Connect with us

उत्तराखण्ड

हरिद्वार:अब तक जा चुकी 8 जानें,जहरीली शाराब से एक और मौत, एक अस्पताल में भर्ती

खबर शेयर करें -

हरिद्वार: हरिद्वार में जहरीली शराब से एक और व्यक्ति की मौत की खबर है। जबकि, एक व्यक्ति अब भी अस्पताल में भर्ती है। शराब पीने से अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, जिला प्रशासन का कहना है कि लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है।

पथरी क्षेत्र की शिवगढ़ ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान प्रत्याशियों की ओर से बांटी गई जहरीली शराब पीने से सात ग्रामीणों की मौत हो गई थी। आज एक ग्रामीण की मौत हो गई। तीन ग्रामीणों को हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार इन सभी लोगों को पंचायत प्रत्याशी ने शराब पिलाई थी, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार मरने वालों में पांच फूलगढ़ और दो शिवगढ़ के रहने वाले थे। दो ने शुक्रवार और पांच ने शनिवार को दम तोड़ा। वहीं रूपा सिंह (35) सोम सिंह निवासी शिवगढ़ की रविवार सुबह मौत हो गई। रूपा सिंह को आज सुबह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुबह तीन बजे रूपा सिंह को खून की उल्टी हुई। जहरीली शराब कांड में रूपा सिंह की 8वीं मौत है।

इसके अलावा अजय (32) पुत्र जोगेन्दर निवासी फूलगढ़, करन पाल ( 56) पुत्र नित्तर सिंह निवासी फूलगढ, सूखा सिंह (40) निवासी शिवगढ़ को रविवार सुबह भर्ती कराया गया है। तीनों को उल्टियां हुई। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने भी जहरीली शराब पी थी।

हरिद्वार DM विनय शंकर पाण्डेय ने कहा कि  पथरी क्षेत्र में गांवों में हुई मौतों की प्रारंभिक रिपोर्ट शासन को भेज दी है। प्रशासन के दावे के मुताबिक शनिवार को गांव में चार लोगों की मौत हुई है। इनमें कच्ची शराब पीने से सिर्फ दो ग्रामीण मरे हैं। तीसरे ग्रामीण की बीमारी और चौथे की आपसी मारपीट में चोट लगने से मौत हुई। प्रशासन ने तीन अन्य ग्रामीणों की शराब पीने से मौत की पुष्टि नहीं की है।

सीएम धामी की सख्ती के बाद इस मामले में आबकारी निरीक्षक समेत नौ आबकारी कर्मचारियों और एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत चार अन्य को सस्पेंड किया जा चुका है। सीएम धामी ने कहा कि मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जा रही है। मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page