Connect with us

क्राइम

हरियाणा: सोनीपत के कोर्ट परिसर में चलीं गोलियां, ऑनर किलिंग के गवाह को भूना

खबर शेयर करें -

सोनीपत. सोनीपत में शुक्रवार सुबह दस बजे के करीब कोर्ट परिसर में गोलियां चलीं और एक गवाह को कोर्ट के अंदर ही मौत के घाट उतार दिया गया. इस खबर के बाद से कोर्ट और आस-पास के इलाके में सनसनी फैल गई. मामले की जानकारी के अनुसार, सोनीपत कोर्ट में चैंबर नम्बर 207 के बाहर मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया. इन बदमाशों ने सरेआम ऑनर किलिंग के मुख्य गवाह वेदप्रकाश पर गोलियां चलाईं, जिससे उसकी मौत हो गई.

इस कारण चलीं गोलियां
जानकारी के अनुसार, मुकिनपुर के रहने वाले मृतक वेदप्रकाश ने अपने ही पड़ोस की लड़की कनिका से दिसम्बर 2020 में विवाह किया था. कनिका, वेदप्रकाश के ही दोस्त विजयपाल की बेटी थी. ऐसे में विजयपाल को यह बात काफी बुरी लगी थी. बदनामी के चक्कर में विजयपाल बेटी के साथ रोहतक में मकान बनाकर रहने लगा था. 3 जून 2021 को कनिका रोहतक से वेदप्रकाश के साथ भाग गई थी.

इस बार विजयपाल से यह बात बर्दाश्त नहीं हुई. उसने बेटी को 6 जुलाई को बर्थडे मनाने के लिए घर बुलाया. इस वेदप्रकाश खुद कनिका को राई के थाने तक छोड़ने आया, यहां से विजयपाल बेटी को गाड़ी में बैठाकर ले गया. वेदप्रकाश ने इस सबको अपने कैमरे में कैद कर लिया था. विजयपाल ने रास्ते में अपनी बुआ के पोते वीरेंद्र को भी रास्ते में बुला लिया. इसके बाद खेड़ी दमकन के पास कनिका की गला घोटकर हत्या कर दी गई थी. कनिका शव मेरठ में गंग नहर में फेंक दिया गया था.

इस बात की जानकारी जब वेदप्रकाश को लगी तो उसने पुलिस में विजयपाल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने मामला दर्ज कर तहकीकात के आधार पर ​वियलपाल और ​वीरेंद्र को जेल भेज दिया. दोनों इस समय जेल में हैं. शुक्रवार को जब वेदप्रकाश गवाही देने न्यायालय पहुंचा तो इसी दौरान दो युवक हथियार लेकर कोर्ट परिसर में दाखिल हुए और वेदप्रकाश को दो ​गोलियां मारकर फरार हो गए.

खबरों के अनुसार, विजयपाल ने ही अपने दोस्त वेदप्रकाश की हत्या करवाई है. वारदात की सूचना मिलने के बाद वेदप्रकाश को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page