Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 30 September आज का राशिफल : मिथुन राशि के अचानक बढ़ेंगे खर्चे, देखें महीने का अंतिम दिन आपके लिए कैसा

खबर शेयर करें -

आज महीने का आखिरी दिन है। कुछ राशियों को आज के दिन फायदा हो सकता है और तो कुछ के लिए आज का दिन पैसों के मामले में खींचतान वाला हो सकता है। सितारे बता रहे हैं कि कर्क राशि के लोगों को आज फालतू पैसे नहीं खर्च करने चाहिए तो वहीं तुला राशि के लोगों को प्रापॅर्टी की खरीद में लाभ हो सकता है। देखें आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि : आनंददायक समय व्यतीत होगा

गणेशजी कह रहे हैं कि मेष राशि वालों का मनोरंजन और परिवार के साथ खरीदारी जैसी गतिविधियों में आनंददायक समय व्यतीत होगा। आपके द्वारा लिए गए किसी महत्वपूर्ण निर्णय की सराहना की जाएगी। आर्थिक दृष्टिकोण से कोई विशेष सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेगा। जिससे चिड़चिड़ापन और निराशा का भाव रहेगा। रिश्तेदारों से किसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा न करें। व्यापार में उन्नत तकनीक से जुड़ी योजनाओं की जानकारी मिलेगी। पति-पत्नी एक-दूसरे की मदद से किसी समस्या का समाधान ढूंढ पाएंगे।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। चीटियों को आटा खिलाएं।

वृषभ राशि : अजनबियों से संपर्क न बढ़ाएं

गणेशजी कह रहे हैं कि वृषभ राशि वाले आज सहयोगियों की मदद से किसी विशेष मुद्दे को सुलझा सकते हैं। समय के साथ पुराने मतभेद और गलतफहमियां दूर होंगी। व्यावसायिक अध्ययन के लिए प्रयास कर रहे छात्रों को सफलता मिलने की संभावना है। किसी विशेष कार्य में व्यवधान आने से मित्र पर संदेह हो सकता है। अजनबियों से संपर्क न बढ़ाएं। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार में हस्तक्षेप न करने दें। व्यापार में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। अधिक काम और परिश्रम के कारण आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है।

आपका भाग्य आज 60 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि : मन प्रसन्न रहेगा

गणेशजी कह रहे हैं आज मिथुन राशि वालों का कोई सरकारी या निजी मामला आसानी से सुलझ जाएगा और मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सुख-शांति आपकी प्राथमिकता रहेगी। बच्चों की पढ़ाई या करियर को लेकर चल रही चिंता भी बढ़ेगी। अचानक कोई खर्च आ सकता है जिसे टालना संभव नहीं होगा। जिससे बजट खराब हो सकता है। सामाजिक गतिविधियों में काम करते समय नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें। व्यापार में नई सफलता आपका इंतजार कर रही है। दांपत्य जीवन सुखमय हो सकता है। खांसी के कारण आप परेशान हो सकते हैं।

भाग्य आज 65 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता पिता का आशीर्वाद लें।

कर्क राशि : विवाह के अच्छे संबंध आ सकते हैं

गणेशजी कह रहे हैं कि कर्क राशि वालों को संतान से जुड़ा कोई विशेष कार्य पूरा होने से राहत मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के विवाह के अच्छे संबंध आ सकते हैं। निजी कार्यों पर पूरा ध्यान दें। इस समय आपकी किस्‍मत में सफलता प्राप्त होने का अचूक योग है। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। अनावश्यक खर्चों में भी कटौती करें। छात्रों और युवाओं को अपने करियर संबंधी गतिविधियों में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। व्यवसाय में किसी भी योजना पर गंभीरता से कार्य करें। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी और अनबन दूर होगी।

भाग्य आज 70 % आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

सिंह राशि : कहीं से सहयोग और उचित सलाह मिलेगी

गणेश जी कह रहे हैं कि सिंह राशि वाले पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानियों से मुक्त होंगे। अचानक आपको कहीं से सहयोग और उचित सलाह मिलेगी। विदेश जाने की कोशिश कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है। व्यापार में उथल-पुथल और आर्थिक मंदी के कारण परिवार के सदस्यों को खर्चों में कटौती करनी पड़ सकती है। इस समय किसी भी प्रकार का कर्ज न लें। व्यापार में बड़ी सादगी और गंभीरता के साथ काम करने की जरूरत है। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या राशि : दांपत्य जीवन प्रेम से भरा रहेगा

