Connect with us
कैसीनो के शौक ने जवान को कर्ज की दलदल में धकेल दिया। जुआ खेलने के लिए उसने बैंक से लोन भी ले रखा था।

अल्मोड़ा

उत्तराखंड: जुए की लत ने सेना के जवान को चोर बना दिया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में बीते कुछ दिनों से असफल लूट की घटनाएं हो रही थीं। कभी बैंक, कभी पोस्ट ऑफिस तो कभी एटीएम में लूट का असफल प्रयास किया गया। बैंककर्मी और पोस्ट ऑफिस वाले परेशान हो गए। समझ नहीं आ रहा था कि ऐसा कर कौन रहा है। बाद में पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो आरोपी पकड़ा गया, लेकिन जब उसके बारे में जानकारी निकाली गई तो जो कुछ पता चला, उसने पुलिस को भी हैरान कर दिया। दरअसल बीते कई दिनों से पुलिस की नाक में दम करने वाला यह नकाबपोश कोई और नहीं बल्कि भारतीय सेना बीआरओ का एक जवान निकला, जो कई दिनों से फरार है।

आरोपी का नाम नवीन सिंह बिष्ट है। गुरुवार रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से फर्जी नंबर प्लेट वाली स्कूटी भी मिली, जिसे सीज कर दिया गया है। पूछताछ में आरोपी नवीन ने हैरान करने वाले खुलासे किए। उसने बताया कि वो बीआरओ में ट्रेडमैन के पद पर तैनात है।

कुछ महीनों पहले वो छुट्टी पर घर आया और उसके बाद से ड्यूटी पर नहीं लौटा। पूछताछ में पता चला कि आरोपी को जुआ खेलने की लत है। कैसीनो के शौक ने उसे कर्ज की दलदल में धकेल दिया। जुआ खेलने के लिए उसने बैंक से लोन भी लिया और कई लोगों से भी उधार ले रखा था। जब कहीं से पैसा आने की उम्मीद नहीं रही तो वो बैंक-एटीएम लूटने की योजना बनाने लगा।

उसने अल्मोड़ा, रानीखेत और द्वाराहाट में अलग-अलग बैंक, पोस्ट ऑफिस और एटीएम लूटने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहा। शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया था। गुरुवार को आरोपी पकड़ा गया। पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी के पास से लूट की घटना को अंजाम देने वाले हथियार और उपकरण भी बरामद किए हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अल्मोड़ा

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page