Connect with us

क्राइम

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कुख्यात गैंगस्टर देहरादून से गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

देहरादून. एसटीएफ और पंजाब पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कुख्यात गैंगस्टर और शार्प शूटर देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र के मांडूवाला से अरेस्ट किया गया. कुख्यात हरबीर सिंह पंजाब में हत्या का मुख्य आरोपी था और कुछ दिनों पहले ही देहरादून आया था, जिसे गिरफ्तार कर फोर्स पंजाब ले गई. एक बार फिर ऐसा हुआ कि पंजाब के अपराधी ने उत्तराखंड में सुरक्षित ठिकाना बनाया. दरअसल, इसी महीने की 5 तारीख को आरोपी हरबीर ने अपने छह साथियों के साथ तरकेन्द्र सिंह बिंद्रा की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

इस मामले में पटियाला, पंजाब में धारा 302, 34 आईपीसी व 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत हरवीर ओर उसके साथियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. घटना को अंजाम देने के बाद से ही हरबीर अपने सभी साथियों के साथ फरार चल रहा था. एसटीएफ पंजाब ने 14 अप्रैल की शाम एसटीएफ देहरादून से संपर्क कर बताया था कि हरवीर देहरादून में छुपा है. STF देहरादून ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और बीते तीन-चार दिन में बाहर से आने वाले संदिग्धों की तलाश के लिए होटलों एवं हॉस्टलों के बारे में जानकारी जुटाई तो 2 दिन पहले ही मांडूवाला, प्रेम नगर में एक लड़के के बारे में सूचना मिली.

हरबीर ने बताया हत्याकांड का सच
एसटीएफ देहरादून एवं एसटीएफ पंजाब ने मांडूवाला में दबिश दी और हरबीर को गिरफ्तार किया. पूछताछ में उसने बताया कि उसकी पटियाला के जुगनू से रंजिश चल रही थी. 5 अप्रैल को जुगनू ने अपने अन्य साथियों को बुलाया तो हरबीर ने भी अपने 6-7 साथियों को बुला लिया था. इनके बीच ताबड़तोड़ फायरिंग हुई और फायरिंग के दौरान गोली लगने से बिंद्रा मारा गया. यह मुठभेड़ असल में गैंगवार थी, जिसके बाद सभी आरोपी चंडीगढ़ भागकर अलग-अलग हो गए थे.

उत्तराखंड बन रहा है गैंगस्टरों की पनाहगाह?
हरवीर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग का सदस्य है, जो इन दिनों तिहाड़ जेल से बेल पर बाहर था. गौरतलब है कि इससे पहले भी जनवरी में पंजाब के पठानकोट बम ब्लास्ट के आतंकी साजिशकर्ता को शरण देने के सम्बन्ध में ऊधम सिंह नगर से 4 आरोपियों को ऑटोमैटिक हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था. यही नहीं, जनवरी में ही उत्तराखंड एसटीएफ ने पाकिस्तान बॉर्डर से 40 किलोमीटर डोगरा फरीदकोट (पंजाब) में अरबों के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रोहित कुमार को गिरफ्तार किया था.

2021 में पंजाब के वांछित गैंगस्टर संदीप सिंह उर्फ भला शेखू, फतेह सिंह उर्फ युवराज, अमनदीप सिंह और जगवंत सिंह ने उधम सिंह नगर के काशीपुर थाना क्षेत्र में शरण ली थी. तब पंजाब पुलिस व उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर चारों को काशीपुर स्थित एक फार्महाउस से गिरफ्तार किया गया था.

साभार न्यू मीडिया

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page