Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 28 July 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : आज गुरु की बदलेगी चाल, करेंगे इन राशियों के लोग कमाल

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल दिन गुरुवार 28 जुलाई को चंद्रमा दिन रात अपनी राशि कर्क में ही संचार करेंगे। यहां चंद्रमा के साथ सूर्य और बुध भी होंगे। ऐसे में कर्क राशि में ग्रहों के राजा, रानी और राजकुमार का त्रिग्रही योग बनेगा। साथ ही आज गुरु भी वक्रत्व यानी वक्री गति की ओर बढ़ेंगे। अपनी चाल बदलने से पहले आज गुरु कई राशियों में लाभ का सृजन करेंगे। ऐसे में आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए उन्नतिदायक रहेगा। देखिए अन्य सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहने वाला है।

मेष राशि: महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें

मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप चुस्ती-फुर्ती के साथ अपने कार्यों को बहुत ही आसानी से पूरा कर पाएंगे, भाग्य का भी आपको इसमें अच्छा साथ मिलेगा। छात्रों को मेहनत का फल मिलेगा और परीक्षा व प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। नौकरी में किसी सहकर्मी की मदद से कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। साझेदारी में कोई व्यवसाय कर रहे हैं तो आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। महिलाएं आज घर के कार्यों और पूजा-पाठ में अधिक व्यस्त रहेंगी।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत साथ रहेगा। नारायण कवच का पाठ कीजिए, पितरों के निमित्त किसी जरूरतमंद को अन्न का दान दें।

वृषभ राशि: कोई नई जानकारी मिलेगी

गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज कामकाज के दौरान कोई नई जानकारी मिलेगी, जिससे काम आसानी से पूरे होंगे और मेहनत का फल भी मिलेगा। अपने खर्चों को नियंत्रित करके रखेंगे तो आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आज आप अपने बलबूते पर कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं। कोई प्रॉपर्टी डील आपके पक्ष में फाइनल हो सकती है। व्यापारी वर्ग के लोग आज अपने काम को लेकर अधिक संजीदा नजर आएंगे और इससे आपको आने वाले समय में फायदा भी अच्छा मिलेगा। काम और कारोबार के लेकर आज आप कुछ नई योजना भी बना सकते हैं।

भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें और घी का दीप जलाएं।

मिथुन राशि: मदद से कार्यक्षेत्र में लाभ होगा

मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखें अन्यथा किसी से मनमुटाव हो सकता है। अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। माता पिता का पूरा सपोर्ट मिलेगा और उनकी मदद से कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। आपके अंदर बोलने की जो कला है, कामयाबी के लिए वह काफी मददगार सिद्ध होगी। मित्रों के साथ कहीं जाने की योजना बनेगी लेकिन किसी कारणवश स्थगित भी हो सकती है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। केले के वृक्ष की पूजा करें।

कर्क राशि: युवाओं को सफलता मिलेगी

गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। मित्र एवं प्रियजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और जरूरी कार्य के लिए मदद भी मांग सकते हैं। नई व्यापारिक योजना पर काम शुरू करने के लिए समय अच्छा है। कार्यक्षेत्र में अगर सूझबूझ के साथ काम करेंगे तो-मुश्किलें धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगी। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को सफलता मिलेगी।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

सिंह राशि: कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे

गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि आज बुद्धिमता और चतुराई का परिचय देते हुए कार्यक्षेत्र में अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। वाणी की मधुरता से मित्रों और संबंधियों से संबंधों में मधुरता आएगी। घर में कोई कार्यक्रम हो सकता है। किसी पुराने मित्र या परिचित से अचानक मुलाकात हो सकती है, जिससे आपके चेहरे पर खुशी झलकेगी।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कन्या राशि: घरेलू कार्यों में भागदौड़ी लगी रहेगी

कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज कार्यक्षेत्र में अच्छा दिन व्यतीत होगा। घर में गेस्ट के आने के कारण घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा और घरेलू कार्यों में भागदौड़ी लगी रहेगी। गुरूजनों एवं बड़े बुजुर्गों के लिए मन में आदर-सत्कार की भावना रहेगी। अपनी वाणी से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। कार्यक्षेत्र को सहकर्मियों की वजह से कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

तुला राशि: मेहनत करें तो सफलता मिलेगी

गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप शत्रुओं को अपने ऊपर हावी ना होने दें। परिवार और मित्रों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। छात्र अगर मेहनत करें तो सफलता मिलेगी। वर्तमान परिस्थितियों की वजह से व्यावसायिक गतिविधियां कमजोर हो सकती हैं। आज धर्म-कर्म के कार्यों में आपका मन लगेगा।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

वृश्चिक राशि: विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें

वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि कामकाज में आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी नए मित्र की सहायता से अपनी योजनाओं को पूरा करेंगे। निवेश के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा लेकिन किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। आर्थिक स्थिती अच्छी बनी रहेगी लेकिन अचानक खर्च वाले काम भी आ जाएंगे। आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें आप सफल होंगे।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

धनु राशि: मतभेदों को दूर रखें

गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि आज दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी लेकिन दोपहर बाद किसी विवाद की आशंका बन रही है। साझेदारी में किए गए काम में से अच्छा लाभ होगा लेकिन अपने मतभेदों को दूर रखें। आपकी सकारात्मक सोच कार्यक्षेत्र में लाभ दिलाएगी। व्यापारी वर्ग आज कड़ी मेहनत करेंगे तो विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

मकर राशि: सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे

मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आपके अच्छे लोगों से संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके नए मित्रता बनेंगे, जो उज्जवल भविष्य में सहायक होंगे। नौकरी पेशा जातकों के अधिकारी आज आपके कार्य को देखकर प्रशंसा करेंगे। ससुराल पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। केले के वृक्ष की पूजा करें और भगवान विष्णु का ध्यान करें।

कुंभ राशि: मन लगाकर काम करेंगे

गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपका व्यवहार सौम्य रहेगा और व्यवहार में परिवर्तन दूसरों के लिए चर्चा का विषय बनेगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। आज कामकाज में मन लगाकर काम करेंगे और किसी की सहायता के लिए आगे रहेंगे। मित्रों से किया वादा पूरा करना आसान होगा।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि: अच्छा धन लाभ होगा

मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज दिन की शुरुआत अच्छी ख़बर से होने वाली है। अपनों से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में आगे रहेंगे। कामकाज में मन लगेगा, जिससे अच्छा धन लाभ होगा। कारोबारियों को फिलहाल बड़े निवेश से बचने की जरूरत है। आज घर के लिए कुछ नई खरीदारी करेंगे।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page