Connect with us

उत्तर प्रदेश

चार्जिंग के लिए मोबाइल लगाते ही युवक की मौत, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ऐसी गलती

खबर शेयर करें -

मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं जनपद का है। यहां पर युवक की मोबाइल से करंट लगने से मौत हो गई है। 16 साल का युवक चार्जिंग मोड पर फोन का इस्तेमाल कर रहा था। घटना सोमवार रात की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, युवक ने अपने फोन को चार्जिंग पर लगाया था, उसी समय उसके फोन पर कॉल आया और जैसे ही युवक ने फोन को उठाया उसे करंट लग गया। बता दें कि इससे पहले चार्जिंग करते स्मार्टफोन फटने के कई मामले सामने आते रहे हैं लेकिन संभवतः मोबाइल से करंट लगने का यह पहला मामला है।

पुलिस का कहना है कि युवक का नाम सत्यम शर्मा है और वह बदायूं जिले के बिसौली का रहने वाला था। युवक के परिजनों का कहना है कि युवक के फोन को उठाते ही उसे जोर से करंट लगा और वह जमीन पर गिर गया। सत्यम को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि युवक की मौत करंट लगने से हुई है।

इसलिए होता है ऐसा
लोकल चार्जर से मोबाइल चार्ज नहीं करना चाहिए। लोकल चार्जर में वोल्टेज कम बढ़ती होते रहते हैं जिससे ऐसी परेशानी खड़ी हो सकती है। बैटरी फटने के अधिकांश मामलों में यह बात निकलकर सामने आती है कि जिन मोबइल को चार्ज करने में लोकल चार्जर का ज्यादा इस्तेमाल होता है उनमें हादसे का खतरा भी उतना ही ज्यादा बढ़ जाता है। हांलांकि मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट भी एक वजह मानी जाती है लेकिन इसकी गुंजाइश कम ही रहती है। आमतौर पर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट और स्मार्टफोन में तभी आग लगती है या करंट आता है जब पावर सप्लाई में दिक्कत होती है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तर प्रदेश

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page