Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 3 October Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : वृष राशि के लोग आज मौज में रहेंगे, देखें आपका दिन कैसा रहेगा

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल दिन रविवार 3 अक्टूबर को चंद्रमा का संचार दिन रात धनु राशि में होगा। जबकि आज उत्तराषाढ़ा नक्षत्र प्रभाव में रहेगा। ऐसे में आज का दिन वृष राशि वालों का प्रसन्नता के साथ बीतेगा। मिथुन राशि वालों के लिए आज दिन मिलाजुला रह सकता है। देखिए आपके लिए आज सितारे क्या कहते हैं, कैसा बीतेगा आपका दिन।

मेष राशि: रिश्ते खराब होंगे

गणेशजी कह रहे हैं कि मेष राशि वालों को मन में संतोष की अनुभूति हो सकती है। आपके लिए आगे बढ़ने का समय आ गया है। दूसरों पर शक करने से रिश्ते खराब हो सकते हैं, इसलिए अपनी सोच में लचीला होना जरूरी है। किसी भी समस्या बच्चों की मदद करें। वर्तमान व्यवसाय पर ध्यान दें। किसी भी समस्या में अपने जीवनसाथी की सलाह लें। निश्चित रूप से आपको उचित मार्गदर्शन मिल सकता है।

आज भाग्य 80 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

वृषभ राशि: क्रोध पर नियंत्रण रखें

गणेशजी कह रहे हैं कि वृषभ राशि वालों के लिए दोपहर की स्थिति अनुकूल रहेगी। इसलिए दिन की शुरुआत में अपने कार्यों की रूपरेखा तैयार करें। पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में आपका समय अच्छा बीतेगा। मन में ऊर्जा और प्रसन्नता रहेगी। इस दौरान किसी रिश्तेदार से अनबन होने की संभावना है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। परेशानी होने पर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। आपका कोई फैसला गलत साबित हो सकता है। व्यवसाय से संबंधित किसी भी कठिनाई के मामले में बड़ों और अनुभवी लोगों की सलाह लेना आवश्यक है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

मिथुन राशि: नई योजना शुरू न करें

गणेशजी कह रहे हैं कि मिथुन राशि वाले अपने उत्कृष्ट व्यक्तित्व और सरल स्वभाव के कारण समाज में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखेंगे। सामाजिक कार्यों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। पारिवारिक विवादों या असहमति से निपटने का यह सही समय है। किसी करीबी से कोई अप्रिय समाचार मिलने से निराशा हो सकती है। इस दौरान अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना सीखें। कोई नई योजना शुरू न करें। व्यावसायिक दृष्टि से समय बहुत सुविधाजनक नहीं है। पारिवारिक मामलों में दखल देने से घर का माहौल तनावपूर्ण रहेगा।

आपका भाग्य आज 70 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

कर्क राशि: घर का माहौल शांत रहेगा

गणेशजी कह रहे हैं कि कर्क राशि वालों का किसी पुराने मित्र से मिलने जाना आपको तरोताजा कर देगा। अपनी कुछ दिलचस्प गतिविधियों में समय व्यतीत करना आपको खुश कर सकता है। मदद के लिए दूसरों पर निर्भर होने के बजाय, अपनी खुद की कार्य नीति और दक्षता पर भरोसा करें। घर में बड़ों का सम्मान बनाए रखना आपकी जिम्मेदारी है। छात्रों और युवाओं को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। इस समय धन उधार न लें। व्यापार से संबंधित गतिविधियों पर त्वरित निर्णय लेने का प्रयास करें। घर का माहौल शांत रहेगा।

भाग्य आज 75 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

सिंह राशि: किसी से बहस न करें

गणेशजी कह रहे हैं कि सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान खोजने से राहत मिलेगी। विवादित संपत्ति को बड़ों की मदद से सुलझाने का प्रयास करें। इस समय कोई नई जिम्मेदारी आपके ऊपर आएगी जो चिंता का कारण बनेगी। कृपया निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच लें। बिना बात किए किसी से बहस न करें। इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है। वर्तमान में कोई भी महत्वपूर्ण व्यावसायिक निर्णय लेने के लिए अनुकूल समय नहीं है।

भाग्य आज 84 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि: उधारी गतिविधियों से दूर रहें

