Connect with us
यूकेएसएसएससी की ओर से 21 मई को सचिवालय रक्षक भर्ती, 11 जून को वन दरोगा भर्ती और 09 जुलाई को स्नातक स्तरीय परीक्षा कराई जाएगी।

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में धड़ाधड़ पेपर लीक के बाद 3 भर्ती परीक्षाओं के लिए तैयार UKSSSC, पढ़िए पूरा शेड्यूल

खबर शेयर करें -

देहरादून: पेपर लीक मामले ने यूकेएसएसएससी की खूब फजीहत कराई। जांच और गिरफ्तारियों का दौर अब भी जारी है। पिछले मामलों से सबक लेते हुए अब यूकेएसएसएससी ने नकल रोकने के लिए कड़े नियम बनाए हैं। इसी के साथ उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग दोबारा नए सिरे से भर्ती परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा है। यूकेएसएसएससी की ओर से 21 मई को सचिवालय सुरक्षा संवर्ग, रक्षक भर्ती के लिए पहली परीक्षा आयोजित होगी।

जिसके लिए चार जिलों में 62 केंद्र बनाए गए हैं। पेपर लीक की वजह से परीक्षा रद्द होने के बाद आयोग आगामी दो माह में तीन परीक्षाओं को दोबारा कराएगा। इसके तहत 21 मई को सचिवालय रक्षक भर्ती, 11 जून को वन दरोगा भर्ती और 09 जुलाई को स्नातक स्तरीय परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा की तैयारियों को लेकर आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बुधवार को अल्मोड़ा और नैनीताल के अधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होंने बताया कि पिछले डेढ़ माह में आयोग ने कनिष्ठ सहायक, कर्मशाला अनुदेशक, मत्स्य निरीक्षक की लिखित परीक्षाओं का परिणाम जारी कर अभिलेख सत्यापन की कार्रवाई पूरी कर ली है। इस तरह आयोग ने कुल 1213 पदों के लिए परिणाम जारी किए हैं। पेपर लीक और नकल की घटनाओं से सीख लेते हुए आयोग ने अपने आंतरिक संगठन, क्रियाकलापों में कई सुधार किए हैं।

बैठक के दौरान उन्होंने परीक्षा को लेकर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रशासन और पुलिस के सहयोग से ये परीक्षाएं निष्पक्ष व शुचितापूर्ण कराई जाएंगी। बता दें कि उत्तराखंड में स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा के पेपर लीक का खुलासा होने के बाद सचिवालय रक्षक भर्ती, वन दरोगा भर्ती और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती में भी पेपर लीक के प्रकरण सामने आए थे। जिसके बाद पेपर लीक से जुड़े आरएमएस कंपनी के मालिक सहित तमाम लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page