Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 30 July 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : सिंह राशि के लोग पाएंगे लाभ, जानें अपने भविष्यफल

खबर शेयर करें -

शनिवार 30 अप्रैल को चंद्रमा का संचार दिन दोपहर तक कर्क उपरांत सिंह राशि में होगा। चंद्रमा के इस संचार से आज का दिन सिंह राशि के लोगों को लिए बेहद शुभ और सफलतादायक रहेगा। इनका आत्मबल और प्रभाव भी आज बढ़ेगा। सिंह राशि के अलावा आज का दिन किन-किन राशियों के लिए लाभकारी और शुभ रहेगा, जानिए प्रसिद्ध ज्योतिषी से।

मेष राशि: आर्थिक पक्ष होगा बेहतर

मेष राशि वालों के परिवार में आपसी सौहार्द बढ़ेगा और सभी एक-दूसरे की मदद भी करेंगे। गणेशजी कह रहे हैं कि आज इस राशि के लोग प्रफेशनल लाइफ में हर मामले को लेकर आपका स्पष्ट रुख बनाए रखेंगे। व्यापारिक दृष्टिकोण से दिन अनुकूल और संतुलित रहेगा और कारोबार एवं अन्य माध्यमों से आमदनी बढने से आर्थिक पक्ष कुछ बेहतर होगा। कुछ लोगों को आज विदेश जाने की खुशखबरी मिल सकती है। अगर आप उच्च शिक्षा और नौकरी या व्यवसाय के लिए विदेश जाने के लिए प्रयासरत हैं तो आपको सफलता मिल सकती है लेकिन इसके लिए आपको मेहनत और योजना के साथ काम करने की जरूरत है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शनिदेव की पूजा करें और जरूरतमंद की मदद करें।

वृषभ राशि: नए अवसर मिलने की संभावना

गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज सभी से विनम्रता से बात करेंगे तो चीजें आपके लिए आसान हो जाएंगी। राजनीति से जुड़े जातकों के संपर्क क्षेत्र में विस्तार होगा और काम के कुछ नए अवसर भी मिल सकते हैं। सरकारी कार्यों में पैसा लगाने के योग बन रहे हैं। धन का लेन-देन सोच-समझकर और अपने खर्चों को देखकर ही करें। परिवार के सदस्यों का साथ आनंदमय और आरामदायक होगा।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। शनि से संबंधित चीजों का दान करें।

मिथुन राशि: सफलता पर करेंगे गर्व

मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि मिथन राशि वालों की भले ही ढैय्या चल रही है लेकिन आज राशि से तीसरे घर में चंद्रमा के संचार से इनका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। अपनी लगनशीलता और उत्साह से आज अटके काम को भी पूरा कर पाएंगे। परिवार के किसी युवा की सफलता पर गर्व महसूस करेंगे। कारोबारियों के लिए दिन शुभ है, कोई नया कॉन्ट्रैक्ट या अवसर मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में थोड़ा सुधार आने से खर्च करने का मन भी बनेगा। नए कार्यों में किसी वजह से अड़चन आ सकती है, इसलिए योजना बनाकर काम करें। नौकरी पेशा जातकों को बॉस और उच्च अधिकारियों की वजह से उलझन हो सकती है।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि: हिसाब किताब में बीतेगा दिन

गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि दिन की शुरुआत सामान्य रहेगी लेकिन दिनभर पैसों के जोड़-तोड़ में लगे रहेंगे। किसी जान पहचान वाले व्यक्ति के साथ साझा व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा। कार्य करने की स्थिति में सुधार आने की संभावना है लेकिन किसी भी तरह की टकराव की स्थिति आपके लिए हितकर नहीं होगी। परिवार के लोगों का उत्साह बढ़ाने का प्रयास करेंगे और माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाएं।

सिंह राशि: अधिकारी की मदद से पूरे होंगे काम

सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप हर किसी को समय देंगे और उनकी बातों को सुनेंगे। नई चुनौतियों का सामना हिम्मत से करेंगे तो आपके लिए राह आसान होगी। भूमि व संपत्ति संबंधी कार्य किसी अधिकारी की मदद से जल्दी पूरे होंगे। महिलाएं अगर घरेलू कारोबार शुरू करने की योजना बना रही हैं तो दिन अनुकूल रहेगा। नौकरीपेशा जातकों की आमदनी बढ़ेगी और व्यापारियों को आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते मिलेंगे।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। शनि मंदिर में तेल दान करें।

