Connect with us
अगले चार दिन प्रदेश में जोरदार वर्षा होने की संभावना है, लोगों को सावधान रहना होगा।

Weather

देहरादून समेत 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, आकाशीय बिजली गिरने का भी डर

खबर शेयर करें -

देहरादून: मानसून की दस्तक के साथ ही प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। अगले चार दिन प्रदेश में जोरदार वर्षा होने की संभावना है, लोगों को सावधान रहना होगा। आज भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर में बारिश का येलो अलर्ट है।

देहरादून में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ने और आकाशीय बिजली चमकने को लेकर चेतावनी जारी की गई है। चार दिन तक बारिश से राहत नहीं मिलेगी। रविवार को भी भारी बारिश के चलते देहरादून की सड़कों पर जलभराव देखने को मिला। कई मोहल्लों की गलियां कीचड़ से पट गईं।

वहीं चमोली जिले में नंदप्रयाग घाट मोटर मार्ग वन विभाग चेक पोस्ट से 20 मीटर आगे पहाड़ से मलबा आने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है। बागेश्वर में मलबा आने से दो सड़कें आवागमन के लिए बंद हो गई हैं। सरयू का जलस्तर बढ़ने से पेयजल संकट गहरा गया है।

रविवार को मसूरी और यमुना घाटी में भी करीब दस घंटे तक भारी बारिश हुई, जिससे जनजीवन प्रभावित हो गया। इस दौरान मसूरी के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा और बरसाती नाले उफान पर आ गए। हरिद्वार में भी बारिश के चलते हरिद्वार-बिजनौर-मुरादाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक बाधित रहा। हरिद्वार में गंगा नदी का जलस्तर चेतावनी के निशान तक पहुंच गया है।

जलस्तर बढ़ने पर प्रशासन ने हरिद्वार जिले में गंगा से सटे गांवों में अलर्ट जारी किया है। बाढ़ चौकियों पर तैनात कर्मचारियों को भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है। हरिद्वार में मूसलधार बारिश के कारण शहर की अधिकांश सड़कों और पार्किंग में पानी भरने की समस्या भी देखने को मिली। बारिश के बीच पुलिसकर्मी जाम खुलवाने में जुटे रहे। जाम के चलते पर्यटकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page