Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

मुझे अपने अरबपति बेटे पर गर्व नहीं है, इंटरव्‍यू में बोले एलन मस्‍क के पिता एरोल

खबर शेयर करें -

दुनिया के मशहूर बिजनेसमैन एलन मस्क (Elon Musk) के पिता एरोल मस्क ने स्वीकार किया है कि उन्हें अपने अरबपति बेटे पर गर्व नहीं है क्योंकि पूरे मस्क परिवार ने ‘लंबे समय तक बहुत कुछ हासिल किया है.’ उन्‍होंने ऑस्ट्रेलियाई रेडियो स्टेशन KIIS FM पर ‘काइल एंड जैकी ओ’ के शो’ में अपने इंटरव्‍यू के दौरान यह बात कही. उन्‍होंने एलन मस्‍क और उसके छोटे भाई किम्‍बल सहित अन्‍य सदस्‍यों के बारे में बात की. इस इंटरव्‍यू को लेकर दुनिया भर में कई तरह की खबरें सामने आई हैं.

एरोल ने अपने बेटे एलन मस्‍क की सफलता को कम करके आंका और उसकी शारीरिक बनावट पर कटाक्ष किया. एरोल मस्‍क ने कहा कि हम एक ऐसा परिवार हैं जिसके पास लंबे समय से साधन और संपन्‍नता की कोई कमी नहीं है. ऐसा बिलकुल नहीं हुआ कि संपन्‍नता अचानक से आ गई हो. दरअसल उनसे पूछा गया था कि आपकी संतान (एलन मस्‍क) प्रतिभाशाली हैं और उन्‍होंने बहुत धन कमाया है, बहुत सारी चीजें बनाई है. क्‍या आपको उस पर गर्व ?

बच्‍चों को बहुत सिखाया और समझाया 

एरोल मस्‍क ने रेडियो शो में कहा कि उन्‍होंने पहली पत्‍नी मेय, एलन, टोस्‍का और किम्‍बल के साथ दुनिया भर की यात्रा की थी. उस समय बच्‍चे छोटे थे और उन्‍होंने बच्‍चों को बहुत सिखाया और समझाया था. चीन और अमेजन के जंगलों की यात्रा सहित अन्‍य जगहों की यात्रा से बच्‍चों ने बहुत सारी चीजें देखीं और परिवार के साथ अच्‍छा समय बिताया था. एरोल ने कहा कि मेरे बेटे एलन को लगता है कि वह अपने करियर में पांच साल पीछे चल रहा है. ऐसा साफ समझ में आता है कि वह निराश है. उन्‍होंने कहा कि परिवार के तौर पर हम ऐसा ही सोचते हैं. वह 50 साल का हो चुका है, लेकिन मुझे अभी भी छोटा बच्‍चा जैसा ही लगता है. हालांकि वह 50 साल का अनुभवी आदमी है.

एलन से ज्‍यादा भाग्‍यशाली है किम्‍बल 

एरोल ने अपने दूसरे बेटे किम्‍बल को भाग्‍यशाली बताते हुए कहा कि किम्‍बल और क्रिस्टियाना की शादी भाग्‍य से हुई है और दोनों एक साथ बहुत समय बिताते हैं. इधर एलन को लेकर उन्‍होंने कहा कि स्‍पेसएक्‍स के सीईओ को ऐसा जीवन साथी नहीं मिला जो उसके लिए अपना करियर छोड़ दे. गौरतलब है कि एलन के चार अलग-अलग महिलाओं के साथ नौ बच्चे हैं, लेकिन वर्तमान में वह अविवाहित है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अंतरराष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page