Connect with us

उत्तराखण्ड

कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा हमला: चाय बागान की जमीन पर बन रहा है भाजपा मुख्यालय: करन माहरा

खबर शेयर करें -

देहरादून। भाजपा मुख्यालय की जमीन को लेकर विवाद उठने लगा है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने आज इसे लेकर भाजपा पर जमकर हमला बोला। करण माहरा ने कहा चाय बागान की जमीन पर बीजेपी अपना प्रदेश कार्यालय बनवा रही है. उन्होंने कहा 2011 में भाजपा ने 16 बीघा भूमि किराए पर ली थी. यह भूमि उस समय प्रदेश अध्यक्ष रहे बिशन सिंह चुफाल के नाम से खरीदी गई थी, जबकि इसमें जो साथी थे, वह वर्तमान में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल हैं. करण माहरा ने 2011 में भारतीय जनता पार्टी द्वारा खरीदी गई 16 बीघा भूमि को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है।
करण माहरा ने कहा भाजपा ने पुराना खसरा नंबर 74/80 और नया खसरा नंबर 43 न्यू लाडपुर चाय बागान के खसरा नंबर की भूमि को खरीदा है। उन्होंने कहा जबकि 24 अक्टूबर 1996 में आए सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट में चाय बागानों की रजिस्ट्री पर रोक लगा दी गई थी. ऐसे में सरकार को बताना चाहिए कि इसका नक्शा आखिर कैसे पास हो गया. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कोई सामान्य व्यक्ति यदि कोई भूमि खरीद रहा है तो उस पर कार्रवाई की जाती है।

उन्होंने सवाल उठाए की आखिर विभागीय अधिकारियों ने इसका नक्शा कैसे पास किया? कोई भी सरकार कानून विरुद्ध काम नहीं कर सकती है. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या भाजपा सरकार ने आम नागरिक के लिए अलग कानून बनाए हैं या सरकार के लिए कानून अलग होंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के कहने पर अधिकारियों द्वारा सुप्रीम कोर्ट के नियमों का उल्लंघन किया गया है. उन्होंने कहा इस समय देहरादून में करीब 5 हजार से ज्यादा चाय बागानों की भूमि विवादों में है. करीब साढ़े तीन सौ बीघा भूमि पर कार्यवाई चल रही हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page