल 163 और 164 में राज्‍य सरकारों के मंत्रीपरिषद के संबंध में स्‍पष्‍ट लिखा है। या ‘जो भाजपा करे वही संविधान है वाला’ समय आ गया है।

आप सभी ने संविधान में वर्णित पद और गोपनीयता की शपथ ली है, उसका मान रख लीजिएगा। मुख्‍यमंत्री सहित आप सभी मंत्री सामुदायिक उत्‍तरदायित्‍व के सिद्धांत से बंधे हैं। खुलेआम घोषणा के साथ आप संविधान की धज्जियां नहीं उड़ा सकते।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page