Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 25 November 2022, Aaj Ka Rashifal राजयोग से वृश्चिक, धनु सहित आज इन राशियों को मिल रहा शुभ लाभ

खबर शेयर करें -

आज पंचांग की गणना से मालूम होता है कि चंद्रमा का संचार वृश्चिक और धनु राशि में होने जा रहा है। ऐसे में दिन के पहले भाग में आज वृश्चिक राशि में चतुर्ग्रही योग बनेगा जबकि दूसरे भाग में गजकेसरी राजयोग बनेगा। इन ग्रह योगों के बीच आज का दिन वृश्चिक और धनु सहित कई राशियों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है। देखिए आपके जीवन पर आज सितारों की चाल कै कैसा प्रभाव रहेगा बता रहे हैं ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला।

मेष राशि: समस्याओं का समाधान होगा

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों की सकारात्मक और संतुलित सोच से पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान हो सकता है। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। यदि कोई कोर्ट केस चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना है। किसी पड़ोसी या किसी बाहरी व्यक्ति से किसी तरह का विवाद हो सकता है। अपने काम पर ध्यान दें। भाइयों के साथ चल रहा कोई विवाद शांति से सुलझाने की कोशिश करें। व्यापारिक दृष्टिकोण से समय ज्यादा फायदेमंद नहीं है, इसलिए कोई बड़ा फैसला आज न लें।

आपका भाग्‍य आज 84 प्रतिशत रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ राशि: सामाजिक कार्यों में सम्मान बना रहेगा

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वालों की रचनात्मक और धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। किसी चुनौती को स्वीकार करने से आपके लिए आगे बढ़ने के रास्ते खुल सकते हैं। सामाजिक कार्यों में भी आपका सम्मान बना रहेगा। अचानक कोई बड़ा खर्च होने से आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। इस समय धैर्य और संयम जरूरी है। संतान की किसी नकारात्मक गतिविधि से चिंता रहेगी। व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए आस-पास की कोई यात्रा संभव है। पति-पत्नी के संबंध घनिष्ठ होंगे।

आज भाग्य 81 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को गुड़ खिलाएं।

मिथुन राशि: किसी भी तरह के निवेश से बचें

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के लोग आज कुछ अनुभवी और वरिष्ठ लोगों के मार्गदर्शन में बहुत कुछ सीख सकते हैं। किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है। पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। इस समय किसी भी तरह के निवेश से बचें। धन से जुड़ा कोई भी काम अतिरिक्त सावधानी से करने की जरूरत है। व्यापार में आज कोई विशेष सफलता प्राप्त नहीं होगी। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। नियमित दिनचर्या और संतुलित आहार आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाए रखेंगे।

भाग्य आज 71 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें, कपूर की बाती घर में दिखाएं।

कर्क राशि: जल्दबाजी के बजाय धैर्यपूर्वक काम करें

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वाले इस समय कोई भी काम जल्दबाजी के बजाय धैर्यपूर्वक करें, निश्चित रूप से आपको लाभकारी परिणाम मिलेंगे। यदि किसी से कहासुनी चल रही है तो समझदारी और विवेक से काम लेने से समस्याओं का समाधान होगा। आज किसी जोखिम भरे काम पर ध्यान न दें। यात्रा के दौरान अनजान व्यक्तियों के संपर्क से बचें। कोई भी फैसला लेते समय दिल की जगह दिमाग का इस्तेमाल करना फायदेमंद साबित होगा। काम का दबाव अधिक होने के बावजूद परिवार के लिए समय निकालने से उनका साथ मिलने से आपको खुशी मिलेगी।

भाग्य आज 89 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवजी का अभिषेक करें।

सिंह राशि: वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वाले आज कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास से अपने काम पर ध्यान देंगे और अच्छे परिणाम भी प्राप्त करेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी सफलता मिलेगी। किसी धार्मिक स्थान पर जाने से आत्मिक शांति भी मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा। इस समय अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। युवाओं को दोस्तों और मौज-मस्ती में समय बिताकर अपने करियर की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। संतान की किसी समस्या को लेकर पति-पत्नी में विवाद होगा।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है। सूर्य देव को जल दें, लाल चंदन लगाएं।

