Connect with us
दून में जमीनों की धोखाधड़ी के लिए भूमाफिया किसी भी हद तक जाने से गुरेज नहीं कर रहे। मोहकमपुर खुर्द में जमीन हड़पने के लिए मृत व्यक्ति को जीवित दिखा दिया गया। फिर मृत व्यक्ति के नाम से जमीन बिक्री कर दी गई।

क्राइम

मृत व्यक्ति को जिंदा दिखाकर बेच दी जमीन, खड़े किए फ्लैट; FIR दर्ज करने के आदेश

खबर शेयर करें -

देहरादूनः दून में जमीनों की धोखाधड़ी के लिए भूमाफिया किसी भी हद तक जाने से गुरेज नहीं कर रहे। मोहकमपुर खुर्द में जमीन हड़पने के लिए मृत व्यक्ति को जीवित दिखा दिया गया। फिर मृत व्यक्ति के नाम से जमीन बिक्री कर दी गई। लैंड फ्राड कोर्डिनेशन कमेटी की बैठक में इस प्रकरण को मंडलायुक्त सुशील कुमार ने गंभीरता से लिया और जमीन हड़पने वाले व्यक्तियों पर एफआइआर करने के आदेश किए गए।

1998 में हो गई थी विक्रेता की मौत

लैंड फ्राड कोर्डिनेशन कमेटी की बैठक में यह बात सामने आई कि बीएस सिन्हा नाम के व्यक्ति की मृत्यु वर्ष 1998 में हो गई थी। उनके नाम पर मोहकमपुर खुर्द में एक जमीन थी। उनकी मृत्यु के करीब 13 साल बाद वर्ष 2011 में राजू मौर्य, राजकुमार व अनिल कुमार नाम के व्यक्ति ने यह जमीन अपने नाम करा ली।

जमीन बिक्री के लिए बीएस सिन्हा की जगह किसी अन्य व्यक्ति को खड़ा किया गया। अब इस जमीन पर फ्लैट का निर्माण कर बिक्री भी कर दी गई है। इसकी शिकायत बीएस सिन्हा की पुत्री ने प्रशासन से की थी। मंडलायुक्त के निर्देश पर प्रकरण में एसआइटी ने जांच की और शिकायत को सही पाया।

भूमि का दाखिल खारिज निरस्त करने के आदेश

मंडलायुक्त सुशील कुमार ने इसे गंभीर अपराध मानते हुए सभी आरोपितों पर एफआइआर दर्ज करने के साथ ही भूमि का दाखिल खारिज निरस्त करने के आदेश दिए हैं। डांडा लखौन्ड में निगम से भूमि से हटाए अतिक्रमण बैठक में मंडलायुक्त सुशील कुमार ने डांडा लखौन्ड में नगर निगम की भूमि पर अतिक्रमण का भी संज्ञान लिया।

उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि भूमि से अवैध कब्जे हटाए जाएं और इसके बाद नगर निगम के माध्यम से भूमि पर तारबाड़ कराई जाए। इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिए कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के प्रकरण को गंभीरता से लिया जाए। इस अवसर पर आइजी गढ़वाल केएस नगन्याल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डा एसके बरनवाल, संयुक्त सचिव एमडीडीए राजा अब्बास, उपजिलाधिकारी नरेश चंद्र दुर्गापाल आदि उपस्थित रहे।

एसडीएम चिह्नित करें सरकारी भूमि पर अतिक्रमण

डीएमसरकारी भूमि पर अवैध कब्जों पर प्रभावी कार्रवाई के लिए मंगलवार को जिलाधिकारी सोनिका ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर के साथ संयुक्त बैठक की। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी सोनिका ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण को चिह्नित करें।

साथ ही तत्काल प्रभाव से उन्हें हटाने की कार्रवाई करें और संबंधित भूमि की नियमित निगरानी भी कराई जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजी शरण शर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डा एसके बरनवाल, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोभाल आदि उपस्थित रहे।फ़ोटोलैंड फ्राड कोर्डिनेशन कमेटी की बैठक में निर्देश जारी करते मंडलायुक्त सुशील कुमार

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page