Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में छप्पर फाड़ भर्तियां, परीक्षा के लिए जारी हुआ कलेंडर

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में युवाओं का नौकरी का सपना जल्द साकार होने जा रहा है। उत्तराखंड में 3632 पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने कैलेंडर जारी कर दिया है। यह प्रदेश की चार बड़ी भर्तियां हैं, जिनमें लाखों आवेदन आने की संभावना है। उधर, आयोग के अध्यक्ष ने मंगलवार को मुख्य सचिव से वार्ता कर तैयारियों की जानकारी दी।
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की समूह-ग की 23 भर्तियों के लिए सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग को अधिकृत कर दिया था। इसके बाद आयोग ने भर्तियों की तैयारी शुरू कर दी थी। मंगलवार को आयोग की बैठक हुई, जिसमें पटवारी-लेखपाल, पुलिस कांस्टेबल, सहायक लेखाकार व फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के कैलेंडर को अंतिम रूप दिया गया।
बैठक में सदस्य प्रो.जगमोहन सिंह राणा, डॉ.रवि दत्त गोदियाल, अनिल कुमार राणा, नंदी राजू श्रीवास्तव, डॉ.ऋचा गौड़, आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत, परीक्षा नियंत्रक एसएल सेमवाल, विधि सलाहकार सविता चमोली और उपसचिव डॉ.प्रशांत मौजूद रहे।
पद औऱ परीक्षा की तारीख़
पुलिस कांस्टेबल भर्ती : सात अक्तूबर को विज्ञापन आएगा, 1521 पदों के लिए 18 दिसंबर को परीक्षा।
पटवारी-लेखपाल भर्ती : 14 अक्तूबर को विज्ञापन, 554 पदों के लिए आठ जनवरी 2023 को परीक्षा।
फॉरेस्ट गार्ड भर्ती : 21 अक्तूबर को विज्ञापन आएगा, 894 पदों के लिए 22 जनवरी 2023 को परीक्षा।
सहायक लेखाकार-लेखा परीक्षक भर्ती : 28 अक्तूबर को विज्ञापन, 663 पदों के लिए 12 फरवरी को परीक्षा।
आयोग के अध्यक्ष डॉ.राकेश कुमार ने मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु से भेंट की। डॉ.कुमार ने कहा कि शासन और विभागीय नियमावलियों के अनुसार पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षाओं की युद्धस्तर पर तैयारियां जारी हैं। अभी प्रथम चरण की परीक्षाओं की तिथियों का निर्धारण किया गया है। जल्द ही अन्य परीक्षाओं की तिथियां भी निर्धारित कर दी जाएंगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page