Connect with us
ऋषिकेश: सेवानिवृत्त होने के बाद बुजुर्ग ने ऋषिकेश में बनाया था छोटा सा आशियाना, लोगों ने प्रवेश करने से रोका

ऋषिकेश

उत्तराखंड: जिंदगी भर की जमापूंजी लगाकर बुजुर्ग ने घर बनाया, दबंगों ने गृह प्रवेश करने से रोका

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: उत्तराखंड में इस समय प्रॉपर्टी से जुड़े कई विवाद चल रहे हैं। जमीन की खरीदी के वक्त कई धांधली हो रही है जिसका शिकार मासूम लोगों को होना पड़ रहा है। लोग बिना पूछताछ के ही जमीन खरीद लेते हैं और उसके बाद उनको पछताना पड़ता है। अब ऋषिकेश में एक सेवानिवृत्त केंद्रीय कर्मचारी इसका शिकार हो गए हैं।

ऋषिकेश के श्यामपुर गढ़ी क्षेत्र में एक सेवानिवृत्त केंद्रीय कर्मचारी को कुछ लोग परेशान कर रहे हैं और उनको उनके घर में घुसने नहीं दे रहे हैं। कर्मचारी ने शिकायत की है कि कुछ लोग उनको एवं उनके परिवार को उनके नए घर में प्रवेश करने से रोक रहे हैं।

शिकायतकर्ता की पहचान प्रताप सिंह राणा के रूप में हुई है जिन्होंने 2018 में सेवानिवृत्त होने के बाद जीवन भर की जमा पूंजी से ऋषिकेश में 200 गज का प्लॉट खरीदा और इस प्लॉट का उन्होंने दाखिला खारिज किया था। जिसके बाद प्लॉट पर मकान का निर्माण किया और निर्माण काम पूरा होने के बाद उन्होंने अपने परिवार के साथ में गृह प्रवेश की तैयारी की मगर गृह प्रवेश के दिन कुछ लोगों ने उनको एवं उनके परिवार को उनके घर में प्रवेश करने से रोक दिया।

जमीन बेचने वाले अमित बिष्ट के मुताबिक जमीन रजिस्ट्री की है। 2 लोगों ने मिलकर 50 बीघा जमीन ली थी जिसमें से 30 बीघा जमीन उन्होंने खरीदी है। उन का आरोप है कि उनके द्वारा मूल मालिक को कुछ रख देना बाकी है उसके लिए उनको उनके मकान में प्रवेश करने से रोका गया। पूरे मामले में सुनवाई के बाद एसडीएम सौरभ ने जांच के बाद उचित कार्यवाही के निर्देश दे दिए हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in ऋषिकेश

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page