Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 19 October Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : मिथुन और कन्या राशि के लोग पाएंगे लाभ, देखिए आपके सितारे क्या कहते हैं

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल 19 अक्टूबर बुधवार, चंद्रमा आज दिन रात अपनी राशि कर्क में रहेंगें। शुक्र अपनी राशि तुला में, गुरु अपनी राशि मीन और शनि अपनी राशि मकर में। बुध भी अपनी राशि कन्या में रहेंगे। ऐसे में आज का दिन बुध की मिथुन और कन्या राशि के लोगों के लोगों के लिए लाभप्रद है। देखिए आज इन दोनों राशियों के अलावा किन-किन राशियों को मिलेगा लाभ और उन्नति।

मेष राशि: पूरा करने में सफल रहेंगे

मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप अपने विशेष कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे। आपका महत्वपूर्ण योगदान संबंधों को मजबूत करने और उसे विशेष महत्व देने में रहेगा। युवा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उचित प्रयास करेंगे। अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों को नजरअंदाज न करें अन्यथा आप किसी साजिश या किसी तरह की गुप्त योजना के शिकार हो सकते हैं। सकारात्मक रहने के लिए अनुभवी लोगों और प्रकृति की उपस्थिति में रहें। व्यावसायिक स्थान पर किसी कर्मचारी के कारण कुछ व्यवधान हो सकता है। प्रेम संबंधों में चल रही गलतफहमियां दूर होंगी। खराब खान-पान से पेट खराब हो सकता है।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

वृषभ राशि: तालमेल बनाकर रखें

गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि वर्तमान समय में प्रयास करने से आपको उचित सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा। लाभकारी यात्राओं का भी योग है। छात्रों की रुचि आज पढ़ने लिखने में कम रहेगी, मन उलझा रहेगा। घर का माहौल ठीक रखना बहुत जरूरी है, जीवनसाथी से तालमेल बनाकर रखें। आर्थिक मामलों में आज सलाह है कि आज धन उधार लेने या उधार देने से बचें। अपने व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों को गुप्त रखें। आप व्यवसाय और व्यक्तिगत गतिविधियों में व्यस्त हो सकते हैं। कब्ज, गैस आदि की समस्या हो सकती है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपका साथ देगा। गाय को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि: जीवन में मधुरता रहेगी

मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपके द्वारा लिया गया कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय भविष्य में फायदेमंद साबित हो सकता है। बड़ों का प्यार और आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। आप परिवार की सुख-सुविधाओं में भी योगदान देंगे। गलतफहमी के कारण रिश्ते में परेशानी आ सकती है। मन में अकारण निराशा रहेगी। बच्चों को ढेर सारी सुख-सुविधाएं देने की बजाय संयमित जीवन जीना सिखाएं। व्यवसाय में अपने उत्पाद की गुणवत्ता में सुधार करें। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को गुड़ का भोग लगाएं।

कर्क राशि: दूसरों के मामलों में न उलझें

गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आज मन के अनुसार काम करने से आत्मविश्वास और मनोबल में वृद्धि होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात से आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। अविवाहित लोगों के साथ वाद-विवाद न करें, नहीं तो मामला बिगड़ सकता है और आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। इसलिए दूसरों के मामलों में न उलझें। गैर जरूरी विषयों में अधिक खर्च हो सकता है। अन्य गतिविधियों के कारण व्यवसाय से हतोत्साहित न हों। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच विचार विमर्श हो सकता है। अपने आपको फिट रखने के लिए योग करना चाहिए।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

सिंह राशि: समय बर्बाद न करें

सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि अपने करीबी रिश्तेदारों को उनकी परेशानियों में मदद करने से आपको सुखद अनुभूति होगी। यदि कोई संपत्ति खरीदने का कार्यक्रम विकसित किया जा रहा है, तो उस पर गंभीरता से विचार करें। गलत कदम और आलोचना में अपना समय बर्बाद न करें। आपकी बदनामी हो सकती है। छात्र अपनी पढ़ाई के प्रति अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। मामा पार्टी से अपने रिश्ते को मधुर रखें। व्यवसाय में आंतरिक व्यवस्था एवं कर्मचारियों के साथ उचित समन्वय बना रहेगा। किसी कारणवश घर पर अधिक समय नहीं दिया जा सकता। पर्यावरण के कारण जोड़ों का दर्द हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Five Ways To Build Your Authority On YOUTUBE

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी के मस्तक में सिंदूर लगाएं, इसके बाद अपने माथे में लगाएं।

