Connect with us

राजनीति

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्री अमित शाह की दो-टूक, ऐसी लापरवाही अस्‍वीकार्य, तय की जाएगी जवाबदेही

खबर शेयर करें -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को फिरोजपुर में एक रैली करने वाले थे लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते यह रैली रद कर दी गई है। प्रधानमंत्री का काफिला जब हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक फिरोजपुर जि‍ले में हुसैनीवाला के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर ही फंसा रहा।

गृहमंत्री शाह बोले- तय की जाएगी जवाबदेही 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे बड़ी लापरवाही करार दिया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा- पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है। इस मामले में जवाबदेही तय की जाएगी…

सख्‍त कारवाई करने के निर्देश 

गृह मंत्रालय ने पीएम मोदी की सुरक्षा में इसे बड़ी चूक करार देते हुए पंजाब पुलिस से जवाब तलब किया है। गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री की पंजाब यात्रा में ‘बड़ी सुरक्षा चूक’ के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। हमने पंजाब सरकार से इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

पीएम मोदी बोले- अपने मुख्‍यमंत्री को धन्यवाद कहिएगा… 

वहीं भटिंडा हवाई अड्डे के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि भटिंडा हवाई अड्डे पर लौटने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां के अधिकारियों से कहा- अपने मुख्‍यमंत्री को धन्यवाद कहिएगा कि में भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया…

क्‍ल‍ियरेंस मिलने के बाद बढ़ा था काफिला 

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक पीएम मोदी बुधवार को सुबह बठिंडा पहुंचे थे जहां से उन्हें हेलिकाप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था लेकिन बारिश और खराब विजिबिलिटी के चलते प्रधानमंत्री ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया। मौसम की स्थिति में कोई सुधार नहीं होने पर काफि‍ले ने सड़क मार्ग से स्मारक जाने का निर्णय लिया। रिपोर्ट के मुताबिक डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि किए जाने के बाद पीएम मोदी का काफि‍ला सड़क मार्ग से आगे बढ़ा था इसी दौरान यह घटना हुई।

अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती पर सवाल…

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आगे कहा कि हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किमी दूर जब पीएम मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर दिया। पीएम 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे। यह एक बड़ी चूक थी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा के बारे में पंजाब सरकार को बहुत पहले ही बता दिया गया था। पंजाब सरकार से सड़क मार्ग से किसी भी तरह की आवाजाही को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने को कहा गया था जो स्पष्ट रूप से तैनात नहीं थे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राजनीति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page