Connect with us

क्राइम

नौकरी लगाने के नाम पर 10 लोगों से 36 लाख ठगने वाले खटीमा के “हाकम” अजय साहनी का साथी गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर। उत्तराखंड के भोले भाले लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने के आरोपी को उधमसिंहनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त खटीमा के हाकम के नाम से चर्चित अजय साहनी का साथी है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने बताया कि 18 जनवरी को सुरेश चन्द्र पुत्र स्व पदम राम निवासी ग्राम खेतलसण्डा थाना खटीमा जनपद ऊधम सिंह नगर ने पुलिस उपाधीक्षक खटीमा को एक प्रार्थना पत्र बाबत बताया कि उसकी मुलाकात मनोज रावत उर्फ बाबी के माध्यम से अजय साहनी से हुई और कुछ दिनों अजय साहनी से बराबर मुलाकात होने पर एक दिन अजय व मनोज ने कहा कि अगर आपके अपने घर के रिश्तेदार हो तो उन लोगों को सरकारी व संविदा से नौकरी लगवा दूंगा। तब प्रार्थी ने अपने निकटता रिश्तेदार 10 लोग इकट्ठा किये जिसमें ने मनोज रावत उर्फ बाबी रावत ने दो बच्चो को सरकारी नौकरी व आठ बच्चों को संविदा में नौकरी लगाने की बात की उसके बाद 10 लोगों से 36 लाख पचास हजार रुपये मनोज रावत को दिये वहां पर अजय साहनी भी मौजूद था।
उसके बाद शेष बचे 10 लाख रु मनोज रावत उर्फ बाबी रावत को अजय साहनी उर्फ इन्द्रजीत साहनी की मौजूदगी में गौतमी हाईटस होटल काशीपुर में दिये। वहा उन दोनो लोगों द्वारा 10 लोगों के विभिन्न विभागों के नियुक्ति पत्र दिये, जिस विभाग के नियुक्ति पत्र है जब पीडित लोग नियुक्ति पत्र लेकर सम्बन्धित विभाग में नियुक्ति हेतु गये तो तब उनकी जानकारी मिली कि दिये गये नियुक्ति पत्र फर्जी है। जिस पर पीडितो द्वारा मौके से मनोज रावत उर्फ बाबी रावत को सम्पर्क किया तो वह आनाकानी करने लगा शक होने पर जब लोगो ने पैसे वापस करने की बात की तो मनोज रावत उर्फ बाबी रावत ने अजय साहनी का मोबाइल नंबर व बैंक चैक दिये। उक्त सन्दर्भित प्रकरण की जाँच क्षेत्राधिकारी द्वारा की गई तो प्रथम दृष्ट्या शिकायत कर्ता द्वारा लगाये गये आरोपों की पुष्टि होने पर थाना पर एफआईआर नं.- 21/2023 धारा 420/467/468/471 आईपीसी चनाम् अजय साहनी उर्फ इन्द्रजीत साहनी पंजीकृत किया गया।

दौराने तफ्तीश मनोज रावत उर्फ बाबी रावत का भी घटना में संलिप्त होना प्रकाश में आया कि मनोज रावत उर्फ बाबी रावत ने अजय साहनी उर्फ इन्द्रजीत साहनी के साथ मिलकर लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी नियुक्त प्रमाण पत्र देने के एवज में 36 लाख मे रुपये की ठगी की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार, पुलिस अधीक्षक नगर के सफल पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी खटीमा वीर सिंह के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक व वरिष्ठ उपनिरीक्षक खटीमा द्वारा टीम का गठन किया गया।

इस गठित टीम द्वारा 28 जनवरी को अभियुक्त मनोज रावत उर्फ बाबी रावत पुत्र स्व0 पूरन सिंह रावत निवासी खेतलसण्डा थाना खटीमा जनपद ऊधम सिंह नगर किच्छा स्थित आदित्य चौक से गिरफ्तार किया गया है। जिसके कब्जे से 03 अदद फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र, व 2,20,000 कैस फर्जी नियुक्त पत्र देकर कमाये हुये व 01 अदद मोबाईल फोन OOPO • प्रियां कम्पनी बरामद हुआ है गिरफ्तार अभियुक्त को समय से न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page