Connect with us

खेल

IPL 2023: ऋतुराज पर भारी पड़े शुभमन गिल, गुजरात ने चेन्नई को 5 विकेट से रौंदा

खबर शेयर करें -

हाइलाइट्स

  • ऋतुराज पर भारी पड़े शुभमन गिल
  • गुजरात ने चेन्नई को 5 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 (IPL 2023) का पहला मुकाबला शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में गुजरात की टीम ने चेन्नई को पांच विकेट से मात देते हुए इस सीजन की विजयी शुरुआत की है. जीटी की इस शानदार जीत में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का अहम योगदान रहा. दुसरे छोर से जहां अन्य बल्लेबाज आते जाते रहे. वहीं उन्होंने एक छोर को मजबूती से संभाले रखा और 36 गेंद में 63 रन की बेशकीमती अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और तीन छक्के निकले.

पांच विकेट से गुजरात को मिली जीत:

अहमदाबाद में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने कुल 50 गेंदों का सामना करते हुए 184.00 की स्ट्राइक रेट से 92 रन सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा मोईन अली ने 17 गेंदों में 23 और शिवव दुबे ने 19 रन की प्रमुख पारी खेली.

चेन्नई द्वारा मिले 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने इसे पांच विकेट के नुकसान पर 19.2 ओवर में आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए शुभमन गिल ने जहां अर्द्धशतकीय पारी खेली. वहीं ऋद्धिमान साहा ने 25, साई सुदर्शन ने 22 और विजय शंकर ने 27 रन का प्रमुख योगदान दिया.

राजवर्धन हेंगरगेकर ने चटकाए तीन विकेट:

सीएसके के लिए सबसे सफल गेंदबाज राजवर्धन हेंगरगेकर रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल चार ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच उन्होंने 36 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. इसके अलावा तुषार देशपांडे और रवींद्र जडेजा ने क्रमशः एक-एक विकेट चटकाए.

गुजरात के लिए शमी, खान और जोसेफ ने चटकाए 2-2 विकेट:

गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी, राशिद खान और अल्जारी जोसेफ ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इसके अलावा जोश लिटिल ने एक विकेट चटकाया.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खेल

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page