Connect with us

हल्द्वानी

हल्द्वानी बाज़ार से नगर निगम ने साफ करवाया अतिक्रमण, आगे के लिए भी सख्त चेतावनी

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। बाजार क्षेत्रों में फुटपाथ, सड़क और नालों पर अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ नगर निगम प्रशासन एक्शन में आ गया है। नगर निगम और प्रशासन ने मंगलवार को अतिक्रमण के खिलाफ व्यापक कार्रवाई करते हुए बाजार क्षेत्र में अवैध तरीके से लगाए गए दर्जन भर से अधिक अतिक्रमण को खाली करा दिया। वहीं दुकानों के बाहर किए गए निर्माण को भी जेसीबी से ध्वस्त कर दिया।

निगम की कार्रवाई से अतिक्रमणकारी खुद ही सामान समेटते हुए दिखाई दिये। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने अतिक्रमणकारियों को सख्त चेतावनी दी कि वे अतिक्रमण न करें अन्यथा सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहे। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बाजार क्षेत्रा में अतिक्रमण करने वाले लोगों को मंगलवार सुबह 10 बजे तक खुद अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये थे। सुबह 11 बजे नगर आयुक्त उपाध्याय व सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह निगम की टीम व पुलिस बल के साथ बाजार क्षेत्र पहुंचे। टीम ने सबसे पहले दुकानों के बाहर अवैध तरीके से लगाए गए फड़ व ठेला वालों को वहां से खदेड़ दिया।

वहीं दर्जनभर से अधिक अतिक्रमण को जेसीबी लगाकर तोड़ दिया गया। कार्रवाई के दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने देखा कि दुकानदारों ने दुकान के बाहर भी सामान रखा है। सामान बाहर होने की वजह से नाली भी चोक हो गई है और सड़क पर चलने की जगह नहीं है। जिस पर कई दुकानों का सामान जब्त किया और कड़ी चेतावनी देकर दोबारा दुकानें न लगाने की चेतावनी दी।

इसके अलावा अवैध तरीके से बनाई गई एक दुकान को ध्वस्त भी कराया गया। वहीं कार्रवाई के दौरान बाजार में सड़क में दुकान लगाकर बैठ दुकानदार खुद ही अपना सामान समटते हुए नजर आए। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि बाजार क्षेत्र में इन छोटी-छोटी दुकानों के चलते लोगों के आवागमन में काफी दिक्कतें होती थी, जिसका असर कालाढूंगी चौराहे और मुख्य सड़क पर भी पड़ता था।

ऐसे में आज कार्रवाई की गई है और सभी दुकानदारों को यह कड़ी चेतावनी दी गई है कि वह आगे से अगर अपनी दुकानों के आगे रेडिय़ों या छोटी दुकानें लगाएंगे तो उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इधर नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि बाजार क्षेत्र में अवैध तरीके से अतिक्रमण किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अतिक्रमण करने वालो पर अब सख्त एक्शन लिया जायेगा और अतिक्रमण अभियान आगे भी जारी रहेगा। कार्रवाई के दौरान एसपी सिटी हरबंस सिंह, सीओ भूपेंद्र धोनी, कोतवाल हरेंद्र चौधरी, मंगल पड़ाव चौकी इंचार्ज जगदीप नेगी सहित निगम कर्मचारी मौजूद रहे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in हल्द्वानी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page