Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट, पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें -

देहरादून : केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए पंजीकरण पर 15 मई तक रोक लगा दी गई है। संयुक्त निदेशक पर्यटन योगेंद्र गंगवार ने बताया कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 15 मई तक नए पंजीकरण पर रोक रहेगी, लेकिन जो यात्री पहले पंजीकरण कर चुके हैं वे यात्रा कर सकेंगे। उनका कहना है कि अन्य प्रदेशों से आने वाले लोगों को किसी तरह की कोई समस्या ना हो, इसके लिए यह कदम उठाया गया है। सरकार का प्रयास तीर्थ यात्रियों को सुगम यात्रा करना है। इसको देखते हुए ही फिलहाल नए पंजीकरण पर 15 मई तक के लिए रोक लगा दी गई है।

13 मई तक केदारनाथ के लिए 1.45 लाख यात्री पंजीकरण करा चुके है। चारधाम यात्रा में अब तक दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों का आंकड़ा पांच लाख पार हो गया है। केदारनाथ धाम में सबसे अधिक 1.75 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किए हैं।

पर्यटन विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 22 अप्रैल से 7 मई तक केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में 505286 लाख से अधिक यात्रियों ने दर्शन किए हैं। इसमें केदारनाथ धाम में 1.75 लाख, बदरीनाथ में 1,18,116, गंगोत्री में 1.13 लाख, यमुनोत्री मंदिर में एक लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page