Connect with us

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 29 अक्टूबर 2022 : गजकेसरी योग में आज मिल रहा है मिथुन सहित इन राशियों को फायदा

खबर शेयर करें -

आज 29 अक्टूबर शनिवार को चंद्रमा का संचार वृश्चिक से धनु राशि में हुआ है। इससे आज मीन राशि में चल रहे गुरु से गजकेसरी योग का निर्माण हुआ है। मिथुन राशि वालों को आज कई मामलों में लाभ मिलेगा जबकि कर्क राशि वालों को अजनबियों से सतर्क रहना चाहिए। देखिए आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशि : कई समस्याओं का समाधान होगा

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों को दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय खुद की क्षमता पर विश्वास के साथ काम करने से आज कई समस्याओं का समाधान होगा। साथ ही रिश्तेदारों से जुड़ा कोई विवाद सुलझेगा और संबंध फिर से मधुर होंगे। किसी भी तरह की यात्रा से बचें, क्योंकि कुछ नुकसान होने की संभावना है। बिना वजह किसी से भी बहस हो सकती है। अपने क्रोध और आक्रोश पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यवसाय से जुड़े कार्य आज सकारात्मक परिणाम दिखाएंगे। अपने कार्यस्थल के तनाव को अपने घर पर हावी न होने दें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ राशि : गंभीर और लाभकारी चर्चा हो सकती है

गणेश कहते हैं कि वृषभ राशि वाले दिल के बजाए दिमाग से काम करें, क्योंकि भावनाओं में बहकर आप गलती भी कर सकते हैं। संपत्ति को लेकर करीबी रिश्तेदारों से कुछ गंभीर और लाभकारी चर्चा हो सकती है। कई बार आपका गुस्सा और दखल परिवार वालों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। अपने स्वभाव में सकारात्मकता बनाए रखें। तनाव के कारण आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। घर के कामों में आपका सहयोग वातावरण को अच्छा बनाए रखेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

मिथुन राशि : वहान खरीदने के लिए अच्छा दिन

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों का समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय बीतेगा। अगर आप वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन इसके लिए सही समय है। छात्रों को अपने किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने से तनाव से मुक्ति मिलेगी। अगर आप घर का माहौल शांतिपूर्ण रखना चाहते हैं तो किसी बाहरी व्यक्ति को घर में दखल न देने दें। बच्चों के साथ दोस्त जैसा व्यवहार करें, उन पर ज्यादा नियंत्रण न रखें जो जिद्दी हो सकते हैं। इस समय स्थिति आपके पक्ष में है। सार्वजनिक व्यवहार और संपर्क चैनलों को मजबूत करने पर ध्यान दें। पति-पत्नी के आपसी सहयोग से माहौल अच्छा बना रहेगा। जिन लोगों को ब्लड प्रेशर की समस्या है उन्हें सावधान रहना चाहिए।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

कर्क राशि : करीबी रिश्तेदारों के बीच खास जगह बनेगी

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों को आज राजनीतिक संबंधों का फायदा मिल सकता है। जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा। समाज और करीबी रिश्तेदारों के बीच खास जगह बनेगी। आपकी सेवा भावना से घर के बड़े-बुजुर्ग प्रसन्न होंगे। लेकिन किसी अजनबी के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। इस समय आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। व्यावसायिक गतिविधियां थोड़ी धीमी रहेंगी। इस समय घर और व्यापार दोनों में सामंजस्य बनाए रखना आवश्यक है। विचारों में नकारात्मकता के कारण तनाव और अवसाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

सिंह राशि : सामाजिक कार्यों में रुचि रहेगी

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वाले आज आप अपना अधिकांश समय दैनिक दिनचर्या से दूर अपनी व्यक्तिगत और रुचि की गतिविधियों में व्यतीत करेंगे। सामाजिक कार्यों में भी आपकी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई से संबंधित सही परिणाम मिलने से राहत मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में अलगाव की समस्या के कारण तनाव का माहौल रहेगा। आपकी समझदारी और सलाह समस्या का समाधान कर सकती है। मशीन और मोटर पार्ट्स से जुड़े कारोबार में अच्छा ऑर्डर मिल सकता है। घर में अनुशासित माहौल रहेगा। बुखार, खांसी जैसी समस्या रहेगी।

भाग्य आज 76 % आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कन्या राशि : सेहत का ख्याल रखें

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वाले अपनी मेहनत से परिस्थिति को अपने अनुकूल बना लेंगे। विरोधियों की पराजय होगी। कोर्ट-कचहरी से जुड़े सरकारी मामले चल रहे हैं तो सकारात्मक उम्मीद रहेगी। उच्च आशाओं को पूरा करने के लिए अनुचित कार्य न करें, अन्यथा आपकी बदनामी हो सकती है। किसी करीबी से संबंधित अप्रिय घटना से मन निराश रहेगा। इस समय व्यावसायिक गतिविधियों पर गंभीरता से काम करना आवश्यक है। पति-पत्नी का सहयोग वातावरण को व्यवस्थित रखेगा। हल्की मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

