Connect with us

क्राइम

ऑपरेशन चक्रव्यूह के तहत बनाई जाएगी पेशेवर अपराधियों की सूची, डीआईजी ने जारी किया आदेश

खबर शेयर करें -

नैनीताल। सरोवर नगरी में गुरुवार को पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमायूॅ परिक्षेत्र डा. नीलेश आनन्द भरणे द्वारा कुमायू परिक्षेत्र के समस्त क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन, एन्टी नारकोटिक्स टास्कफार्स के समस्त अधिकारी/कर्मचारीगणों व समस्त एसओजी प्रभारी व कर्मचारीगणों के साथ परिक्षेत्रीय कार्यालय नैनीताल में वर्चुअल गोष्ठी ली गयी। और इसी दौरान वर्चुअल ऑनलाइन गोष्ठी के माध्यम से सभी जनपदों के जनपद प्रभारी/समस्त क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन/नैनीताल के पुलिस अधीक्षक यातायात डा. जगदीश चन्द्र व समस्त एसओजी प्रभारियों के साथ एन्टी नारकोटिक्स टास्कफार्स के समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

इस दौरान डीआईजी भरणे ने सभी को निर्देशित करते हुए ऑपरेशन चक्रव्यूह के अन्तर्गत सभी जनपदों, थानों के पेशेवर अपराधियों की सूची तैयार कर अपराधियों पर प्रतिदिन निगरानी रखते हुए उनके विरुद्ध व्यापक रूप से कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए साथ ही मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अपराधियों के विरुद्ध ठोस आवश्यक कार्यवाही कर ऐसे अपराधियों की शीघ्र अतिशीघ्र गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए सक्रिय/आदतन अपराधियों का चिन्हिकरण कर उनके विरुद्ध गैंगस्टर की कार्यवाही कर सम्पत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही अमल में लायी जाए।

साथ ही इनकी आपराधिक गतिविधियों व आय के स्रोतों पर पैनी नजर रखते हुए त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ईनामी अपराधियों के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही करते हुए सभी की शत-प्रतिशत गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए और नशे के कारोबारियों और जनपदों में सक्रिय शराब माफियाओं पर भी आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। आपराधिक घटनाओं हत्या, लूट, डकैती, नकबजनी के अनावरण में फिंगरप्रिंट आदि वैज्ञानिक विधि का अधिकाधिक उपयोग कर अपराधियों की धरपकड़ की जाए। अपराधों पर अंकुश लगाए जाने हेतु सभी जनपद नई तकनीकों व उपकरणों का उपयोग करें। ताकि कम समय में अधिक प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page