कन्या राशि: शाम तक मिलेगी अच्छी खबर

गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज शाम तक कोई अच्छी खबर मिल सकती है, जिससे मन का बोझ हल्का होगा। कारोबारी में अच्छे से मेहनत करेंगे तो मुश्किल कार्यों को भी आसानी से पूरा कर लेंगे। व्यापारिक परियोजनाओं को समय पर लागू करने की कोशिश करेंगे। किसी व्यक्ति या स्थान से पैसे मिलने का इंतजार रहेगा। नौकरी खोजने वालों को आज अच्छा परिणाम प्राप्त होंगे।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें।

तुला राशि: नए लक्ष्य निर्धारित करें

गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि आज सुबह-सुबह नए लक्ष्य निर्धारित करें और उन पर काम करना शुरू कर दें। पिता के सहयोग से बिजनस के कुछ मामले समझदारी से निपटा सकते हैं। आज कोई भी काम करते समय मन को शांत रखें, तभी कार्य पूरे होंगे। गृहस्थ जीवन में कुछ नया पन अनुभव करेंगे और पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या किसी महिला की मदद से दूर होगी।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। शनि चालीसा का पाठ करें और गरीबों को भोजन कराएं।

वृश्चिक राशि: हर लक्ष्य करेंगे हासिल

वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि अगर आप आत्मविश्वास और मेहनत से आज काम करेंगे तो हर लक्ष्य प्राप्त करेंगे। पारिवारिक बिजनस को विस्तार देने के लिए बैंक से व्यापारिक ऋण ले सकते हैं। काफी दिनों से दिया हुआ उधार का पैसा वापस मिल सकता है। नई नौकरी से आपको अच्छा अनुभव मिलेगा। ससुराल के लोगों से किसी जरूरी मुद्दे पर बातचीत होगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातक सफलता पाएंगे।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

धनु राशि: व्यापारियों को मिलेगा ऑफर

गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि अगर आज आप खुद को चुस्त-दुरुस्त रखेंगे तो सभी आपकी समझ और शिष्टता से काफी प्रभावित होंगे। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े जातकों को अच्छी सूचना मिल सकती है। कारोबारियों को पैसों के मामलों में दिलचस्प ऑफर मिल सकते हैं। नौकरी पेशा जातक अधिकारियों के सामने अपनी बात खुलकर रखें। जीवनसाथी के साथ समय बिताने और उनकी समस्याओं को ध्यान से सुनने से रिश्तों में मजबूती आएगी।

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। शनिदेव पर तेल और काले तिल अर्पित करें।

मकर राशि: महिलाओं के लिए शुभ दिन

गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि आज महिलाओं के लिए दिन शुभ रहेगा, कामकाज का असर कोई सुखद परिणाम लेकर आएगा। आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे। मित्रों की मदद से अटके काम में गति आने से लाभ होगा। खानदानी प्रॉप्रर्टी मिलने के योग बन रहे हैं। छात्रों का मन आज पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। व्यापारिक क्षेत्र में आज प्रगतिशील बदलाव आपके लिए अद्भुत काम करेंगे।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को बूंदी का भोग लगाएं।

कुंभ राशि: घरेलू खर्चों पर ध्यान रखें

कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपको काम की वजह से चारों तरफ से खूब प्रशंसा मिलेगी। कई दिनों से जरूरी पड़े कार्यों को आज खत्म करेंगे। जो युवा नए रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उनको मित्रों की मदद से सफलता मिलेगी। घरेलू खर्चों पर ध्यान रखें और अपनी जेब की तरफ भी ध्यान रखें। आर्थिक रूप से पूर्व में किए गए प्रयास का आज आपको इनाम मिलेगा।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमानजी के साथ शनिदेव की भी पूजा करें।

मीन राशि: गुस्से पर रखें काबू

मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज सभी से विनम्रता से बात करें और क्रोध को भी नियंत्रण में रखें। नौकरी पेशा जातकों को आमदनी में बढ़ोतरी के लिए कुछ नए अवसर मिलेंगे। रिश्तेदारों से धन की लेन-देन में सफलता मिलेगी। अच्छे काम की बदौलत अधिकारी खुश होंगे और नौकरी में उच्च पद प्राप्त कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ किसी यात्रा पर आनंद और शांति मिलेगी।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। सुंदरकांड का पाठ करें।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला ( पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page