गणेशजी कह रहे हैं कि कन्या राशि के परिवार के सदस्यों को आपसे कुछ अपेक्षाएं होंगी और आप उन्हें पूरा करने में सक्षम होंगे। आर्थिक गतिविधियों के आयोजन के लिए समय अनुकूल है। आपकी गतिविधियों से कुछ लोगों को फायदा हो सकता है। अपनी गतिविधियों को गुप्त रखना बेहतर है। पैसों को लेकर रिश्तेदारों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें कि रिश्ते में खटास न आए। व्यापार को लेकर आपका कोई कार्य लाभदायक सिद्ध हो सकता है। दांपत्य जीवन प्रेम से भरा रहेगा। नकारात्मक गतिविधियों और व्यसनों वाले लोगों से दूर रहें।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि : आध्यात्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा

गणेशजी कह रहे हैं कि तुला राशि वालों को फोन कॉल से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। इसे तत्काल लागू करना उचित होगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा। भविष्य की कोई योजना बनाते समय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। दूसरों पर भरोसा करना हानिकारक साबित हो सकता है। भुगतान या उधार लिया हुआ पैसा आज वसूल हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग हमेशा आपके हित में रहेगा। माइग्रेन का दर्द बना रह सकता है।

भाग्य आज 85 % आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृश्चिक राशि : चिंता और तनाव दूर हो सकता है

गणेशजी कह रहे हैं कि वृश्चिक राशि वाले अपने निजी कार्यों पर ध्यान दें। लंबे समय से चला आ रहा कोई चिंता और तनाव दूर हो सकता है। काम करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचें। जमीन की खरीद से जुड़े कार्यों में इस समय ज्यादा लाभ की उम्मीद न करें। अधिक की इच्छा हानि भी पहुंचा सकती है। गुस्सा भी आ सकता है। व्यवसाय में योजनाओं को शुरू करने का समय सही है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। अपनी नियमित जांच कराएं।

भाग्य आज 65 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि : अधिकारियों के साथ मधुर संबंध बनेंगे

गणेशजी कह रहे हैं कि धनु राशि वालों का आज का अधिकांश समय घर के कामों में व्यतीत हो सकता है। धार्मिक संगठन से जुड़े कार्यों में भी आपका योगदान रहेगा। आपका मान सम्मान भी बढ़ सकता है। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। कभी-कभी आपका संदिग्ध स्वभाव आपके और दूसरों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। इसलिए समय के अनुसार अपना व्यवहार बदलें। अपनी योजनाओं और गतिविधियों को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। नया काम भी शुरू होगा। ऑफिस के लोग अपने बॉस और अधिकारियों के साथ मधुर संबंध बनाए रखेंगे। परिवार के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। अत्यधिक प्रदूषित और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर राशि : आपकी चतुराई और क्षमता की प्रशंसा होगी

गणेशजी कह रहे हैं कि मकर राशि वालों का आज किसी करीबी की समस्या का समाधान निकालने में विशेष योगदान रहेगा। आपकी चतुराई और क्षमता की प्रशंसा होगी। आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। इसलिए उनके बारे में बात न करें। इस समय काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच सामंजस्य बनाए रखना आवश्यक होगा। साझेदारी से जुड़े व्यापार में आपस में तालमेल रहेगा। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। सेहत में कोई परेशानी नहीं होगी।

आपका भाग्य आज 70 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

कुंभ राशि : विवाद को सुलझाया जा सकता है

गणेश कह रहे हैं कि कुंभ राशि वाले आज परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएं और बातचीत के माध्यम से किसी समस्या का समाधान खोजें। साथ ही किसी खास मुद्दे को लेकर भी चर्चा हो सकती है। भाइयों और रिश्तेदारों के बीच चल रहे विवाद को किसी के हस्तक्षेप से सुलझाया जा सकता है। कई मामलों में धैर्य रखना जरूरी है। क्रोध और जल्दबाजी से स्थिति और खराब हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ समस्या हो सकती है। घर-परिवार और व्यवसाय के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। थकान और तनाव का स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है।

आज भाग्य 82 % आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मीन राशि : पड़ोसियों से हो सकता है विवाद

गणेशजी कह रहे हैं कि मीन राशि वालों का अधिकांश समय घर की सफाई और अन्य कार्यों में बीतेगा। अपने प्रियजन के साथ बैठें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। सही समय पर सही निर्णय लेने से आपकी समस्याओं का समाधान होगा। पड़ोसियों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। दूसरे लोगों के मामलों में दखल न दें। किसी करीबी के बारे में अप्रिय समाचार मिलने से मन उदास रहेगा। व्यवसाय से संबंधित किसी प्रोजेक्ट को लेकर समस्या उत्पन्न हो सकती है। पति-पत्नी एक-दूसरे के सामंजस्य से उचित व्यवस्था करेंगे। जोखिम भरी गतिविधियों से बचें।

भाग्य आज 92 % आपका साथ देगा। हनुमान जी को सिंदूर भेट करें।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला ( पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page