Connect with us

धर्म-संस्कृति

शनिदेव इन तीन राशियों पर बना रहे महापुरुष राजयोग, बड़े बदलाव होंगे अक्टूबर तक

खबर शेयर करें -

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को कर्मफल दाता कहा गया है. माना जाता है कि ये हर इंसान को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव (Shani Dev) ढाई साल पर अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. हालांकि विशेष स्थिति में इसके पहले भी शनि का गोचर (Shani Gochar) होता है. ज्योतिष (Astrology) के मुताबिक बीते 12 जुलाई, 2022 से शनि देव मकर राशि (Capricorn) में वक्री अवस्था में विराजमान हैं. शनि देव इस स्थिति में 23 अक्टूबर 2022 तक रहने वाले हैं. शनि देव इस दौरान 3 राशि वालों की कुंडली में महापुरुष राजयोग (Rajyog) बना रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों का मानना है कि यह राजयोग जिसकी कुंडली में बनता है, उसके लिए बेहद शुभ फलदायी साबित होता है. आइए ज्योतिष गणनाओं के मुताबिक जानते हैं शनि देव द्वारा निर्मित महापुरुष राजयोग किन 3 राशियों के लिए खास माना जा रहा है.
शनि देव इन 3 राशि वालों की कुंडली में बना रहे महापुरुष राजयोग

मिथुन (Gemini)- शनि देव द्वारा निर्मित महापुरुष योग के प्रभाव से करियर और रोजगार में जबरदस्त सफलता प्राप्त हो सकती है. इस राशि के संबंधित वैसे जातक जो बिजनेस कर कर रहे हैं, उन पर शनि देव की विशेष कृपा रहने वाली है. अक्टूबर तक की अवधि में बिजनेस में मुनाफा प्राप्त हो सकता है. राजनौतिक करियर में तरक्की मिल सकती है. कारोबार में अन्य स्रोत से आर्थिक लाभ का योग बनेगा. विदेश से जुड़े कार्यों में लाभ प्राप्त हो सकता है. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है.

मेष (Asries)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, महापुरुष योग मेष राशि के लिए बेहद शुभ साबित होगा. इस योग के शुभ प्रभाव से आकस्मिक धन लाभ का योग बनेगा. जो लोग राजनीति में हैं, उन्हें इस योग का विशेष लाभ प्राप्त होगा. साथ ही इस दौरान नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. इसके अलावा जो लोग नौकरी में हैं, उन्हें प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. कुल मिलाकर अक्टूबर तक का समय विशेष लाभकारी साबित होने वाला है.
ADVERTISEMENT

कन्या (Virgo)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि का यह राजयोग कन्या राशि वालों को अचानक लाभ दे सकता है. प्रायः सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. रुके हुए कार्यों में प्रगति होगी. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है. यात्रा के धन लाभ का योग बनेगा. बिजनेस में आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page