Connect with us
रोड बंद होने से तीर्थ यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वो खाने व पानी की व्यवस्था न होने से परेशान हैं और रास्ते पर बैठे हैं।

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के बदरीनाथ हाईवे पर भूस्खलन, भूख-प्यास से परेशान यात्री सड़कों पर बैठे

खबर शेयर करें -

चमोली: ये तस्वीर बदरीनाथ हाईवे की है, जहां भूस्खलन के बाद श्रद्धालुओं को भूखे-प्यासे सड़क पर रुकना पड़ा है। यात्री परेशान हैं, रास्ता खुलने की फिलहाल कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही। श्रद्धालु समझ नहीं पा रहे कि वो क्या करें, किससे मदद मांगे। बीते दिन तक बदरीनाथ यात्रा सुचारू थी, लेकिन रविवार को बाजपुल चाडा पिनौला व टैयापुल के पास भूस्खलन हो गया।

हाईवे पर भारी मात्रा में मलबा आ गया, जिसके चलते रोड बंद हो गई। फिलहाल हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की रफ्तार थमी हुई है। यात्रा अभी रुकी हुई है। मारवाड़ी पुल में बदरीनाथ धाम जाने वाले सभी वाहनों को रोक दिया गया है। हाईवे से मलबा हटाया जा रहा है। रोड बंद होने से तीर्थ यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

वो खाने व पानी की व्यवस्था न होने से परेशान हैं और रास्ते पर बैठे हैं। कई यात्रियों को पानी और बिस्किट खरीदने के लिए तीन-चार किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। चमोली बाजार से आगे यात्रा वाहनों की आवाजाही नंदप्रयाग-सेकोट-कोठियालसेन सड़क से की जा रही है। इस सड़क पर बार-बार जाम लग रहा है, जिससे तीर्थयात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यात्रियों को हर जगह परेशानी उठानी पड़ रही है। पीपलकोटी में शौचालय और पेयजल का अभाव बना हुआ है, जिस वजह से महिला श्रद्धालुओं को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि शनिवार तक बदरीनाथ धाम में 30 हजार से अधिक तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। फिलहाल बदरीनाथ यात्रा थमी हुई है, वहीं केदारनाथ और गंगोत्री-यमुनोत्री धाम की यात्रा सुचारू है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page