कन्या राशि: खर्चों पर नियंत्रण रखें

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों के लिए आज की ग्रह दशा बहुत अच्छी है और आज का दिन आपके लिए अनुकूल है। संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान मिलने से चिंता दूर होगी। किसी जरूरी काम में बड़ों की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। किसी भी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल न हों। छात्र मनोरंजन के साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान दें। किसी से पैसा उधार लेने से बचें। यह समय बहुत अधिक मेहनत करने का है। निकट भविष्य में आपको उचित परिणाम मिलेगा।

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं और दूर्वा अर्पित करें।

तुला राशि: पारिवारिक वातावरण सुखमय रहेगा

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों को इस बार योजना बनाकर और सकारात्मक सोच के साथ कोई भी नया काम करने से नई दिशा और बेहतरीन परिणाम प्राप्‍त होंगे। अध्यात्म में रुचि होने से आपका स्वभाव और विनम्र बनेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। सावधान रहें और किसी पर भी हद से ज्यादा भरोसा न करें, धोखा मिल सकता है। इस समय किसी भी यात्रा को टालना आपके लिए ठीक रहेगा। व्यापार में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। पारिवारिक वातावरण सुखमय बना रहेगा।

आज भाग्य 72 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: वाद-विवाद में न पड़े

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों का आज बहुत दिन से रुका कोई कार्य अचानक से पूरा हो जाने पर मन में अपार प्रसन्नता रहेगी। अपने राजनीतिक संबंधों को मजबूत करें। छात्रों को किसी इंटरव्यू या प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। मनोरंजन और मौज-मस्ती पर खर्च करते समय अपने बजट का ध्यान रखना जरूरी है। किसी से वाद-विवाद में न पड़े, इसका ध्यान रखें। इसका नकारात्मक प्रभाव आपके स्वाभिमान पर पड़ सकता है। बाहरी क्षेत्र से जुड़े व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि: दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वाले आज अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे और इसके अच्छे परिणाम मिलेंगे। अटका हुआ धन भी आपको मिल सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा सुधार आएगा। पैसों से जुड़े कार्यों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। किसी बड़े का अपमान आपसे न हो इस बात का ध्यान रखें। कभी-कभी आपकी चंचलता आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती है। जोखिम भरे कार्यों से बचें। आप सामाजिक गतिविधियों में भी योगदान दे सकते हैं। समय आपके पक्ष में है। किसी कर्मचारी का नकारात्मक व्यवहार आपको परेशान कर सकता है।

भाग्य आज 79 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

मकर राशि: दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के लोगों द्वारा सब कुछ योजनाबद्ध तरीके से करने और ध्यान केंद्रित करने से आपको सफलता मिलेगी। निवेश से जुड़ी महत्वपूर्ण योजनाएं भी सफल होंगी। घर में मेहमानों के आने से खुशनुमा माहौल बना रहेगा। किसी से भी चर्चा को करते समय अपने क्रोध और अहंकार पर नियंत्रण रखें। व्यापारिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

भाग्य आज 64 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि: विवाद को सुलझाने में सफल रहेंगे

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वाले किसी भी कार्य को करने से पहले गहराई से जांच-पड़ताल कर लें। उसका अच्छा फल मिलता है। आप अपनी सूझबूझ से किसी विवाद को भी सुलझाने में सफल रहेंगे। आय-व्यय में समानता बनी रहेगी। किसी नजदीकी रिश्तेदार से आपकी अपनी जिद के चलते रिश्ते खराब हो सकते हैं। रिश्ते की सीमाओं के बारे में पता होना जरूरी है। दूसरों को अधिक अनुशासित न करके अपने अभ्यास में लचीलापन लाएं। किसी की गलत सलाह आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

मीन राशि: पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वाले अपने कार्यों को जल्दबाजी के बजाय शांति से पूरा करने का प्रयास करें। कई बार अहंकार और अति आत्मविश्वास आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों के लिए उधार लेते या देते समय दोबारा सोचें। मुश्किल समय में आपको अपने पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा। आप अपने पार्टनर के साथ संबंध मजबूत बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। अनियमित दिनचर्या और खानपान से उदर संबंधी परेशानी हो सकती है।

भाग्य आज 78 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफ़ेद वस्तुओं का दान कीजिए और पीला चंदन लगाइए। 

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला – (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page