Connect with us
बंगाल की खाड़ी के चक्रवाती तूफान का असर पड़ेगा उत्तराखंड में, ऊर्जा निगम के सभी कार्मिकों की अगले एक सप्ताह तक छुट्टियां रद्द

देहरादून

देहरादून समेत 4 में जिलों में चकवाती तूफान की चेतावनी, उर्जा निगम के कार्मिकों की छुट्टियां रद्द

खबर शेयर करें -

देहरादून: उड़ीसा और बंगाल में तूफान की वजह से हालात बुरे हो रखें हैं। बंगाल की खाड़ी से आ रहा यह तूफान अब उत्तराखंड को भी अपनी चपेट में लेगा। आगामी 22 मई और उसके बाद मौसम विभाग की ओर से बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का पूर्वानुमान जारी किया गया है। जिसका समूचे उत्तर भारत पर असर पड़ सकता है। इसे देखते हुए उत्तराखंड में ऊर्जा निगम भी सतर्क हो गया है।

सभी कार्मिकों की अगले एक सप्ताह तक छुट्टियां रद करते हुए व्यवस्था दुरुस्त बनाने को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। तूफान आते ही सबसे पहले इसका असर बिजली पकड़ता है इसलिए उत्तराखंड का ऊर्जा विभाग पहले ही सक्रिय हो गया है और सावधानी बरत रहा है। माना जा रहा है कि उत्तराखंड के शहरी इलाकों जैसे देहरादून, हरिद्वार, उधम सिंह नगर, हल्द्वानी में चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिल सकता है।

ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने शुक्रवार को कार्मिकों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। जिसमें क्षेत्रीय इकाइयों को विद्युत आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए। मुख्य अभियंता (वितरण) गढ़वाल, हरिद्वार, कुमाऊं व उधम सिंह नगर को उपखंड स्तर तक के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को अलर्ट मोड पर रखने को कहा गया है।

बिना अनुमति के कोई भी कर्मचारी कार्यालय नहीं छोड़ सकता आकस्मिकता की स्थिति में सहायक अभियंता स्तर तक के अधिकारी बिना मुख्य अभियंता व उससे उच्च स्तर के अधिकारी बिना निदेशक (परिचालन) की अनुमति के अपना मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे। वहीं पर्याप्त मात्रा में सामग्री कंडक्टर, केबिल, पोल, ट्रांसफार्मर आदि के पुख्ता इंतजाम करने के भी सख्त निर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in देहरादून

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page