Connect with us

अल्मोड़ा

अल्मोड़ा में घूस लेते गिरफ्तार कानूनगो को डीएम ने किया निलंबित

खबर शेयर करें -

घूस लेते गिरफ्तार कानूनगो रजिस्टार अब्दुल हबीब को जिलाधिकारी वंदना ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जिलाधिकारी वन्दना ने बताया कि सल्ट के एसडीएम की संस्तुति पर कार्रवाई की गई।

घूसखोर कानूनगो अब्दुल हबीब को उत्तराचंल सरकारी सेवा (अनुशासन एवं अपील) नियमावली, 2003 संशोधित, 2010 के नियम 4 के तहत कार्रवाई कर तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित किया है।

पुलिस अधीक्षक विजिलेंस प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि शिकायत के बाद बुधवार को एक टीम सल्ट भेजी गई थी। विजिलेंस की टीम ने तहसील में अपना पूरा जाल बिछाया और टीम को सफलता हाथ लगी।

तहसील में कार्यरत एक रजिस्ट्रार कानूनगो को 10 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में रंगेहाथ पकड़ लिया गया। एसपी मीणा ने कहा कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

दाखिल खारिज के लिए मांगी थी रिश्वत

सल्ट तहसील में तैनात रजिस्ट्रार कानूनगो अब्दुल हबीब पर आरोप है कि वह दाखिल खारिज कराने के लिए रिश्वत मांग रहे थे। इस मामले में विजिलेंस के हल्द्वानी स्थित कुमाऊं कार्यालय में गोपनीय शिकायत की गई। अपर पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने शिकायत पर गुप्त जांच कराई। आरोप सही पाए जाने पर एएसपी विजिलेंस के निर्देश पर टीम ने बुधवार को सल्ट तहसील मुख्यालय में छापा मारा।

अचानक हुई कार्रवाई से अफरातफरी

इस दौरान रजिस्ट्रार कानूनगो अब्दुल को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। अचानक हुई कार्रवाई से अफरातफरी मच गई। विजिलेंस के अधिकारी फिलहाल आरोपित रजिस्ट्रार कानूनगो से पूछताछ कर रही है। कार्रवाई के बारे में तहसील का हर एक कर्मचारी मुंह खोलने से कतरा रहा है।

लगातार हो रही कार्रवाई

इधर विजिलेंस टीम में शामिल अधिकारियों ने केवल इतना ही बताया कि विजिलेंस कुमाऊं में लगातार रिश्वतखोरों के खिलाफ शिकंजा कस रहा है। यह कार्रवाई भी उसी मुहिम का हिस्सा है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अल्मोड़ा

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page