Connect with us

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 28 अक्टूबर 2022 : चंद्रमा का वृश्चिक राशि में संचार, देखें कैसा बीतेगा महीने का आखिरी शुक्रवार

खबर शेयर करें -

आज शुक्रवार का दिन है और आज के दिन शुक्र से जुड़ी वस्‍तुओं का दान करना सबसे शुभ माना जाता है। देखते हैं आज का दिन धन और भौतिक सुविधाओं के मामलों में कैसा रहेगा। किन राशियों को लाभ होगा और किन राशियों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। देखें आपका आज का दिन कैसा बीतेगा।

मेष राशि : गलतफहमी और अनबन दूर होगी

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों के लिए काम के सिलसिले में की गई यात्रा आर्थिक रूप से काफी फायदेमंद साबित होगी। पूरी ऊर्जा के साथ कार्यों को पूरा करेंगे। पारिवारिक वातावरण को भी अनुशासित और सकारात्मक बनाए रखेंगे। विद्यार्थियों और युवाओं को झूठे मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। व्यवसाय में क्षेत्र में योजना के बारे में गंभीरता से सोचें। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी और अनबन दूर होगी। वर्तमान परिवेश के कारण स्वास्थ्य में हल्का-फुल्का उतार-चढ़ाव हो सकता है।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ राशि : अटका हुआ धन मिल सकता है

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वालों को आज कोई अटका हुआ धन मिल सकता है, कोशिश करते रहें। दिन के शुरुआती हिस्से में अपने महत्वपूर्ण काम को पूरा करने का प्रयास करें। इस समय ग्रहों की स्थिति उत्तम रहेगी। दोपहर में कोई अप्रिय समाचार या सूचना मिलने से घर में निराशा हो सकती है। अपने कार्यों को सावधानी से पूरा करें, थोड़ी सी भी लापरवाही हानिकारक साबित हो सकती है। पैसे उधार न लें। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि : आपको सफलता मिलेगी

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वाले आज परिवार से जुड़ी किसी समस्या के समाधान के लिए विशेष प्रयास करेंगे और आपको सफलता मिलेगी। दैनिक कार्यों के अलावा आज अपने लिए कुछ समय निकालें। आप अपने भीतर नई ऊर्जा और ताजगी महसूस कर सकते हैं। ध्यान रहे कि कोई पुराना मामला फिर से तनावपूर्ण माहौल बना सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार के वैवाहिक संबंधों में अलगाव के कारण चिंता हो सकती है। मशीनों, कारखानों आदि से जुड़े व्यापार में नई सफलता मिल सकती है। वैवाहिक संबंध मधुर हो सकते हैं।

आज भाग्य 82 % आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि : आपका उत्साह वैसा ही बना रहेगा

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वाले लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए किसी भी हद तक कड़ी मेहनत कर सकते हैं। आज भी आपका उत्साह वैसा ही बना रहेगा। आपके मन में जो भी सपने हैं, उन्हें साकार करने का समय सही है। आपको किसी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भी मिल सकता है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। कलात्मक और ग्लैमर गतिविधियों से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। घर की व्यवस्था ठीक रहेगी। सेहत के मामले में समय थोड़ा कमजोर हो सकता है।

भाग्य आज 72 % आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

सिंह राशि : आपके प्रदर्शन में निखार आएगा

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों का आज अधिकांश समय सामाजिक कार्यों में व्यतीत होगा। आपके प्रदर्शन में निखार आएगा। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति संतान के करियर से जुड़ी किसी समस्या को सुलझाने में मदद करेगा। यदि उत्तराधिकार को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो आज उसके बढ़ने की संभावना है। अपने स्वभाव में धैर्य और नम्रता बनाए रखें। जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग मिलेगा और घर के माहौल में अनुशासन बना रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या राशि : गलतफहमी दूर हो सकती है

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वाले आपका सकारात्मक दृष्टिकोण घर और व्यवसाय दोनों में उचित सामंजस्य बनाए रखेगा। यदि कोई संपत्ति लेनदेन की योजना बनाई जा रही है तो उसे तुरंत शुरू करने की आवश्यकता है। घर में किसी धार्मिक आयोजन को पूरा करने की योजना बनेगी। व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कुछ नए आविष्कार या योजना की आवश्यकता है। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी दूर हो सकती है। हल्की मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि : भरपूर सहयोग मिलेगा

