Connect with us
GoFirst Flights Canceled संचालन से जुड़ी समस्याओं के चलते गो फ‌र्स्ट का संकट अब गहरा गया है। कंपनी ने अब 12 मई तक सभी उड़ानें रद करने की घोषणा की है और यात्रियों को जल्द टिकट का पैसा लौटाने की बात कही है।

राष्ट्रीय

गो फ‌र्स्ट ने अब 12 मई तक सभी उड़ानें रद कीं, संचालन से जुड़ी समस्याओं के चलते उठाया कदम

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। GoFirst Flights Canceled नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी गो फ‌र्स्ट ने अब 12 मई तक सभी उड़ानें रद करने की घोषणा की है। कंपनी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि संचालन से जुड़ी समस्याओं के चलते उड़ानों को रद करने की अवधि बढ़ाई गई है।

जल्द टिकट का पैसा वापस लौटाएगी कंपनी

कंपनी ने कहा है कि प्रभावित यात्रियों को जल्द टिकट का पैसा वापस लौटाया जाएगा। करीब 11,463 करोड़ रुपये के कर्ज में डूबी वाडिया समूह की विमानन कंपनी गो फ‌र्स्ट ने दो मई को स्वैच्छिक दिवालिया समाधान प्रक्रिया के लिए एनसीएलटी की दिल्ली पीठ में याचिका दायर की थी। साथ ही कंपनी ने तीन से पांच मई तक की सभी उड़ानें रद कर दी थीं।

15 मई तक टिकटों की बुकिंग बंद 

इसके बाद नौ मई तक सभी उड़ानें रद करने और 15 मई तक टिकटों की बुकिंग बंद करने की घोषणा की गई। गो फ‌र्स्ट की याचिका पर सुनवाई के बाद एनसीएलटी ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस बीच विमानन कंपनी के खिलाफ दिवालिया प्रक्रिया चलाने के लिए दो अलग-अलग याचिकाएं दाखिल की गई हैं।

एनसीएलटी में आठ मई को सुनवाई 

दोनों याचिकाओं पर एनसीएलटी में आठ मई को सुनवाई की जाएगी। दूसरी ओर, ट्रेवल एजेंट्स फेडरेशन आफ गो फ‌र्स्ट से एजेंट्स फंड से यात्रियों का पैसा वापस करने का आग्रह किया है। स्पाइसजेट के खिलाफ दिवाला याचिका पर सुनवाई सोमवार कोफिर से संचालन का इंतजार कर रही विमानन कंपनी स्पाइसजेट के खिलाफ आयरलैंड की किराये पर विमान प्रदान करने वाली कंपनी एयरकैस्टल ने दिवाला याचिका दाखिल की है।

एनसीएलटी की वेबसाइट के अनुसार, यह याचिका 28 अप्रैल को दाखिल की गई है और इस पर सोमवार आठ मई को सुनवाई हो सकती है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page