Connect with us

ऊधमसिंहनगर

आईजी लापरवाह दरोगाओं से नाराज: एक दरोगा को किया सस्पेंड, दो लाइन हाजिर, एक के खिलाफ जांच के आदेश

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर। कुमाऊं के पुलिस महानिरीक्षक डॉ नीलेश आनंद भरणे ने आज उधम सिंह नगर में ओआर के दौरान बड़ी कार्रवाई की है। आईजी ने एक उपनिरीक्षक को सस्पेंड कर दिया है। दो उप निरीक्षक को किया लाइन हाजिर व दो के विरुद्ध प्रारम्भिक जांच के आदेश दिए हैं।

आज पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊं क्षेत्र डॉ. नीलेश आनंद भरणे द्वारा जनपद उधम सिंह नगर के रूद्रपुर सर्कल का आदेश कक्ष(ओआर) लेकर धोखाधडी से सम्बन्धित अभियोगों की समीक्षा कर यह कार्रवाई की गई l कोतवाली रुद्रपुर में नियुक्त उप निरीक्षक जयप्रकाश के के पास सबसे ज्यादा 21 अभियोग लम्बित चल है जो किसी विगत लगभग एक माह से अनुपस्थित चल रहा है। इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऊधमसिहनगर को निर्देशित किया कि उक्त उपनिरीक्षक को तत्काल निलंबित किया जाये ।

कोतवाली रुद्रपुर में उपनिरीक्षक अशोक फर्त्याल के पास धोखाधडी के 06 अभियोग लम्बित है जिसमें 16 अभियुक्त है जिनकी गिरफ्तारी हेतु कोई प्रयास नहीं किया लिहाजा उक्त उपनिरीक्षक की प्रारम्भिक जांच किये जाने के निर्देश दिए गए।
कोतवाली रुद्रपुर में नियुक्त उपनिरीक्षक अनुराग सिंह द्वारा 14 संदिग्ध अयुक्तों को वांछित नही किया गया जिसकी सत्यनिष्ठा संदिग्ध के सम्बन्ध में प्रारम्भिक जांच के आदेश दिये । थाना ट्रांजिट कैम्प में नियुक्त उपनिरीक्षक विकास रावत द्वारा बलवे के एक अभियोग में केवल एक अभियुक्त के विरुद्ध ही चार्जशीट प्रेषित करने , चोरी के अभियोगें का अनवारण न करने तथा 06-06 महीने से अकारण किसी भी अभियोग में वैधानिक कार्यवाही न करने का लेकर लाईन हाजिर करने के निर्देश दिये ।

थाना ट्राजिट कैम्प में ही नियुक्त उपनिरीक्षक पंकज बेलवाल द्वारा उच्च अधिकारी गणों के द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन न करने व अपने कार्य के प्रति लापरवाही के सम्बन्ध में सत्यनिष्ठा संदिग्धता पर प्रारम्भिक जांच करने के निर्देश दिये । इससे पूर्व पुलिस महानिरीक्षक द्वारा समस्त विवेचकों के विवेचना रजिस्टरों का गहराई से अवलोकन किया , विवेचकों के विवेचना रजिस्टर में किसी भी परिवेक्षण अधिकारी द्वारा कोई परिवेक्षण नहीं किया गया है जिस पर आई0जी0 महोदय द्वारा काफी नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस अधीक्षक अपराध व क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर को निर्देशित किया कि रोज अपने- अपने सर्किल में 5-5 विवेचकों का ओ0आर0 लेकर उनका परिवेक्षण करेंगे ।

शिकायती प्रार्थना पत्रों का अवलोकन करने पर कोतवाली रुद्रपुर की कार्यवाही संतोषजनक पायी गयी तथा ट्रांजिट कैम्प में 92 शिकायती प्रार्थना पत्र अभी लम्बित चल रहे है जिनके निस्तारण हेतु क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर को 03 दिवस के भीतर शिकायती प्रार्थना पत्र निस्तारण करने के निर्देश दिये गये। आई जी द्वारा बताया गया कि लापरवाही बरतने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा साथ ही अच्छा कार्य करने वालों को प्रोत्साहित भी किया जाएगाl

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in ऊधमसिंहनगर

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page