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों को आज राजनीतिक संबंधों से कुछ लाभ मिलने की उम्मीद है। आप अपनी प्रतिभा और बुद्धिमत्ता से कुछ ऐसे फैसले लेंगे जिन्हें देखकर आप खुद भी हैरान हो जाएंगे। परिवार की देखभाल में भी आपका भरपूर सहयोग मिलेगा। किसी अनजान व्यक्ति को अपने बारे में जानकारी न दें अन्यथा कोई आपको धोखा दे सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य से संबंधित समस्या के कारण घर और व्यापार दोनों में सामंजस्य बनाए रखना होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृश्चिक राशि : अपनी क्षमता पर विश्वास रखें

गणेशजी कहते हैं वृश्चिक राशि वालों की आज किसी समस्या का समाधान होगा। अपनी क्षमता पर विश्वास रखें। परिवार के साथ घर की जरूरतों से जुड़ी चीजों की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। किसी करीबी के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने से रिश्ते में फिर से मधुरता आएगी। अनावश्यक यात्रा से संबंधित कोई कार्यक्रम न बनाएं। बच्चों की समस्याओं के समाधान में आपका सहयोग आवश्यक है। आज आप काम में बहुत व्यस्त हो सकते हैं। पारिवारिक वातावरण उत्तम हो सकता है। एलर्जी और खून से जुड़ी किसी समस्या के संकेत मिल रहे हैं।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि : आर्थिक मामलों में हानि की आशंका

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों के सकारात्मक विचार आपके लिए नई सफलता तैयार करेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। कुछ खास लोगों के संपर्क में रहने से भी आपकी मानसिकता में आश्चर्यजनक बदलाव आ सकता है। आर्थिक मामलों में हानि के कारण तनाव हो सकता है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। अपने किसी करीबी की आलोचना करना निराशाजनक हो सकता है। वर्तमान समय सफल हो सकता है। घरेलू कार्यों में भी आपका सहयोग बना रहेगा।

भाग्य आज 70 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर राशि : कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी

मकर राशि वालों को अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, सफलता भी जरूरी है। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से अचानक मुलाकात से तनाव का माहौल बनेगा। क्रोध और उतावलेपन पर नियंत्रण रखें। थोड़ी नकारात्मक गतिविधि वाले लोग आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं, हालांकि उनकी कोई भी योजना सफल नहीं हो सकती है। व्यापार और नौकरी से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय आप स्वयं ही लें। पारिवारिक वातावरण सामान्य बना रहेगा। पेट से जुड़ी कोई समस्या दूर हो सकती है।

आपका भाग्य आज 80 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

कुंभ राशि : गुस्से का सामना करना पड़ सकता है

कुंभ राशि वाले आज अपना काम पूरा करने की कोशिश करेंगे। आप सफल होंगे। आर्थिक निवेश से जुड़े मामलों में भी समय बीतेगा। सामाजिक कार्यों में आपका सहयोग आपको सम्मान भी दिलाएगा। घर में किसी बड़े व्यक्ति के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है और उनकी भावनाओं और आदेशों की उपेक्षा न करें। व्यापारिक क्षेत्र में रुपए के निवेश से जुड़ा कोई भी सौदा करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। घर और परिवार में खुशी का माहौल बन सकता है।

आज भाग्य 85 % आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाएं।

मीन राशि : अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे

मीन राशि वालों की स्थिति में सकारात्मक बदलाव आएगा और उपयुक्त अवसर प्राप्त होंगे। आप हर काम को पूरी लगन से करना चाहेंगे और अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार भी प्रसन्न करेगा। ध्यान रहे कि थोड़ी सी लापरवाही और विलंब के कारण महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। पारिवारिक माहौल में कुछ अशांति हो सकती है। मार्केटिंग और जनसंपर्क का दायरा बढ़ेगा। वैवाहिक संबंध उत्तम हो सकते हैं। सर्दी की बीमारी इस वक्त आपको परेशान कर सकती है।

भाग्य आज 70 % आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला ( पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page