Connect with us

अजब-गजब

कार में हेलमेट नहीं पहनने पर ट्रैफिक पुलिस ने काटा Rs 500 का चालान! जानें क्या है पूरा मामला

खबर शेयर करें -

एक मारुति ऑल्टो (Maruti Alti) कार मालिक को कथित तौर पर ठीक से हेलमेट (Not Wearing Helmet) नहीं पहनने के लिए केरल ट्रैफिक पुलिस (Kerala Traffic Police) से 500 रुपये का चालान मिला है. यह चौंकाने वाली घटना केरल यातायात पुलिस द्वारा एक स्पष्ट नासमझी है, लेकिन कार मालिक अजीत ए (Ajith A) को अब त्रुटि को ठीक करने के लिए अधिकारियों से संपर्क करना होगा.

ट्रैफिक पुलिस ने काटा 500 रुपए का चालान

अजित को ‘ड्राइविंग या कारण या मोटरसाइकिल को एक सुरक्षात्मक हेडगियर पहनकर चलाने की अनुमति देता है जो पहनने वाले के सिर पर सुरक्षित रूप से नहीं बांधा जाता है’ के लिए चालान प्राप्त हुआ है. 7 दिसंबर, 2021 को जारी किए गए चालान में दो लोगों को बाइक चलाते हुए बताया गया है, जिसके पीछे बैठे व्यक्ति ने हेलमेट नहीं पहना हुआ है. साथ ही चालान यह भी बताता है कि वाहन वर्ग ‘मोटर कार’ है और पंजीकरण संख्या अजित की कार का है.

इस मामले पुलिस का आया बयान

ऐसा लग रहा है कि इस मामले में मोटरबाइक के रजिस्ट्रेशन में कुछ गड़बड़ी हुई है, जैसा कि चालान के साथ अटैच इमेज में दिखाई दे रहा है. कथित तौर पर मोटरबाइक के आखिरी दो अंकों को छोड़कर बाकी सभी मिलता-जुलता है. आखिरी दो डिजिट 77 के बजाय 11 है. हालांकि, अजित ने मीडिया ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को हल करने के लिए मोटर वाहन विभाग को शिकायत दर्ज करने का फैसला किया है. इस मामले में पुलिस ने कहा कि यह एक लिपिक या टंकण त्रुटि का परिणाम हो सकता है, जब रजिस्ट्रेशन नंबर सिस्टम में दर्ज किया जा रहा था.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अजब-गजब

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page