Connect with us

उत्तराखण्ड

बारिश का कहर: मालदेवता में बादल फटने से तबाही, सात घर बहे, पुल भी टूटे

खबर शेयर करें -

देहरादून। शुक्रवार को देर रात बादलों ने उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में जमकर कहर बरपाया। देर रात से देहरादून और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है जो कहर बनकर टूट रहा है।
देर रात देहरादून के मालदेवता में बादल फटने से सात घर बह गए। वहीं सरखेत से 40 लोगों का रेस्‍क्‍यू किया गया। रायुपर और थानो को जोड़ने वाला पुल भी सौंग नदी के ऊफान पर आने से टूट गया है।

बताया गया कि गुरुवार देर रात को भारी बारिश के कारण बादल फटने से कई लोग घरों में फंस गए। एसडीआरएफ की टीम मालदेवता के रास्ते रेस्क्यू करने के लिए निकली, लेकिन वहां मार्ग बाधित होने के कारण टीम पैदल ही मौके पर पहुंचीं।  आपदा में दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। एसडीआरएफ की टीम मौके पर राहत बचाव में लगी हुई है।

देहरादून में शुक्रवार रात से हो रही तेज बारिश के बाद मालदेवता क्षेत्र के सरखेेत गांव क्षेत्र में बादल फटने की घटना हुई है। बादल फटने के बाद आए भारी मलबे में कई वाहन बह गए। मालदेवता में बादल फटने से सात घर बह गए।
एसडीआरएफ की टीम द्वारा मालदेवता सरखेत ग्राम से 40 लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है। तेज वर्षा के कारण देहरादून के टपकेश्वर से बहने वाली तमसा नदी ऊफान पर आ गई। इस कारण यहां मां वैष्णो देवी गुफा मंदिर में जाने वाला पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है।डोईवाला में सौंग नदी अपने पूरे ऊफान पर है। यहां नदी किनारे बसे केशवपुरी और राजीव नगर के लोगों के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है। कई लोगों को एसडीआरएफ और पुलिस द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

भोगपुर में महादेव खाला भी ऊफान पर है। यहां तेलपुरा गांव में घरों में पानी घुस गया है। रायवाला के समीप ठाकुरपुर नेपाली फार्म में घरों में बारिश का पानी घुस गया है। ऋषिकेश के ठाकुर पुर गांव के भीतर भी जलभराव की स्थिति बन गई है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page