Connect with us
आज प्रदेश के छह जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Weather

आज उत्तराखंड के 6 जिलों के लोग सावधान रहें, भारी बारिश की चेतावनी

खबर शेयर करें -

देहरादून: उत्तराखंड में मानसून से पहले ही हालात बिगड़ने लगे हैं। पर्वतीय जिलों में बारिश का दौर जारी है। बारिश ने गर्मी से राहत तो दी है, लेकिन कई जगह जलभराव की वजह से लोग परेशान हैं। खराब मौसम के चलते सफर भी जोखिम भरा बना हुआ है। आज प्रदेश के छह जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। संबंधित जिलों में बारिश के साथ झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है, उनमें उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिले शामिल हैं। यहां आज भारी बारिश हो सकती है। 25 जून से पहले प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

जबकि, मैदानी इलाकों में भी तेज गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। राज्य में मानसून जल्द ही दस्तक दे सकता है। मानसून की गति बढ़ रही है। 25 जून के बाद मानसून की उत्तराखंड में एंट्री हो सकती है। सामान्य तौर पर राज्य में मानसून आने की निर्धारित तिथि 21 से 22 जून है।

लेकिन करीब दो सप्ताह पूर्व मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि राज्य में मानसून अपने तय समय से एक सप्ताह की देरी से पहुंचेगा। 22 जून से 24 जून तक होने वाली बारिश प्री-मानसून की बारिश में दर्ज की जाएगी। जबकि 25 जून से मानसून आएगा। बीते दिन देहरादून में मूसलाधार बारिश हुई, जिससे सड़कों पर पानी भर गया। जलभराव के चलते जगह-जगह जाम लगा रहा और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page