गणेशजी कह रहे हैं कि कन्या राशि वालों के आज ज्यादातर काम ठीक से शुरू होंगे, जिससे मन को संतुष्टि मिलेगी। पारिवारिक सुख-सुविधाओं में खर्च अधिक होगा। इस दौरान पैसों के लेन-देन या उधारी गतिविधियों से दूर रहें। किसी के साथ संवाद करते समय अच्छे शब्दों का प्रयोग करें। विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इस समय निर्णय लेने में थोड़ी कठिनाई हो सकती है। व्यापार में वर्तमान गतिविधियां थोड़ी धीमी होंगी।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला राशि: आपको मानसिक शांति मिलेगी

गणेशजी कह रहे हैं कि तुला राशि वाले धैर्य और लगन के साथ अपनी दिनचर्या के अनुसार ठीक से काम करेंगे। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। कभी-कभी आलस्य के कारण आप अपने काम से बचने की कोशिश करेंगे। अपने कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। यदि आपको निर्णय लेने में परेशानी हो रही है, तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। वर्तमान व्यवसाय पर इस समय अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। परिवार के साथ भी कुछ समय बिताएं। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

वृश्चिक राशि: सफलता प्राप्त होगी

गणेशजी कह रहे हैं कि वृश्चिक राशि वाले आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति के करीब पहुंचेंगे। आज का दिन आपकी किसी महत्वाकांक्षा को पूरा करने का है। अगर कोई सरकारी काम अटका हुआ है तो उस पर ध्यान दें। भावुक होने के कारण आप कोई गलत फैसला ले सकते हैं इसलिए अपने विचारों को व्यावहारिक रखें। मीडिया और मार्केटिंग से जुड़े व्यवसाय में उपयुक्त सफलता प्राप्त हो सकती है। पति-पत्नी का तालमेल बहुत अच्छा हो सकता है। आप शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

धनु राशि: उत्साह बना रहेगा

गणेशजी कह रहे हैं कि धनु राशि वालों को आज काम अधिक रहेगा लेकिन मन के अनुसार सफलता प्राप्‍त होने से खुश होंगे। उत्साह भी बना रहेगा। तनाव को दूर करने से आप अच्छे और महत्वपूर्ण वित्तीय निर्णय लेने में सक्षम होंगे। कभी-कभी मौजूदा माहौल के कारण आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। सकारात्मकता और रुचि की गतिविधियों में कुछ समय अवश्य व्यतीत करें। आलस्य और लापरवाही को अपने ऊपर हावी न होने दें। किसी दूसरे व्यक्ति को अपने काम में दखल न देने दें। दिन भर व्यस्त रहने के बावजूद परिवार के साथ खुशी का दिन रहेगा।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक साथ देगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

मकर राशि: योजना बनाने से बचें

गणेशजी कह रहे हैं कि मकर राशि वाले आज कोई भी फैसला लेने से पहले परिवार के किसी सदस्य या अपने किसी करीबी से सलाह लें। उनकी सलाह आपके लिए तरक्की के नए रास्ते खोल सकती है। अगर घर के रख-रखाव या सुधार की कोई योजना है तो समय सही है। वाहन या घर से जुड़ा कोई सामान खरीदने की योजना बनाने से बचें तो बेहतर होगा। इस समय अचानक कोई बड़ा खर्च हो सकता है। व्‍यापारी वर्ग के लोग किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज न करें, फोन से आपको सही ऑर्डर मिल सकता है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

कुंभ राशि: धन का निवेश न करें

गणेशजी कह रहे हैं क‍ि कुंभ राशि वालों को आज कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। उन्हें स्वीकार करें, आप निश्चित रूप से सफल होंगे। अपने सिद्धांतों पर चलने से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। घर में किसी भी समस्या का समाधान करने का सही समय है। कुछ ईर्ष्यालु लोग आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं, तो सावधान रहें। दूसरों की सलाह गलत साबित हो सकती है। इसलिए अपनी क्षमता पर विश्वास करें। यदि उनका कोई प्रॉजेक्ट फेल हो जाता है तो छात्र निराश होंगे। कार्यक्षेत्र में काम अधिक हो सकता है। इस समय धन का निवेश न करें।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

मीन राशि: मेहनत का फल मिलेगा

गणेशजी कह रहे हैं कि मीन राशि वालों को आज कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न होगा। अपनी पिछली कुछ गतिविधियों से सबक लेकर आप अपनी दिनचर्या में एक छोटा सा सकारात्मक बदलाव लाएंगे। युवाओं को उनकी मेहनत का फल भी मिल सकता है। गलत खर्च आपका बजट बिगाड़ सकता है। बाहर का कोई व्यक्ति आपको चोट पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। अपने भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में आपका योगदान आवश्यक है। व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों को अधिक बढ़ावा देना आवश्यक है। परिवार के सदस्यों के बीच उचित तालमेल रहेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं। 

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page