Connect with us
Uttarakhand weather report 9 may खराब मौसम के चलते केदारनाथ यात्रा बार-बार प्रभावित हो रही है। यात्रा के लिए नए रजिस्ट्रेशन पर 15 मई तक रोक लगाई गई है।

Weather

उत्तराखंड के 4 जिलों में दो दिन होगी झमाझम बारिश, केदारनाथ यात्रा रजिस्ट्रेशन पर रोक

खबर शेयर करें -

रुद्रप्रयाग: प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी के चलते हालात मुश्किलभरे बने हुए हैं। चारधाम यात्रियों को भी खराब मौसम के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आज भी प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में मौसम मुश्किलें बढ़ाएगा। यहां ओलावृष्टि हो सकती है। कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली चमकेगी।

मौसम विभाग की ओर से इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज पर्वतीय इलाकों के अलावा मैदानी इलाकों में भी कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को भी चार जिलों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और गर्जना हो सकती है।

सोमवार को देहरादून समेत प्रदेशभर में दिन की शुरुआत चटख धूप के साथ हुई। हालांकि कई क्षेत्रों में मौसम खराब बना हुआ है। खराब मौसम के चलते केदारनाथ धाम की यात्रा भी बार-बार प्रभावित हो रही है। मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए पंजीकरण पर 15 मई तक रोक रहेगी।

संयुक्त निदेशक पर्यटन योगेंद्र गंगवार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 15 मई तक नए रजिस्ट्रेशन नहीं किए जाएंगे। लेकिन जो यात्री पहले पंजीकरण कर चुके हैं वे यात्रा कर सकेंगे। 13 मई तक केदारनाथ के लिए 1.45 लाख यात्री पंजीकरण करा चुके है। सभी धामों की बात करें तो चारधाम यात्रा में अब तक दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों का आंकड़ा पांच लाख पार हो गया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page