Connect with us

राष्ट्रीय

पत्नी की जलती चिता में कूद गया पति, मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं हुआ पत्नी का

खबर शेयर करें -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। कस्बा जैतपुर के मोहल्ला बाईपास में विवाहिता की मौत हो गई। पत्नी की मौत पति से बर्दाशत नहीं हुई। अंतिम संस्कार के दौरान पति बृजेश ने पत्नी की जलती चिता में कूदकर जान देने की कोशिश की। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचाया। बृजेश मामूली रूप से झुलस गया है।
घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बृजेश का अस्पताल में उपचार करवाया। पति की इस हरकत को देख हर किसी की आंख भर आई। गले में रस्सी का फंदा कसा होने पर मृतका की मां ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। थाना अजनर के अकौना गांव निवासी रामरतन ने अपनी पुत्री उमा (23) की शादी वर्ष 2016 में कस्बा जैतपुर निवासी बृजेश कुशवाहा से की थी।

ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उससे मारपीट करते थे। गुरुवार की रात बेडरूम में उमा का शव फर्श पर पड़ा था और गले में दुपट्टे का फंदा कसा होने पर घटना संदिग्ध मानी जा रही है। मृतका उमा की मां तेज कुंवर ने बताया कि एक सप्ताह पहले उसकी बेटी से रुपयों की मांग को लेकर मारपीट की गई थी। उसने दामाद को घर बुलाया और परिवार के लोगों से रुपये एकत्र कर 70 हजार दिए थे। पति का कहना है कि दहेज मांगने का आरोप निराधार है। नायब तहसीलदार कुलपहाड़ पंकज गौतम ने परिवार के लोगों के बयान दर्ज किए और अपनी मौजूदगी में शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका के एक तीन वर्षीय पुत्र कामेश है। मां की मौत के बाद से मासूम बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर कोतवाली प्रभारी उमेश कुमार का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाकर जान देने की पुष्टि हुई है। अभी तहरीर नहीं मिली है

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page