Connect with us

हल्द्वानी

फिर रैगिंग: इंटर्न ने एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र को जड़ा थप्पड़, इंटर्नशिप पर रोक

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी : Ragging in Haldwani Medical College: राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी में लगभग दो महीने बाद फिर कथित तौर पर रैगिंग का मामला सामने आया है। इंटर्न (सीनियर छात्र) व एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र के बीच गुरुवार रात मारपीट हो गई। छात्र ने इंटर्न के खिलाफ मारपीट के साथ ही रैगिंग की भी शिकायत की है, जिसके बाद शुक्रवार को कालेज प्रशासन ने अनुशासन समिति व एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में इंटर्न को तीन महीने इंटर्नशिप से रोकने के साथ ही उस पर 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

राजकीय मेडिकल कालेज के हास्टल में मारपीट का मामला 28 अप्रैल की रात का है। एमबीबीएस की पढ़ाई के बाद एक साल के लिए इंटर्नशिप करने वाले सीनियर छात्र यानी इंटर्न व एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र के बीच एक-दूसरे को विश न करने को लेकर विवाद हो गया।

छात्र का आरोप है कि विश न करने पर इंटर्न ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। उसे परेशान किया। इस बीच अन्य छात्र बीच-बचाव करने पहुंच गए। इंटर्न ने घटना को स्वीकार करते हुए माफी भी मांगी है। साथ ही यह आरोप भी लगाया है कि छात्र ने भी पेट पर लात मारी थी। 

मामले की सूचना मिलते ही प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी वार्डन व अन्य कर्मचारियों के साथ हास्टल पहुंच गए और दोनों के कमरों की छानबीन की गई। इसके बाद प्राचार्य ने शुक्रवार को सबसे पहले अनुशासन कमेटी की बैठक बुलाई। 

प्राचार्य ने बताया कि इंटर्न छात्र के तीन महीने की इंटर्नशिप पर रोक लगा दी गई है। उसे हास्टल से भी बाहर कर दिया गया है। घटना को लेकर 25 हजार रुपये जुर्माना और हास्टल में हीटर आदि चलाने के लिए पांच हजार रुपये अर्थदंड लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि तीन महीने बाद इंटर्न छात्र को अपने अभिभावकों के साथ माफीनामा लिखना होगा। एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा, एसपी सिटी हरबंश, प्रो. जीएस तितियाल, कुसुम डिगारी आदि शामिल रहे। 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in हल्द्वानी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page