Connect with us
पूछताछ शुरू हुई तो अकाउंटेंट नकदी के बारे में कुछ भी नहीं बता सका, न ही इसे लेकर उसने कोई दस्तावेज दिखाए।

क्राइम

देहरादून में अकाउंटेंट के घर से निकली नोटों की अनगिनत गड्डियां, गिनने के लिए  मंगवानी पड़ी मशीन

खबर शेयर करें -

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून। यहां एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करने वाले अकाउंटेंट के घर से पुलिस को नोटों की इतनी गड्डियां मिलीं कि गिनती करते-करते पुलिसकर्मियों के हाथ थक गए। हाल ये हो गया कि नोट गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी। पुलिस ने नकदी जब्त कर ली है। आगे की कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सूचित किया गया है। मामले में आगे की जांच आयकर विभाग करेगा।

घटना नेहरू कॉलोनी की है। जहां पुलिस ने निजी कंपनी के अकाउंटेंट के घर से 1 करोड़ 70 लाख रुपये बरामद किए। पूछताछ शुरू हुई तो अकाउंटेंट नकदी के बारे में कुछ भी नहीं बता सका, न ही इसे लेकर उसने कोई दस्तावेज दिखाए। ऐसे में पुलिस ने नकदी जब्त कर ली और आगे की कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सूचित किया। दरअसल पुलिस को फ्रेंड्स एनक्लेव स्थित एक घर में बड़ी मात्रा में नकदी रखे होने की सूचना मिली थी।

पुलिस ने वहां पहुंचकर तलाशी ली तो आलमारी, बैग और एक दराज से कुल 1.70 करोड़ रुपये बरामद हुए। उस समय अकाउंटेंट अपने पिता और परिवार के साथ घर पर ही था। उसके पिता भी अकाउंटेंट हैं। अकाउंटेंट मूलरूप से यूपी के हापुड़ का रहने वाला है और देहरादून में किराये के मकान में रहता है। नकदी को लेकर जब पुलिस ने पिता-बेटे से पूछताछ की तो दोनों ने अलग-अलग कहानी सुनाई।

पिता ने कहा कि उन्होंने हापुड़ (उत्तर प्रदेश) में मकान बेचा है और पैसा उसी का है। हालांकि, वह इसका कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। वहीं बेटे का कहना था कि वो जिस कंपनी में काम करता है, पैसा उसका है। चर्चा ये भी है कि अकाउंटेंट आईपीएल मैचों में सट्टा लगवाता है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। अकाउंटेंट के पास नकदी कहां से आई, यह पता लगाने के लिए अब आयकर विभाग मामले की जांच शुरू करेगा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page