Connect with us

उत्तराखण्ड

सहकारिता बैंक भर्ती घोटाला : महिला कांग्रेस ने सहकारिता मंत्री डा.धन सिंह रावत के आवास का किया घेराव

खबर शेयर करें -

देहरादून: प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्‍योति रौतेला के नेतृत्व में महिला कांग्रेस ने सहकारिता मंत्री डा.धन सिंह रावत के आवास का घेराव किया। मांग की कि सहकारिता बैंक भर्ती घोटाले की जांच प्रभावित न हो इसलिए विभागीय मंत्री इस्तीफा दें।

सरकारी आवास के बाहर किया प्रदर्शन

बुधवार दोपहर करीब दो बजे महिला कांग्रेस सहकारिता मंद्धी डा. धन सिंह रावत के यमुना कालोनी सरकारी आवास के बाहर पहुंचे। हालांकि, आवास पर डा.धन सिंह रावत मौजूद नहीं थे। कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्त्‍ताओं को संबोधित किया।

भ्रष्टाचार में लिप्त होने का लगाया आरोप

उन्‍होंने कहा भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस का दावा करने वाली उत्तराखंड सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है। एनआरएचएम घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला, सिडकुल घोटाला व अब को-आपरेटिव बैंक में नियुक्तियों में हुए घोटाले इस बात के प्रमाण है।

उन्होंने आरोप लगाए कि को-आपरेटिव बैंक भर्ती घोटाले सहित कोरोना महामारी में मेडिकल सामग्री, दवाई, वैक्सीन खरीद व टेस्टिंग सहित सभी मामलों की सीबीआइ से निष्पक्ष जांच कराई जानी चाहिए।

खुली लूट पर लगाम लगाने की जरूरत

उन्‍होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने स्वयं स्वीकार किया था कि सरकार में उगाही की खुली लूट मची हुई है। जिस पर लगाम लगाने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त का दंभ भरने वाली सरकार की नाक के नीचे कुंभ मेले में कोरोना टेस्टिंग महाघोटाले का मामला जनता के सामने है।

जिसमें इस महामारी में आपदा में अवसर का लाभ लेते हुए आम जनता की गाड़ी कमाई से लूट हुई। लेकिन भाजपा सरकार ने इस मामले की जांच को भी ठंडे बस्ते मे डाल दिया है।

इस दौरान महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेश रमन, नजमा खान, अल्का पाल, चंद्रकला नेगी, आशा शर्मा, पुष्पा पंवार, नीलम, विमला मन्हास, बाला शर्मा, उर्मिला थापा, प्रियंका भंडारी, सुमित्रा ध्यानी, मुन्नी देवी, रेनू नेगी, रजनी रावत, अंजुम अख्तर, रेखा सोनकर, मीरा सोनकर आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page