Connect with us
बाबा ने आशीर्वाद स्वरूप चौधरी चरण सिंह को प्रधानमंत्री बनने का भी आशीर्वाद दे डाला। और कुछ समय बाद चौधरी चरण सिंह देश के प्रधानमंत्री भी बने।

नैनीताल

उत्तराखंड: कैंची धाम का चमत्कार, इन्हें दिया था PM बनने का आशीर्वाद, सच साबित हुई बात

खबर शेयर करें -

नैनीताल: नीम करौरी बाबा का मंदिर उत्तराखंड के कैंची धाम में स्थित है। बाबा के कई चमत्कार आपने सुने होंगे। यही वजह है कि बड़े-बड़े सेलिब्रिटी और बड़ी-बड़ी हस्तियां बाबा नीम करौरी के दर्शन करने के लिए कैंची धाम आते हैं। एप्पल कंपनी के फाउंडर स्टीव जॉब्स और भारतीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से लेकर क्रिकेटर विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा तक नीम करौरी बाबा की भक्त हैं।

नीम करोली बाबा स्वयं हनुमान जी की पूजा करते थे लेकिन उनके भक्त उनको ही हनुमान जी का अवतार मानते थे। उनके भक्त उन्हे आज भी उतनी ही श्रद्धा से उनको मानते हैं। देश विदेश से कैंची धाम स्थित बाबा के आश्रम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ये बात एकदम सत्य भी है कि जिसने भी बाबा को श्रद्धा से याद किया उसकी किस्मत खुली है। बाबा के शब्दों में कितनी ताकत थी, इससे जुड़ा एक अनोखा किस्सा हम आपको सुनाते हैं।

यह किस्सा कैंची धाम क्षेत्र में मंदिर निर्माण को लेकर भी है। बताते हैं वर्षों पूर्व जब बाबा अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर कैंची क्षेत्र पहुंचे और शिप्रा नदी के तट पर मंदिर स्थापित करने की इच्छा जताई।ली गईं। मंदिर निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने का पेंच फंसा तो उत्तरप्रदेश के तत्कालीन वन मंत्री चौधरी चरण सिंह कैंची धाम पहुंच गए। बाबा ने चौधरी चरण सिंह से मंदिर निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध कराने को कहा तो तत्कालीन वन मंत्री चौधरी चरण सिंह ने मंदिर निर्माण के लिए एक रुपये की लीज पर वन विभाग की जमीन उपलब्ध करा दी।

बाबा ने आशीर्वाद स्वरूप चौधरी चरण सिंह को प्रधानमंत्री बनने का भी आशीर्वाद दे डाला। और कुछ समय बाद चौधरी चरण सिंह देश के प्रधानमंत्री भी बने। जमीन मिलने के बाद कैंची धाम में हनुमान जी का सुंदर मंदिर बनाया गया है। आज देश विदेश के लोग कैंची धाम अपनी मनोकामनाएं और इच्छाओं को पूरी करने के लिए और बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए आते हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in नैनीताल

Advertisiment

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page