कन्या राशि: आपको शुभ सूचना मिलेगी

गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि दैनिक दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने के लिए आज ज्ञानवर्धक गतिविधियों में समय व्यतीत करें। तो आपको मानसिक शांति मिलेगी। दैनिक और नियमित कार्य सुचारू चलेंगे। अचानक आपको कोई शुभ सूचना मिलेगी। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। कोई आप अकारण की दोष लगा सकता है और आप किसी उलझन में आ सकते हैं। आपको भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होगी। कुछ समय ध्यान, धार्मिक स्थान आदि में बिताएं। व्यापार की दृष्टि से ग्रह अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग और घर के प्रति समर्पण की सराहना होगी। सेहत से जुड़ी तेज धूप परेशानी दे सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  Five Ways To Build Your Authority On YOUTUBE

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता दुर्गा की पूजा करें और दुर्गा मंदिर में जाकर प्रार्थना करें।

तुला राशि: स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी

तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि दिन की शुरुआत सुखद रहेगी। आपकी योजनाएं शुरू होंगी। मेहनत के अनुसार लाभ मिल रहा है। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। इनकी देखभाल करना बहुत जरूरी है। बच्चे अपनी किसी समस्या को लेकर तनाव में रहेंगे। परिजनों के सहयोग से स्थिति जल्द ही ठीक हो जाएगी। व्यस्तता के कारण आप विषय पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ सामंजस्य बनाकर अच्छी पारिवारिक व्यवस्था बनाए रखते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। 21 दूर्वा गणेशजी को अर्पित करें।

वृश्चिक राशि: मानसिक शांति मिलेगी

वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि दैनिक दिनचर्या का आयोजन किया जाएगा। तय समय पर काम पूरा कर लिया जाएगा। ईश्वरीय शक्ति में दृढ़ विश्वास रखने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। कुछ नया सीखने की चाह में भी समय बीतेगा। बातचीत करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें, क्योंकि इससे तनाव इस तरह पैदा हो सकता है कि किया जा रहा काम बाधित होगा। व्यापार और व्यापार में कुछ लाभकारी निर्देश मिलेगा। पति-पत्नी अपने बिजी शेड्यूल के चलते एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। असंतुलित खान-पान से पेट में सूजन और एसिडिटी जैसी समस्याएं होंगी।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। गणेश बीज मंत्र ‘ॐ गं गणपतये नमः’ का जप करें।

धनु राशि: समय खुशी से बीतेगा

गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि घर में मेहमानों का आना-जाना रहेगा और समय खुशी से बीतेगा। आप आदर्शवादी हैं और सही और गलत व्यवहार की भावना आपके सामाजिक प्रभाव को बढ़ाएगी। घर के रखरखाव की गतिविधियों से संबंधित खर्चे अधिक होंगे जो आपके बजट को प्रभावित करेंगे। किसी करीबी से अनबन हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हरी मूंग की दाल का दान करें।

मकर राशि: खास लोगों से मुलाकात करेंगे

मकर राशि वालों से गणेशजी कहते हैं कि भाग्य इस समय आपके पक्ष में नई सफलता लाएगा। आप अपनी बातचीत से सभी बाधाओं को पार करेंगे और खास लोगों से मुलाकात करेंगे। अपनी योजनाओं को बनाने के साथ-साथ उन्हें शुरू करने का प्रयास करें क्योंकि कभी-कभी अधिक सोच में समय निकल सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी आपके काम में आपका साथ देगा। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

कुंभ राशि: क्रोध पर नियंत्रण रखें

गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि परिवार के सदस्यों के सहयोग से आपके अधिकांश मनोवांछित कार्य पूरे होंगे। जिससे आप तनाव मुक्त रहेंगे और अपनी रुचि से संबंधित गतिविधियों में समय व्यतीत करेंगे। कुछ नकारात्मक स्थितियां आपको परेशान करेंगी लेकिन आप अपनी क्षमता से समाधान निकालने में सफल रहेंगे। बस अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपका काम बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था ठीक से बनी रहेगी। पति-पत्नी के बीच तालमेल नहीं होने से तनाव रहेगा। सर्दी-खांसी से छाती में संक्रमण हो सकता है।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें।

मीन राशि: उत्साह का माहौल बनेगा

मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि घर में बच्चों के चहकने की शुभ सूचना मिलने से उत्साह का माहौल बनेगा और नई चीजों की खरीदारी भी संभव है। दोस्तों के साथ मनोरंजन से जुड़ी पार्टी का भी आयोजन होगा। आपके कुछ करीबी लोग आपके खिलाफ कुछ योजनाएं बना सकते हैं इसलिए सावधान रहें। विपरीत परिस्थितियों में रहने से भी आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। आप व्यक्तिगत समस्याओं के बावजूद उचित वेबसाइट प्रबंधन को बनाए रखने में सफल होंगे। दाम्पत्य जीवन सुखी और समृद्ध रहेगा। लापरवाही के कारण वर्तमान परिवेश का स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ हे। गणेशजी को दूर्वा चढ़ाएं।

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page