Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में जल्द यूनिफार्म सिविल कोड लागू करेगी सरकार, महिलाओं को एक वर्ष में मिलेंगे तीन मुफ्त सिलिंडर

खबर शेयर करें -

 देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार वादे के अनुसार उत्तराखंड में जल्द यूनिफार्म सिविल कोड लागू करेगी। सरकार जल्द ही महिलाओं को एक वर्ष में तीन मुफ्त सिलिंडर देने पर भी कार्य करेगी। सरकार की प्राथमिकता जनहित से जुड़ी सभी योजनाओं को धरातल पर उतारना है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में विधायक रायपुर उमेश शर्मा काऊ और उनके साथ आए रायपुर क्षेत्र के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद राज्य के लिए यूनिफार्म सिविल कोड की व्यवस्था करने का निर्णय लिया। इसके तहत सभी नागरिकों के लिए समान कानून होगा, चाहे वे किसी भी धर्म में विश्वास रखते हों।

राज्य सरकार ने पर्यावरण मित्रों का मानदेय बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया है। नए बजट में सरकार ने गरीब परिवारों को साल में तीन सिलिंडर देने का वादा किया है, उसे पूरा किया जाएगा।

उत्तराखंड-1064 एप की शुरुआत

भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए उत्तराखंड-1064 एप की शुरुआत की गई है। चारधाम यात्रा को व्यवस्थित तरीके से चलाने की व्यवस्था की जा रही है। सरकार का ध्येय प्रदेश के सभी क्षेत्रों का समग्र विकास करना है।

विकल्प रहित संकल्प के ध्येय वाक्य पर काम कर रही सरकार

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश विकास की दृष्टि से अग्रणी राज्यों में शामिल होगा। प्रधानमंत्री ने 21 वीं सदी के तीसरे दशक को उत्तराखंड का दशक बताया है। प्रदेश सरकार विकल्प रहित संकल्प के ध्येय वाक्य पर काम कर रही है। प्रदेश सरकार ने राज्य के समग्र विकास के लिए जो भी संकल्प लिए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा।

इस दौरान रायपुर विधायक व प्रतिनिधियों ने रायपुर क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए की गई घोषणा पर मुख्यमंत्री का आभार भी प्रकट किया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page