तुला राशि : आज का दिन विशेष रूप से शुभ रहेगा

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों के घर के बड़ों की देखभाल करने और उनका सम्मान करने से उनके भाग्य में वृद्धि होगी। राजनीतिक संपर्क आपके लिए अच्छे अवसर प्रदान करेंगे। महिलाओं के लिए आज का दिन विशेष रूप से शुभ है। उनकी क्षमता और प्रतिभा उन्हें अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगी। सावधान रहें, पिछली नकारात्मक बातें आपके वर्तमान को भी खराब कर सकती हैं। इसलिए उन्हें अपने ऊपर हावी न होने दें। पैसों के लेन-देन से जुड़े मामलों में कुछ निजी रिश्ते खराब हो सकते हैं। व्यापार क्षेत्र में कागज से संबंधित कार्यों में पूर्ण पारदर्शिता बनाए रखें। पति-पत्नी के बीच सहयोगात्मक संबंध बने रहेंगे। पैरों में दर्द और सूजन जैसी समस्या होगी।

भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

वृश्चिक राशि : आपका मन निराश होगा

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के सकारात्मक विचार आपके लिए नई उपलब्धियां पैदा कर रहे हैं। कुछ खास लोगों के संपर्क में आने से आपकी सोचने की शैली आश्चर्यजनक रूप से बदल जाएगी। अगर आपका कोई करीबी आपकी गलत आलोचना करेगा तो आपका मन निराश होगा। इस समय दोस्तों और रिश्तेदारों को अपनी योजनाओं के बारे में न बताएं। व्यापार में इस समय कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। दांपत्‍य जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

धनु राशि : आर्थिक पक्ष मजबूत होगा

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों का समझदारी भरा फैसला आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत करेगा। करीबी रिश्तेदारों से मुलाकात आपको रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव से मुक्ति दिलाएगी। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर भी चर्चा होगी। मनोरंजन के साथ-साथ आपको अपने निजी कार्यों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। व्यापार से जुड़े किसी भी कार्य में कोई बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय स्वयं लें। पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा। व्यक्तियों को वंशानुगत रोगों जैसे रक्तचाप, मधुमेह आदि के संबंध में अपना ध्यान रखना चाहिए।
आज भाग्य 70 % आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि : कोई जरूरी काम रुक सकता है

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों के सभी कार्यों को व्यवस्थित और समन्वित तरीके से करने से आपको आश्चर्यजनक सफलता मिलेगी। वित्तीय निवेश से जुड़े मामलों पर अधिक ध्यान दें। यह इस समय आपके लिए अनुकूल स्थिति है। घर के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। जिससे कोई जरूरी काम रुक सकता है। अपने अभ्यास में लचीलापन लाने के लिए अधिक अनुशासन बनाए रखने की अपेक्षा करना बहुत अच्छा होगा। कार्यक्षेत्र में कोई भी सौदा करते समय या किसी के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। पति-पत्नी के बीच की गलतफहमी दूर होगी। इस समय बाहर के खाने से परहेज करें।

भाग्य आज 79 % आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

कुंभ राशि : छोटी सी बात बड़ा मुद्दा बन सकती है

गणेश कहते हैं कि कुंभ राशि वालों का सकारात्मक व्यवहार उनके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा। आपका समय राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में भी व्यतीत होगा। घर में छोटी सी बात बड़ा मुद्दा बन सकती है। बाहरी लोगों को घर में दखल न देने दें। कभी-कभी आपका अत्यधिक अनुशासित व्यवहार परिवार के सदस्यों को परेशान कर सकता है। पब्लिक डीलिंग, मीडिया, मार्केटिंग आदि से जुड़े कारोबार आज फायदेमंद रहेंगे। पति-पत्नी के रिश्तों में खटास न आने दें। वाहन सावधानी से चलाएं।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

मीन राशि : लाभ के नए रास्ते मिल सकते हैं

इस समय ग्रह स्थिति मीन राशि वालों के पक्ष में है। लाभ के नए रास्ते मिल सकते हैं। पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याएं ठीक से हल हो जाएंगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगी। अति आत्मविश्वास होगा, क्योंकि आप कई बार परेशान करते हैं। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से दुख हो सकता है। इस समय अपने क्रोध और आवेगों पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा। पार्टनर का विश्वास और सहयोग आपका मनोबल ऊंचा रखेगा। खराब खान-पान से पेट खराब हो सकता है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला ( पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page